×

Sultan of Delhi: 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' की टीम पहुंचीं नवाबों के शहर लखनऊ, डायरेक्टर मिलन लुथरिया ने जाहिर की खुशी

Sultan Of Delhi: सीरीज 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' को प्रोमोट करने के लिए निर्देशक मिलन लुथरिया सीरीज के कलाकारों ताहिर राज भसीन, अंजुम शर्मा और अनुप्रिया गोयनका के साथ नवाबों के खूबसूरत शहर लखनऊ पहुंचें।

Ashutosh Tripathi
Published on: 18 Oct 2023 11:51 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2023 11:54 AM GMT)
Sultan of Delhi: सुल्तान ऑफ दिल्ली की टीम पहुंचीं नवाबों के शहर लखनऊ, डायरेक्टर मिलन लुथरिया ने जाहिर की खुशी
X

Sultan Of Delhi Star Cast (Photo- Newstrack)

Sultan Of Delhi: अगर दिल्ली का सुल्तान बनना है, तो जंग बिना गोली चलाये जीतनी होगी। हॉटस्टार ने हाल ही में अपनी सीरीज 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' को लॉन्च किया, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया और अपना भरपूर प्यार लुटाया। सुल्तान ऑफ दिल्ली की कहानी "असेंशन बाय अर्णव रे" पुस्तक पर आधारित है। इस सीरीज का निर्माण रिलायंस एन्टरटेनमेंट ने किया है और इसके निर्देशक हैं मिलन लुथरिया। इसे सुपर्ण वर्मा द्वारा सह-निर्देशित किया गया है और वह इसके सह-लेखक भी है। इस मास- एन्टरटेनर सीरीज को प्रोमोट करने के लिए निर्देशक मिलन लुथरिया सीरीज के कलाकारों ताहिर राज भसीन, अंजुम शर्मा और अनुप्रिया गोयनका के साथ नवाबों के खूबसूरत शहर लखनऊ पहुंचें।

सीरीज में ये कलाकार आ रहें हैं नजर

'सुल्तान ऑफ दिल्ली' सीरीज आपको एक ऐसे सफर पर ले जाती है, जहां जिंदगी दांव पर लगी है और इस खेल को अपने पक्ष में करने के लिये आपको ताकत की जरूरत है। 'सुल्तान ऑफ दिल्ली में मौनी रॉय, विनय पाठक, निशांत दहिया, हरलीन सेठी और मेहरीन पीरजादा जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं।



डायरेक्टर मिलन लुथरिया ने जाहिर की खुशी

अपनी सीरीज के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर मिलन लुथरिया ने कहा, "सुल्तान ऑफ दिल्ली' आखिरकार रिलीज हो गई है और हमें जो प्यार और सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिल रही है, उससे हम बेहद खुश हैं। मैंने और मेरी टीम ने सुल्तान ऑफ दिल्ली' पर काफी कड़ी मेहनत की है, क्योंकि मैं अपनी पहली वेब सीरीज में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता था। हमारी कोशिशें रंग लाई हैं और यह एक तरह से एक नया अध्याय रचने जैसा है। अपने ओटीटी डेब्यू के लिए डिज़्नी हॉटस्टार के साथ हाथ मिलाना एक शानदार अनुभव था। लखनऊ आकर बहुत अच्छा लग रहा है और हमें उम्मीद है कि यहां के लोग दिल खोल कर हमारा स्वागत करेंगे और सीरीज का भरपूर आनंद उठायेंगे।"


एक्टर ताहिर राज भसीन ने अपने किरदार के बारे में कही ये बात

इस सीरीज और लखनऊ की अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए अभिनेता ताहिर राज भसीन ने कहा, "ऐसा हर दिन नहीं होता, जब आप एक टिपिकल 'हीरो' का किरदार निभाते हैं। मैं खुश हूँ कि मुझे इस किरदार को निभाने का मौक़ा मिला। जब दर्शक इस तरह के किरदार को स्वीकार करते और उससे प्यार करते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। नवाबों के शहर लखनऊ आना एक रोमांचक अनुभव था और यहां आकर मुझे बहुत अच्छा लगा। लखनऊ में सबसे अच्छे कबाब मिलते हैं और यहां के लोग सबसे ज्यादा अच्छे हैं, इसलिए यहां आकर हमेशा ही बहुत खास लगता है।"



अंजुम शर्मा ने भी शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

अंजुम शर्मा ने इस सीरीज के बारे में बताते हुए कहा, "शो के रिलीज होने के साथ ही मेरा किरदार सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे मुझे बंगाली के लिए दर्शकों के प्यार का पता चला। वह एक खतरनाक दुनिया में मौज-मस्ती करने वाला और बेपरवाह लड़का है, लेकिन उसकी सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपने वादे के लिये अपनी जान तक न्यौछावर कर सकता है और दर्शक उससे जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। लखनऊ आकर और यहां के दर्शकों के साथ मिलकर मुझे महसूस हुआ कि बंगाली को इतना ज्यादा प्यार इसलिए मिल रहा है, क्योंकि हम दिल से थोड़े बहुत बंगाली ही हैं। लखनऊ शहर की मेरे दिल में एक खास जगह है और मुझे उम्मीद है कि यहां के दर्शक खुले दिल से इस सीरीज को पसंद करेंगे और प्यार देंगे।"



अनुप्रिया गोयनका ने कही ये बात

अनुप्रिया गोयनका ने अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कहा, "सुल्तान ऑफ दिल्ली' में शंकरी देवी के किरदार ने मुझे एक बिल्कुल नया अवतार लेने का मौका दिया, जिसे परदे पर इससे पहले कभी नहीं देखा गया है। वह एक पुराने युग से ताल्लुक रखती है और उस जमाने में उसकी खूबसूरती और चमक बेमिसाल है। मुझे अपना किरदार बहुत पसंद जाया था, लेकिन मैं इस बात को लेकर बहुत चिंतित थी कि दर्शकों की इस पर क्या प्रतिक्रिया होगी, क्योंकि उन्होंने मुझे हमेशा बहुत ही नेक भूमिकाओं में देखा है। लेकिन खासतौर से लखनऊ के लोगों से मुझे जो प्यार और तारीफ मिली, उससे मुझे यकीन हो गया है कि मैं कुछ भी कर सकती हूँ। मैं मिलन सर और डिज़्नी हॉटस्टार की हमेशा आभारी रहूंगी, जिन्होंने मुझे शंकरी देवी का किरदार निभाने का मौका दिया। मेरी परवरिश कानपुर में हुई है और आज लखनऊ आकर मैं पुराने दिनों में गई और मेरी बचपन की यादें ताजा हो गईं। अपनी सीरीज की कामयाबी को साझा करने के लिये यहां आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।"



'सुल्तान ऑफ दिल्ली' के साथ 1960 के दशक की दिल्ली के सफर पर चलने के लिये हो जाइये तैयार, इस सीरीज को एक्सक्लूसिव रूप से सिर्फ डिज़्नी हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जा रहा है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story