×

Sunny Deol Birthday Special: सनी देओल की वो डायलॉग जो लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया

Sunny Deol Birthday Special: बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल अपने दमदार एक्शन और डायलॉग के लिए आज भी जाने जाते हैं। 19 अक्टूबर साल 1956 में अजय सिंह देओल उर्फ सनी देओल का जन्म हुआ।

Shweta
Written By Shweta
Published on: 18 Oct 2021 10:56 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2021 1:56 PM GMT)
Sunny Deol
X

सनी देओल (फोटोः सोशल मीडिया)

Sunny Deol Birthday Special: बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल अपने दमदार एक्शन और डायलॉग के लिए आज भी जाने जाते हैं। 19 अक्टूबर साल 1956 में अजय सिंह देओल उर्फ सनी देओल का जन्म हुआ। जाट परिवार में जन्मे सनी अब 65 साल के हो चुके हैं। आज हम आपको सनी देओल के बर्थडे पर उनकी सुपरहिट डायलॉग के बारे में बताएंगे, जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया।

'फिल्म घातक' (sunny deol film ghatak)


साल 1996 में आई फिल्म 'घातक' (sunny deol film ghatak) आज भी लोगों के जेहन में है। यह फिल्म एक्शन और ड्रामा पर आधारित है। इस फिल्म में सनी ने एक्शन के साथ-साथ दमदार डायलॉग (sunny deol ghatak film dialogue) भी बोले हैं। इस फिल्म का डायलॉग "ये मजदूर का हाथ है कात्या, लोहा पिघलाकर उसका आकार बदल देता है ये ताकत खून पसीने से कमाई हुई रोटी की हैं , मुझे किसी की टुकड़ों पर पलने की जरूरत नही हैं।"सनी देओल का यह डायलॉग आज सबसे ज्यादा मशहूर है।

'फिल्म गदरः एक प्रेम कथा' (sunny deol film gadar)


सनी देओल की फिल्म गदरः एक प्रेम कथा सुपरहिट फिल्मों (sunny deol film gadar) में से एक है। इस फिल्म में भारत- पाकिस्तान के विभाजन की कहानी दिखाई गई थी। सनी देओल के इस फिल्म का डायलॉग (sunny deol gadar film dialogue) 'अशरफ अली आपका पाकिस्तान जिंदाबाद है, इससे हमें कोई एतराज नहीं लेकिन हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद है । जिंदाबाद था। जिंदाबाद रहेगा।" लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

'फिल्म दामिनी' (sunny deol film damini)


साल 1993 में आई फिल्म दामिनी( sunny deol film damini( उन दिनों के सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक रही। इस फिल्म का डायलॉग आज भी लोगों के बीच खूब प्रसिद्ध हैं। सनी देओल इस फिल्म में वकील के रोल में नजर आए थे, जो अदालत में चीख-चीख कर बोलता है "तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख मिलती रही है । लेकिन इंसाफ नहीं मिला मिलोर्ड, मिली है तो सिर्फ ये तारीख।" इस फिल्म ने सनी को चंद मिनट में स्टार बना दिया। इस डायलॉग (sunny deol damini film dialogue) को भले ही कई साल हो चुके हैं लेकिन आज भी सबसे ज्यादा सुना जाता है।

'फिल्म जीत' (sunny deol film jeet)


सनी देओल की यह फिल्म Sunny Deol film jeet) आखिर किसको याद नहीं होगी। इस फिल्म में सनी देओल निगेटिव प्ले करते हुए नजर आए थे। सनी के साथ इस फिल्म में सलमान खान और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का (sunny deol jeet film ka dialogue) डॉयलाग है "तुम सिर्फ मेरी हो और किसी की नहीं हो सकती । हम दोनों के बीच अगर कोई आया तो समझो वह मर गया।"सनी ने पहली बार किसी फिल्म में निगेटिव रोल किया और यह लोहा मनवा दिया कि उनके जैसा कोई दूसरा नहीं।

Shweta

Shweta

Next Story