×

Sushmita Sen Wedding Lalit Modi: मैंने शादी नहीं की क्योकि इसकी वजह थे पुरुष, ऐसा क्यों बोलीं सुष्मिता

Sushmita Sen and Lalit Modi: चलिए एक नज़र डाल लेते हैं कि रिलेशनशिप और शादी के बारे में सुष्मिता पहले क्या अपनी राय रखती थीं और क्या हैं उनके कुछ थ्रोबैक कोट्स इन विषयों पर।

Shweta Srivastava
Published on: 15 July 2022 3:59 AM GMT
Sushmita Sen and Lalit Modi
X

Sushmita Sen and Lalit Modi (Image Credit-Social Media)

Sushmita Sen Wedding Lalit Modi: बीते कल ललित मोदी (Lalit Modi) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिये एक पोस्ट शेयर करके बताया कि वो सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) को डेट कर रहे हैं। वहीँ चलिए एक नज़र डाल लेते हैं कि किसी के साथ रिलेशनशिप और शादी के बारे में सुष्मिता सेन पहले क्या अपनी राय रखती थीं और क्या हैं उनके कुछ थ्रोबैक कोट्स इन विषयों पर।

सुष्मिता सेन के बारे में फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर ने कहा था कि वो अपनी बातों से आपको काफी प्रभावित कर सकतीं हैं। वो काफी आसानी से आपको अपनी बातों को मनवाने पर मजबूर कर सकतीं हैं। वो हर मायने में काफी इम्प्रेसिव हैं। सुष्मिता, जिन्हें आखिरी बार आर्या 2 में देखा गया था,वो खुद से बेहद प्यार करने में विश्वास रखतीं हैं। वहीँ उनके फैंस बीते कल यानि 14 जुलाई को शॉक्ड हो गए जब आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिये सुष्मिता सेन के साथ "नई शुरुआत" की घोषणा की। उन्होंने सुष के साथ अपनी कुछ फोटोज भी शेयर करी। जिसके बाद फैंस दंग रह गए। सुष्मिता जहाँ ललित मोदी के साथ अपने नए जीवन के इस नए अध्याय की शुरुआत करने की सोच रहीं हैं वहीँ आइये जानते हैं आज से पहले सुष्मिता शादी और रिलेशनशिप पर क्या सोचतीं थीं।

मैंने शादी नहीं की क्योकि इसकी वजह थे पुरुष

सुष्मिता सेन ने अपने यूट्यूब चैनल के लिए ट्विंकल खन्ना से बातचीत में अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में बात की। उनकी बातचीत के दौरान, सुष्मिता ने कहा कि उनके बच्चे रेने और अलीसा कभी भी अविवाहित रहने का कारण नहीं थे, लेकिन पुरुष थे। उन्होंने कहा, " रेने को गोद लेने के बाद, मेरे जीवन में ऐसा कोई आदमी नहीं आया जो नहीं जानता था कि मेरी प्राथमिकताएं क्या थीं। खैर, मैं किसी से जिम्मेदारी शेयर करने की उम्मीद नहीं करती, लेकिन आप उससे मुझे दूर जाने के लिए नहीं कह सकते क्योकि मेरी बेटी को एक निश्चित उम्र तक मेरी जरूरत है।"

सुष्मिता ने आगे कहा, "सौभाग्य से, मैं अपने जीवन में कुछ बहुत ही दिलचस्प पुरुषों से भी मिली हूं, लेकिन कभी शादी नहीं करने का एकमात्र कारण ये है कि आदमी काफी निराशावादी होते है। इसका मेरे बच्चों से कोई लेना-देना नहीं था। मेरे बच्चे कभी इसकी वजह नहीं बने। उन्होंने मेरे जीवन में लोगों को खुली बाहों से स्वीकार किया है, कभी चेहरा नहीं बनाया है, और सभी को समान रूप से प्यार और सम्मान दिया है। इसलिए, बच्चों को कभी कोई समस्या नहीं थी। मैं तीन बार शादी करने के करीब थी , लेकिन भगवान ने मुझे बचा लिया। मैं आपको नहीं बता सकती कि उनके जीवन के साथ क्या आपदा आई। भगवान ने मुझे और मेरे बच्चों को बचाया।"

"गलत व्यक्ति से शादी करने की गलती की"

