×

Sushant Singh Rajput Case: एक साल बाद भी न्याय की आस, जारी है जांच

Sushant Singh Rajput Case: सिने जगत की हस्तियां उस समय स्तब्ध रह गई थीं जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 (Sushant Singh Rajput death date) को मुंबई में अपने अपार्टमेंट में लटके पाए गए।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Monika
Published on: 13 Jun 2021 8:03 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2021 8:07 AM GMT)
Sushant Singh Rajput Case: एक साल बाद भी न्याय की आस, जारी है जांच
X

Sushant Singh Rajput Case: 14 जून ही वह मनहूस दिन था जब सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के न रहने की खबर आई। सभी लोग स्तब्ध थे। इसके बाद लंबी जांच की पेचीदगियों में उलझकर रह गई इस सेलेब्रिटी की मौत की गुत्थी। सच आज तक सामने न आ सका। उसके पिता केके सिंह (Sushant Singh Rajput father K K Singh) की फरियाद अनसुनी रह गई। एक साल बाद भी सुशांत को न्याय (justice for sushant) नहीं मिल पाया। वक्त के साथ तमाम सवाल दफन हो गए। सीबीआई जांच जारी है। इस मामले में आरोपित रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का क्या हुआ ये सवाल आज भी लोगों को परेशान कर रहा है। हाल ही में अदालत ने सुशांत सिंह राजपूत पर बन रही फिल्म पर रोके लगाने से इंकार कर दिया।

सिने जगत की हस्तियां उस समय स्तब्ध रह गई थीं जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 (Sushant Singh Rajput death date ) को मुंबई में अपने अपार्टमेंट में लटके पाए गए। सुशांत की दुखद मौत के हफ्तों बाद, उनके पिता ने सुशांत की प्रेमिका और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। रिया पर दिवंगत अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने, करोड़ों रुपये ठगने और मानसिक शोषण का आरोप था। उन्हें बड़े पैमाने पर ऑनलाइन ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा था।

रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के वक़्त की तस्वीर (फोटो: सौ.से सोशल मीडिया)

मुसीबतों से घिरी रही रिया चक्रवर्ती

हालांकि, लंबे समय तक चुप रहने के बाद, पिछले साल अगस्त में रिया ने सुशांत और उनके रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। दिवंगत अभिनेता के निधन के बाद एक्ट्रेस ने अपने पहले इंटरव्यू में उनसे जुड़े कई खुलासे किए थे। सुशांत की मौत के मामले की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहे हैं। रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को भी NCB ने हिरासत में ले लिया और उन्हें कुछ दिनों के लिए जेल भी भेज दिया गया। हालांकि रिया चक्रवर्ती अक्टूबर में जमानत पर रिहा हो गई थीं।

कुछ समय बाद रिया चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में ऐसे सवाल उठाए थे जिसने हर किसी को स्तब्ध कर दिया था। हालांकि रिया ने इस कहानी के पीछे सुशांत के सपने में आने की बात कही थी। जिसमें सच बोलने को कहा गया था। रिया ने बातचीत के दौरान 2013 में दिल बेचारा के अभिनेता के साथ अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया था। दोनों की पहली मुलाकात वाईआरएफ स्टूडियो के जिम में हुई थी।

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती (फोटो: सौ. से सोशल मीडिया)

शादी के बारे में कही थी ये बात

अभिनेत्री ने यह भी दावा किया था कि इस जोड़े ने शादी के बारे में औपचारिक रूप से कभी बात नहीं की। रिया ने खुलासा किया, "हमने कभी औपचारिक रूप से शादी के बात नहीं की। एक बात मैं जरूर बोलती थी की मुझे एक छोटा सुशांत चाहिए।" एक्ट्रेस का यह भी दावा था कि सुशांत बॉलीवुड छोड़ना चाहते हैं। अभिनेत्री के अनुसार, वह "मई 2020 में कूर्ग जाना चाहते थे।"

रिया ने यह भी आरोप लगाया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना धूम्रपान करते थे। रिया ने दावा किया था, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसी के गुजर जाने के बाद हमें उसके बारे में अप्रिय बोलने में बुरा लगता है, लेकिन अब मेरे पास कोई विकल्प नहीं है।

फोटो शूट के दौरान ली गई सुशांत की तस्वीर (सौ.से सोशल मीडिया )

सुशांत की मौत को आत्महत्या माना

लंबी जांच पड़ताल सीन रिक्रिएट करने के बाद एम्स दिल्ली के बोर्ड से राय मांगी गई और मेडिकल बोर्ड ने सुशांत की मौत को आत्महत्या माना। फिलहाल अभी सीबीआई की रिपोर्ट नहीं आई है। लेकिन रिया चक्रवर्ती की जिंदगी ढर्रे पर आनी शुरू हो गई है। जानकारी मिली है कि उन्हें एक फिल्म में द्रोपदी का किरदार आफर हुआ है।

इसके अलावा रिया चक्रवर्ती अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फिल्म 'चेहरे' में भी नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनका किरदार छोटा लेकिन महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। सुशांत सिंह की डेथ एनिवर्सरी से कुछ पहले इंस्टाग्राम पर शेयर पोस्ट में अभिनेत्री ने लिखा, 'बड़े दर्द से बड़ी ताकत मिलती है। इसे लेकर आपको मुझ पर भरोसा करना होगा। बस मुश्किल हालात में भी आपको डटे रहना होगा। लव रिया.'

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story