×

सुशांत केस: पिठानी पर शक गहराया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। सीबीआई ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न किए जाने पर डॉक्टरों से सवाल पूछा है।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 5:11 AM GMT
सुशांत केस: पिठानी पर शक गहराया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां
X
सुशांत केस: पिठानी पर शक गहराया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। सीबीआई ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न किए जाने पर डॉक्टरों से सवाल पूछा है। सुशांत के पिता के वकील ने भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न किए जाने पर सवाल उठाए थे। इस बीच सोमवार को की गई लंबी पूछताछ के बाद अब सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी कर शक गहराता जा रहा है।

ये भी पढ़ें:यूपी में अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है- प्रियंका गांधी

सुशांत केस: पिठानी पर शक गहराया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां

सीबीआई ने की डॉक्टरों से पूछताछ

सीबीआई की टीम सोमवार को फिर कूपर अस्पताल पहुंची और वहां पर सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की। सीबीआई ने सबसे गंभीर सवाल उठाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का समय क्यों नहीं दर्ज किया गया था। कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने ही 15 जून को सुशांत की मौत के बाद पोस्टमार्टम किया था। डॉक्टरों का कहना था कि मुंबई पुलिस के कहने पर हड़बड़ी में सुशांत का पोस्टमार्टम किया गया था।

सप्लीमेंट्री पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी

कूपर अस्पताल की ओर से सप्लीमेंट्री पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की गई है और इस रिपोर्ट में मौत का समय पोस्टमार्टम से 10 से 12 घंटे पहले का बताया गया है। वैसे एम्सफॉरेंसिक चीफ ने भी सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियों की बात कही है। सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने भी इस मुद्दे को उठाया था और पोस्टमार्टम में लापरवाही बरतने का बड़ा आरोप लगाया था।

बयानों में विरोधाभास, पिठानी पर नजरें

इस बीच सोमवार को सीबीआई की टीम ने लगातार तीसरे दिन सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ रिठानी, रसोइए नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत से लंबी पूछताछ की। नीरज ने जांच टीम को बताया कि सुशांत की मौत होने के बाद दरवाजा न खुलने पर सिद्धार्थ न तो परेशान था और न ही तनिक भी घबराया था। उसने चाबी वाले को फोन किया और उसके आने तक वह आराम से इंतजार करता रहा।

दूसरी ओर दीपेश ने सिद्धार्थ के घबराने की बात कही है। दोनों के बयानों में विरोधाभास के बाद सीबीआई की नजरें सिद्धार्थ पिठानी पर टिक गई हैं। सीबीआई की टीम ने सोमवार को सुशांत के पूर्व अकाउंटेंट रजत मेवाती से भी पूछताछ की। मेवाती ने इस साल जनवरी तक सुशांत के घर में काम किया था।

रिया से पूछताछ के पहले होमवर्क

सीबीआई की टीम ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेजा है, लेकिन रिया के वकील ने इससे इनकार किया है। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि रिया व उनके परिवार को सीबीआई की ओर से कोई समन नहीं मिला है। जानकारों का कहना है कि रिया से पूछताछ से पहले सीबीआई ने पूरा होमवर्क किया है ताकि पूछताछ के दौरान सीबीआई टीम को रिया गुमराह न कर सके।

सुशांत केस: पिठानी पर शक गहराया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां

ये भी पढ़ें:वाराणसी: CM योगी से डीएम की शिकायत करने वाले व्यापारी को प्रशासन ने भेजा नोटिस

मौत के बाद भी चालू था दिशा का फोन

इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बाद भी उनका मोबाइल फोन चालू था। दिशा ने 8 जून को इमारत से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी, लेकिन दिशा की मौत के बाद भी 17 जून तक उनके मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया। इस खुलासे के बाद अब सवाल यह उठ रहा है कि मुंबई पुलिस द्वारा दिशा का फोन जब्त कर फॉरेंसिक टीम को सौंपे जाने के बाद भी उनके फोन का इस्तेमाल कैसे हो रहा था और कौन कर रहा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story