×

'सुपर 30' पर आया संकट, विवादों के चलते लग सकती है रिलीज डेट पर रोक

ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म सुपर 30 पर एक बार फिर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके असली हीरो आनंद कुमार के कारण फिल्म पर रोक लगाई जा सकती है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jun 2019 11:25 AM GMT
सुपर 30 पर आया संकट, विवादों के चलते लग सकती है रिलीज डेट पर रोक
X

मुम्बई: ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म सुपर 30 पर एक बार फिर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके असली हीरो आनंद कुमार के कारण फिल्म पर रोक लगाई जा सकती है।

दरअसल, बिहार के प्रतिभाशाली मैथमेटिशियन आनंद कुमार के ऊपर बनीं इस बायोपिक से नाराज चार आईआईटी छात्रों ने संस्थान से पढ़कर निकले 2018 बैच के उन छात्रों का नाम मांगा है, जिन्हें आईआईटी में एडमिशन मिला।

यह भी देखें... ‘BOOO SABKI PHATEGI’ से तुषार कपूर और मल्लिका शेरावत करेंगे डेब्यू

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुवाहाटी हाई कोर्ट ने आनंद कुमार को आईआईटी के चार छात्रों अविनाश बरो, विकास दास, मोंजित डोले और धनीराम तॉ द्वारा फाइल की गई पीआईएल का जवाब देने के लिए नोटिस भेजा था, जिसका जवाब देने में आनंद कुमार विफल रहे थे।

छात्रों के कानूनी सलाहकार अमित गोयल ने बताया कि फिल्म के टीजर में दिखाए गए तर्क पब्ल‍िक को गलत संदेश दे रहे हैं और इसमें आनंद कुमार को एक हीरो की तरह पेश किया गया है। फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक आनंद कुमार गरीब बच्चों को पढ़ाकर आईआईटी में दाखिला लेने में मदद करते हैं। यह फिल्म उनके संघर्ष की कहानी को बयां कर रही है, जो कि गलत है।

छात्रों का कहना है कि खुद को पर्दे पर हीरो बताने वाली आनंद कुमार की बायोपिक में कई गलत तर्क मौजूद हैं। इसके अलावा फिल्म को क्लीन चिट देने वाली सीबीएफसी भी छात्रों को परेशान कर रही है। इन वजहों से नाराज आईआईटी छात्र कोर्ट में फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग कर सकते हैं।

यह भी देखें... बनारसी साड़ी पहने पहली बार नजर आयीं लीजा रे की जुड़वा बेटियां, देखें ये क्यूट तस्वीरें

फिल्म में एक्टर ऋतिक रोशन, आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले सुपर 30 को #MeToo कैंपेन में आरोपित फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल के कारण परेशानी का सामना करना पड़ चुका है। एक सप्ताह पहले इंटरनल कंप्लेट्स कमेटी ने उन्हें सभी आरोपों से मुक्त करार दिया है। यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story