×

साउथ स्टार धनुष को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें क्या है पूरा मामला?

South Actor Dhanush: साउथ के सुपरस्टार धनुष को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक्टर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 17 Jan 2024 10:06 AM GMT
साउथ स्टार धनुष को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें क्या है पूरा मामला?
X

South Actor Dhanush: पिछले कुछ महीनों से धूम्रपान और गुटखा का प्रचार करने वाले सितारे मुसीबत में फंसे हुए हैं। कुछ समय पहले बॉलीवुड के दिग्गज सितारे शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार को इस मामले में समन भेजा गया था। वहीं, इस मामले में साउथ सुपरस्टार धनुष का नाम भी सामने आया था और अब इस मामले में धनुष को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

धनुष को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसाल

दरअसल, साल 2014 में रिलीज हुई धनुष की तमिल फिल्म वेलैइल्ला पट्टाथारी के पोस्टरों के खिलाफ याचिका दायर की गई थी। अब इस मामले में बीते दिन 16 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के बीच हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया। मद्रास उच्च न्यायालय ने पहले ही अपनी सुनवाई में वेलैइल्ला पट्टाथारी के पोस्टरों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही को रद्द कर दिया था।

धनुष के खिलाफ की गई थी FIR

दरअसल, तमिल फिल्म वेलैइल्ला पट्टाथारी के पोस्टरों में धनुष सिगरेट पीते हुए नजर आ रहे थे। एक निजी शिकायत के जरिए एक्टर पर आरोप लगाया गया था कि वह अपनी फिल्मों में सिगरेट का इस्तेमाल करते हुए उसका प्रचार कर रहे हैं। अपनी सुनवाई में पीठ ने कहा कि एड्स को देखने और समझने के बाद उनका विचार है कि सिगरेट और बाकी तंबाकू प्रोडक्ट एक्ट की धारा 5 की सब स्ट्रीम (1) 2003 इस मामले में लागू नहीं था। इसलिए इस याचिका को खारिज किया जाता है। वहीं शिकायतकर्ता का आरोप है कि सिगरेट और अन्य तंबाकू प्रोडक्ट एक्ट, 2003 के तहत ये अपराध था। इतना ही नहीं इस मामले में मद्रास उच्च न्यायालय का कहना है कि कोर्ट को भावनाओं और लोकप्रिय मान्यताओं से प्रभावित नहीं किया जा सकता। कोर्ट को सख्ती के साथ प्रावधानों को समझना होगा और इस नतीजे पर आना होगा कि इस मामले में फैक्ट्स क्राइम बनते हैं या नहीं।

इन फिल्मों में नजर आएंगे धनुष

बता दें कि साउथ इंडस्ट्री के अलावा धनुष बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का कमाल दिखा चुके हैं। धनुष की आखिरी हिंदी फिल्म 'अतरंगी रे' थी। इस फिल्म में उनके साथ सारा अली खान लीड रोल में थी। वहीं, फिल्म में अक्षय कुमार भी मुख्य भूमिका में थे। हालांकि, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। वहीं धनुष की अपकमिंग फिल्मों की बात करें, तो इन दिनों उनकी फिल्म 'कैप्टन मिलर' का ट्रेलर इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता धनुष की अगली फिल्म कैप्टन मिलर इन दिनों चर्चा में है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story