×

Sunny Deol Birthday: इन फिल्मों से मिली थी सनी देओल के करियर को नई पहचान, रातों-रात बन गए थे स्टार

Sunny Deol Birthday: आज सनी देओल अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 19 Oct 2023 12:30 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 12:30 AM GMT)
Sunny Deol Birthday: इन फिल्मों से मिली थी सनी देओल के करियर को नई पहचान, रातों-रात बन गए थे स्टार
X

Sunny Deol Birthday: इन दिनों सनी देओल अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में है। उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर इतिहास रच दिया है और इसी के साथ एक बार फिर सनी पाजी का पहले वाला स्टारडम भी लौट आया है। जी हां...कुछ समय पहले तक सनी देओल इंडस्ट्री में कुछ खास एक्टिव नहीं थे और न उनकी कोई फिल्में रिलीज हो रही थी, लेकिन 'गदर 2' की सक्सेस के बाद सनी पाजी एक के बाद एक फिल्में साइन कर रहे हैं। एक तरह से देखा जाए तो 'गदर 2' ने सनी देओल के करियर को एक नई पहचान दिलाई है और ऐसा ही कुछ उस समय भी हुआ था, जब सनी देओल ने इस इंडस्ट्री में कदम रखा था। उस वक्त सनी देओल ने हिंदी सिनेमा को कुछ ऐसी फिल्में दी थी, जिसने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था। आइए आपको बताते हैं वो फिल्में कौन-सी हैं?

#1 दामिनी

साल 1993 में रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म 'दामिनी' उस समय की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म में सनी देओल ने एक वकील की भूमिका निभाई थी, जो अदालत की ओर से मिलने वाली तारीखों को अपना रोष जाहिर करता है। इस फिल्म बोला गया डायलॉग 'तारीख पर तारीख' आज भी काफी ज्यादा फेमस है।

#2 घायल

राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सनी देओल के करियर को एक नई पहचान दिलाई थी। इस फिल्म के बाद से सनी देओल को लोग एक्शन हीरो के तौर पर जानने लगे थे। इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री उनके साथ लीड रोल में थीं। फिल्म में सनी देओल ने जबरदस्त डायलॉग और जबरदस्त एक्टिंग के दम पर लोगों का दिल जीता था।

#3 गदर: एक प्रेम कथा

जिस तरह 'गदर 2' ने इस समय सनी देओल के करियर को एक नया चेहरा दिया है। उसी तरह से उस दौर में रिलीज हुई फिल्म गदर भी उनके फिल्मी करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का कहानी ने लोगों का खूब दिल जीता था। फिल्म में सकीना और तारा की लव स्टोरी भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। इस फिल्म का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन आज भी लोगों के जेहन में मौजूद है।

#4 चालबाज

साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म चालबाज सनी देओल की यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में सनी देओल के साथ साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में सनी देओल और श्रीदेवी की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था।

#5 घातक

घातक एक फैमिली ड्रामा और एक्शन थ्रिलर फिल्म थी, जिसमें कई स्टार एक साथ नजर आए थे। फिल्म में सनी देओल ने काशी की भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी अपने परिवार को महफूज रखने वाले काशी की थी। सनी देओल की ये फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story