×

Swatantra Veer Savarka Story: रणदीप हुड्डा की फिल्म पर बड़ा अपडेट, जानिए फिल्म की कहानी

Swatantra Veer Savarkar Movie Story: रणदीप हुड्डा ने बड़े पर्दे पर दर्शाया स्वतंत्र वीर सावरकर के जीवन के उस पहलू को जिससे हर कोई था अंजान..

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 22 March 2024 4:15 AM GMT (Updated on: 22 March 2024 4:57 AM GMT)
Swatantra Veer Savarka Story: रणदीप हुड्डा की फिल्म पर बड़ा अपडेट, जानिए फिल्म की कहानी
X

Swatantra Veer Savarkar Story: रणदीप हुड्डा ने फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar Movie) से डायरेक्शन की दुनिया में कमद रख लिया है। इस फिल्म को लेकर जबसे रणदीप हुड्डा ने एनाउंसमेंट की थी, तबसे दर्शकों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार था। दर्शको का अब ये इंतजार खत्म हो चुका है और रणदीप हुड्डा की फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा ने बहुत मेहनत की है। उन्होंने अपना वजन काफी कम किया है। जिसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी। जिसमें रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) हद से ज्यादा कमजोर लग रहे थे। लेकिन रणदीप हुड्डा की फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' (Swatantra Veer Savarkar) को लेकर सोशल मीडिया पर खबरे आ रही थी। कहा जा रहा है, कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के सर्टिफिकेट को रोक दिया है। जिसकी वजह से कई शो रद्द किए जा रहे है।

रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को लेकर नया विवाद

रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar Movie) को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर खबरे तेजी से वायरल हो रहा था। बता दे कि सेंसर बोर्ड के फलम में फिल्म अटक गई थी। जिसके बाद से फिल्म के रिलीज डेट को लेकर अनिश्चितता हो रही थी. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लोग केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को टैग करने लगे और हस्तक्षेप करने की माँग कर रहे थे. मिस्टर सिन्हा नामक एक एक्स हैंडल ने कहा कि- ये परेशान करने वाली बात है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता है कि वामपंथी इकोसिस्टम सेंसर बोर्ड का प्रबंधन कर रहा है।


आशंका जताई जा रही है कि, यदि हिंदी सेंसर बोर्ड फिल्म को इतने लम्बे समय तक रोक कर रखा था.जिसकी वजह से आशंका जताई जा रही थी की मराठी के लिए अप्लाई करने का समय नहीं रहेगा। मैं और फिल्म मराठी में रिलीज नहीं हो पाएगी। बता दे कि वीर सावरकर एक मराठी ही थे।

स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी ( Swatantra Veer Savarkar Story)-

स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म में रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने बेहतरीन से बेहतरीन डॉयलाग बोले है। रणदीप हुड्डा ने कहा है- हम सबने पढ़ा है कि भारत को आजादी अहिंसा से ही मिली है। यह वो कहानी नहीं है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे सावरकर ने अखंड भारत की लड़ाई लड़ी थी। किस तरह उन्होंने भारत को आजाद करवाने के लिए अपनी फौज खड़ी कर अंग्रेजों को भारत से भागने पर मजबूर किया था। रणदीप हुड्डा वीर सावरकर के किरदार में काफी जच रहे है। फिल्म में अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने वीर सावरकर की पत्नी यमुनाबाई का किरदार निभाया है। आजादी के लिए संघर्ष 90 साल तक चला, लेकिन केवल कुछ ही लोग इस लड़ाई में शामिल हुए। बाकी लोग सत्ता के भूखे थे।" हुडा को जेल में यातना सहते हुए दिखाया गया है। फिल्म में सावरकर को उस व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है जिसने अंग्रेजों के खिलाफ "सशस्त्र क्रांति को प्रेरित किया" और खुदीराम बोस और सुभाष चंद्र बोस सहित अन्य उल्लेखनीय स्वतंत्रता सेनानियों को प्रेरित किया है। वीर सावरकर(Swatantra Veer Savarkar Movie Story) एक क्रांतिकारी, समाजसुधारक और राजनेता थे। हिन्दू राष्ट्रवाद की राजनीतिक विचारधारा 'हिन्दुत्व' को विकसित करने का बहुत बड़ा श्रेय सावरकर को जाता है। यूं तो देश की आजादी में सावरकर का भी बहुत बड़ा हाथ रहा है, लेकिन उनके बारे में लोग कम जानते हैं। अपने उग्रवादी व्यवहार की वजह से महात्मा गांधी से सावरकर (Swatantra Veer Savarkar) की कभी नहीं बनी थी। सावरकर ने लंदन में पढ़ाई की और साथ ही सबको समझाया की अंग्रेज ऐसे नहीं जाएंगे. उनके साथ लड़ाई करनी होगी.

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story