सुष्मिता सेन काफी समय पहले Rendezvous with Simi Garewal पर भी अपनी शादी को लेकर कुछ खुलासे किये थे , उन्होंने बताया था कि वो अपने जीवन में कैसे रिश्तों को आकार देतीं है - "चाहे वो पुरुष हों, महिलाये हो या बच्चे हों। सुष ने उन भावनाओं के बारे में भी बताया जो असफल रोमांटिक बंधनों के बाद उसके साथ रह गई थीं। सिमी ने कहा कि सुष्मिता आप 'दो या तीन बार' शादी कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। सुष्मिता ने कहा कि ये सब अच्छे के लिए था। "मैं बहुत भाग्यशाली रही हूँ। एक समय था जब मैं गलती कर सकती थी लेकिन मुझे लगा कुछ, कहीं गलत हो रहा है , और मुझे एक इंट्यूशन हुआ जिसने कहा कि 'ये गलत है, ये रिश्ता काम नहीं करेगा'। और फिर, मैं उन सब चीज़ों से दूर जाने में कामयाब रही।"

हीरे रखने के लिए किसी आदमी की जरूरत नहीं"

सुष्मिता सेन ने एक बार कहा था, "मुझे अपने जीवन में हीरे रखने के लिए एक आदमी की जरूरत नहीं है। मैं खुद उसकी मालिक बन सकती हूं।" बाद में, मीडिया से बात करते हुए, सुष्मिता ने अपने बयान के बारे में खुलकर कहा, "मैंने कभी किसी को मुझे हीरे उपहार में देने की अनुमति नहीं दी है। वास्तव में, मैंने कई साल पहले खुद को 22 कैरेट की हीरे की अंगूठी उपहार में दी थी, जिसे मैं हर जगह पहनती हूं। . लोग मुझे किराने के सामान की खरीदारी के लिए जाते हुए देखते हैं और आश्चर्य करते हैं कि 'उसने क्या पहना है?!'। लेकिन मुझे गर्व है कि मैं अपने लिए ऐसा कर सकी। मेरे लिए, मेरी हीरे की अंगूठी आशा और सशक्तिकरण का प्रतीक है। मेरा मानना ​​है कि सभी महिलाओं को स्वतंत्र होना चाहिए, खासकर आर्थिक रूप से।"

मैं निश्चित रूप से शादी करुँगी "

2010 में फिर से एक बार , सुष्मिता सेन अपनी शादी की प्लानिंग के बारे में पूछे जाने पर थक गई थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तब कहा था कि वो एक दिन शादी के बंधन में बंध जाएंगी। उस समय चर्चा में था कि पूर्व मिस यूनिवर्स ने हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ संबंध तोड़ लिया है। सुष्मिता ने मीडिया से कहा, "मैं शादी जरूर करूंगी लेकिन ऐसा नहीं है कि इसे एक निश्चित उम्र में होना है। मैं ये जवाब देते-देते थक गई हूं कि मेरा हसबैंड कैसा दिखेगा। जब मुझे सही व्यक्ति मिलेगा तो मैं उसे सबके सामने ज़रूर लाऊंगी।"

मैं शादी में विश्वास करती हूं"

2012 में सुष्मिता सेन ने एक प्रमोशन के दौरान कहा था कि वो शादी के लिए तैयार हैं। एक्ट्रेस ने कहा था, 'मैं जल्द ही शादी करूंगी। ये पाइपलाइन में है। मुझे शादी जैसे सस्था पर पूरा विश्वास है।" हालांकि, उन्होंने उस शख्स का नाम बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने हस्ते हुए कहा "कई लोग कतार में हैं।"

ललित मोदी के साथ नई शुरुआत

कल ललित मोदी ने जो पोस्ट शेयर करि उसके बाद दोनों की शादी की अटकाएं तेज़ हो गयी। सुष्मिता और ललित परिवार के साथ मालदीव भी गए थे।ललित मोदी ने सुष्मिता सेन के साथ अपने संबंधों की घोषणा करते हुए ट्वीट किया,'लंदन से एक प्यारे अनुभव के बाद # मालदीव # परिवार के साथ सार्डिनिया अपने बेटरहॉफ के साथ @ sushmitasen47 ,एक नई शुरुआत आखिरकार एक नया जीवन। ओवर द मून। इसके बाद पूर्व-आईपीएल अध्यक्ष ललित मोदी ने जल्द ही स्पष्ट किया कि दोनों 'सिर्फ डेटिंग' कर रहे हैं। उन्होंने कहा,मैं क्लियर कर दूँ हमने शादी नहीं की है। बस एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन वो भी एक दिन होगा। गौरतलब है कि ललित मोदी 2010 से लंदन में हैं, जब उन्होंने टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के बीच भारत छोड़ दिया था।

सुष्मिता सेन ने एक बार कहा था, "आप अपने लिए अब तक सभी गलत पुरुषों से मिले होंगे, लेकिन बस याद रखें, सभी पुरुष एक जैसे नहीं होते हैं।" हमें उम्मीद है कि ये सुष्मिता सेन के लिए एक अच्छा डिसिशन साबित होगा ! नए जोड़े को हमारी टीम न्यूज़ट्रैक की ओर से शुभकामनाएं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story