×

Mika Singh को जैकलीन से पंगा पड़ा भारी, भेजा गया कानूनी नोटिस

Mika Singh: हाल ही में, सिंगर मीका सिंह को कानूनी नोटिस भेजा गया है। सिंगर की एक गलती अब उन पर भारी पड़ गई है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 5 Oct 2023 3:23 AM GMT
Mika Singh को जैकलीन से पंगा पड़ा भारी, भेजा गया कानूनी नोटिस
X

Mika Singh: सिंगर मीका सिंह अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की एक पोस्ट पर विवादित कमेंट किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था, लेकिन अब मीका को उनकी ये गलती भारी पड़ गई है। जी हां..जैकलीन फर्नांडीज के प्यार में पागल महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने मीका सिंह को कानूनी नोटिस भेजा है।

सुकेश चंद्रशेखर ने भेजा मीका सिंह को नोटिस

सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से ही बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को कई बार प्यार भले खत लिखे हैं, जिसमें वह जैकलीन को लेकर अपनी दीवानगी साफ जाहिर कर चुके हैं और अब सुकेश ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। दरअसल, सुकेशन ने जैकलीन की इंस्टाग्राम फोटो पर एक कमेंट करने पर फेमस सिंगर-म्यूजिशियन मीका सिंह को कानूनी नोटिस भेज दिया है।


मीका सिंह ने क्या कमेंट किया था?

दरअसल, कुछ दिनों पहले जैकलीन फर्नांडीज ने मार्शल आर्ट एक्शन फिल्म के लिए जाने-जाने वाले हॉलीवुड अभिनेता जीन-क्लाउड वान डेम के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी। जैकलीन की इस तस्वीर को मीका ने दोबारा पोस्ट कर इसके कैप्शन में लिखा था- "आप बहुत सुंदर लग रही हैं। यह सुकेश से कहीं बेहतर हैं।" हालांकि, बाद में मीका ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था, लेकिन इससे पहले इस पोस्ट को बहुत से लोग पढ़ चुके थे। इसलिए कई सोशल मीडिया साइट्स पर यह स्क्रीनशॉट वायरल हो गया था।


क्या लिखा है मीका सिंह को भेजे गए नोटिस में?

सुकेश के वकील अनंत मलिक द्वारा भेजे गए नोटिस में लिखा है- “आपके बयान ने हमारे क्‍लाइंट के चरित्र और व्यक्तित्व के बारे में व्यापक सार्वजनिक चर्चा शुरू कर दी है, जिससे उन्हें मीडिया के सवालों का सामना करना पड़ा है। यह स्थिति उनके मौजूदा संकट को बढ़ा रही है और लगातार मीडिया ट्रायल के कारण महत्वपूर्ण चुनौतियां खड़ी कर रही है। हमारा मुवक्किल एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है और भारतीय फिल्म उद्योग, विभिन्न व्यावसायिक घरानों और राजनीतिक हलकों में उसकी साख है। वह राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर सद्भावना और प्रतिष्ठा रखते हैं। आप स्वयं बॉलीवुड उद्योग के सदस्य होने के नाते इस क्षेत्र में अपना नाम बनाने के लिए किए जाने वाले संघर्षों से अच्छी तरह परिचित हैं। हालांकि, आपकी टिप्पणी ने न केवल हमारे मुवक्किल की छवि खराब की है, बल्कि उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाला है।''

सुकेश को बदनाम करना चाहते हैं मीका सिंह?

नोटिस में आगे कहा गया है- ''आपको यह स्पष्ट किया जा रहा है कि इस तरह हमारे मुवक्किल को बदनाम करने और उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए आपकी ओर से यह जानबूझकर किया गया एक हताशापूर्ण कार्य है और हमारा ग्राहक इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए, आपको सूचित किया जाता है कि अपनी अपमानजनक टिप्पणी से आपने मानहानि का गंभीर आपराधिक अपराध किया है और इसलिए अन्य बातों के अलावा, भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 499/500 के प्रावधानों के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है। यह उल्लेख करना उचित है कि मानहानि एक आपराधिक कृत्‍य है, जिसमें दो साल तक की जेल की सजा हो सकती है। इसके अलावा, आपको यह भी सूचित किया जाता है कि आपका बयान हमारे मुवक्किल के व्यक्तित्व अधिकारों का भी हनन है, जिसकी गारंटी संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत दी गई है। मीका सिंह को निर्देश दिया जाता है कि आप तुरंत हमारे मुवक्किल से बिना शर्त माफी मांगें, किसी भी तरह के झूठे व अपमानजनक बयान देना बंद करें और हमारे मुवक्किल को और अधिक परेशान करने से बचें।"

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story