×

फिल्म में दिखाई थी उत्तराखंड की तबाही, केदारनाथ की दमदार ग्राफिक्स

अभिषेक ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म की शूटिंग के बारे में एक्सपीरियंस करते हुए बताया था, “बहुत से दिन ऐसा भी हुआ है जब उत्तरखंड का तापमान 2-3 डिग्री होता था और शूटिंग में सुशांत को भीगना होता था।"

Chitra Singh
Published on: 8 Feb 2021 7:44 AM GMT
फिल्म में दिखाई थी उत्तराखंड की तबाही, केदारनाथ की दमदार ग्राफिक्स
X

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म केदारनाथ (Kedarnath) एक ऐसी फिल्म है, जो केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा के भयानक दृश्य को बयां करती है। साल 2013 के इस प्राकृतिक आपदा ने एक बार से 7 फरवरी को उत्तराखंड में दस्तक दी। बता दें कि बीते रविवार को उत्तराखंड के चमोली मे ग्लेशियर (Glacier) टूटने से भारी तबाही देखने को मिली। जिस तरह ग्लेशियर टूटकर कई जगहों पर कल तबाही मचाई रही थी, ठीक वैसा मंजर फिल्म केदारनाथ ने दर्शाया गया था, जिसकी तारीफ दर्शकों ने खूब की थी।

2-3 डिग्री पर हुई थी शूटिंग

2018 में सिनेमाघरों में छाई केदारनाथ(Kedarnath) फिल्म के निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म की शूटिंग के बारे में एक्सपीरियंस करते हुए बताया था, “बहुत से दिन ऐसा भी हुआ है जब उत्तरखंड का तापमान 2-3 डिग्री होता था और शूटिंग में सुशांत को भीगना होता था। वो ठंड में कांप रहा होता था और उसके आसपास के सभी लोग जैकेट और ग्लव्स पहने होते थे। वो ठंडे मौसम और मुश्किलों के बाद भी शूटिंग करता था।”

kedarnath film

गजल सम्राटः शादीशुदा महिला के प्यार में पागल थे जगजीत, पति से मांगा था हाथ

दमदार थी ग्राफिक्स

बता दें कि केदारनाथ(Kedarnath) फिल्म में सबसे ज्यादा ग्राफिक्स की प्रशंसा की गई थी। केदारनाथ की तबाही को रियलिटी से मैच कराने के लिए मेकर ने बड़ी अच्छी तरह से नए टूल्स का यूज किया था। मेकर के इन्ही कड़ी मेहनतों की वजह से केदारनाथ की तबाही को हूबहू मंजर दर्शाने की कोशिश सफल रही। खास तौर पर फिल्म के आखिरी सीन। इस ग्राफिक्स इतनी दमदार थी कि उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता था, 2013 का वो मंजर कितना भंयकर रहा होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story