×

Swatantra Veer Savarkar की असफलता के बाद क्या बीजेपी में शामिल होंगे Randeep Hooda

Veer Savarkar Randeep Hooda : स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा ने क्या-क्या नहीं किया लेकिन उसके बाद भी फिल्म दर्शकों को नहीं आई पसंद

Shikha Tiwari
Published on: 23 March 2024 6:52 AM GMT
Swatantra Veer Savarkar की असफलता के बाद क्या बीजेपी में शामिल होंगे Randeep Hooda
X

Swatantra Veer Savarkar Movie: रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने बॉलीवुड के कई सारी सुपर-डुपर हिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें सड़क, सुल्तान, सरबजीत जैसी कई फिल्में शामिल है। यही रणदीप हुड्डा हॉलीवुड तक की फिल्मों में काम कर चुके है। हर बार अपनी एक्टिंग से लोगो के दिलों को जीतने वाले रणदीप हुड्डा ने इस बार डायरेक्टर की दुनिया में Swatantra Veer Savarkar फिल्म के जरिए कदम रखा। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने वीर सावरकर (Veer Savarkar) का किरदार भी किया है। फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar Movie) पहले से ही विवादों में घिरी होने के बाद सिनेमाघरो में कल रिलीज हो चुकी है। फिल्म में रणदीप हुड्डा के एक्टिंग की हर किसी ने जमकर तारीफ की है लेकिन ये फिल्म दर्शको को कुछ खास पसंद नही आई है और लोगो ने इस फिल्म को एक राजनीतिक प्रोपगैंडा भी कहा है, जिसके बाद रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को लेकर खबरे आ रही कि वो राजनीति की तरफ रूख कर सकते है।

क्यो स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म पर हो रही है राजनीति (Swatantra Veer Savarkar Movie Summary)-

स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म (Swatantra Veer Savarkar Movie) सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में रणदीप हुड्डा की एक्टिंग की तो लोग जमकर तारीख कर रहे है लेकिन फिल्म की कहानी को पॉलिटिक्स से खेलती हुई बता रहे है। लोगो का कहना है कि ये फिल्म अन्य लोगो की तुलना में विनायक दामोदर सावरकर ( Vinayak Damodar Savarkar) को ज्यादा वीर बताने के लिए बनाई गई है। क्योकि फिल्म में जिस तरह से महात्मा गाँधी (Mahatma Gandhi) व वीर सावरकर के बीच हुई कन्वर्सेशन को दिखाया गया है। जिसमें आपको गाँधी के किरदार में निगेटीव शेड्स दिखने लगेंगे।


फिल्म में नाथूराम गोडसे के किरदार को भी दिखाया गया है। जोकि गाँधी से नाराज है और वीर सावरकर उसे समझाते हुए नजर आते है। फिल्म में ये भी इशारा किया गया है कि उस समय गाँधी की हत्या पर वीर सावरकर ने उस समय की कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए थे। पूरी फिल्म में वीर सावरकर को वीर दिखाने से ज्यादा बाकी लोग कितने गलत थे, इन सब चीजों पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। इतिहास पढ़ने पर पता चलता है कि देश को आजाद कराने के लिए चापेकर बंधू, कान्होजी आंग्रे से लेकर भगत सिंह, मदनलाल ढींगरा और सुभाषचंद्र बोस जैसे वीर सेनानियों ने इस लड़ाई को आगे प्रेरिरित किया था लेकिन फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar Movie) देखने के बाद आपको यहीं लगता है कि सिर्फ विनायक दामोदर सावरकर की वजह से ही देश को आजादी मिली है। इस फिल्म की कहानी इतिहास से बिल्कुल हटकर है। जिसमें सिर्फ वीर सावरकर को ही वीर बताए जाने की कोशिक की गई है।

क्या बीजेपी में शामिल होंगे रणदीप हुड्डा (Will Randeep Hooda join BJP) -


इसके अलावा खबरे आ रही थी कि रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) अपने गृहनगर हरियाणा के रोहतक से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ सकते है। इन सब पर जब रणदीप हुड्डा से सवाल पूछा गया तो रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने कहा कि राजनीति अभियन व निर्माता की तरह ही एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। यदि मुझे राजनीति में जाना पड़ा तो मैं इसे पूर्वकालिन ऑप्शन की तरह देखता हूँ। मैं ऐसा व्यक्ति हूँ जो एक समय पर एक ही कार्य करता है।

हालाकि मेरे पास अभी अभिनय के करियर को आगे बढ़ाने के लिए कई सारी फिल्में है और मैने अभी निर्देशक के रूप में पहला प्रोजेक्ट किया है। इन सबका अभी मैं आनंद लेना चाहता हूँ। जिससे साफ होता है कि रणदीप हुड्डा अभी राजनीति की तरफ रूख नहीं कर रहे है। उन्होंने इसे भविष्य के लिए छोड़ दिया है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story