×

TMKOC: दिलीप जोशी से पहले इन सितारों को मिला था जेठालाल बनने का ऑफर, जानें यहां

TMKOC : तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक फेमस टेलीविजन शो है। इसमें दिखाया जाने वाला दिलीप जोशी का जेठालाल का किरदार भी बहुत प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि यह किरदार दिलीप जोशी से पहले पांच लोगों को ऑफर हुआ था, लेकिन सभी ने इसे करने से मना कर दिया।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 19 Nov 2023 1:34 PM GMT
Actors Who Rejected Jethalals Role
X

Actors Who Rejected Jethalal's Role

TMKOC : तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक फेमस टेलीविजन शो है। इसमें दिखाया जाने वाला दिलीप जोशी का जेठालाल का किरदार भी बहुत प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि यह किरदार दिलीप जोशी से पहले पांच लोगों को ऑफर हुआ था, लेकिन सभी ने इसे करने से मना कर दिया। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी को घर-घर में लोगों उनके असली नाम की जगह जेठालाल के नाम से पहचानते हैं। दिलीप जोशी सालों से यह किरदार निभाते हुए आ रहे हैं और उनका ही किरदार उनकी पहचान बन चुका है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन उनसे पहले लगभग पांच सितारों को यह रोल ऑफर किया गया था लेकिन सभी ने किसी ने किसी कारण से इसे करने से मना कर दिया और आखिरकार यह दिलीप को मिला। चलिए आज आपको बताते हैं कि वह कौन से सितारे थे जिन्होंने इस शो को ठुकरा दिया था।

किकू शारदा

किकू शारदा को अपनी जबरदस्त और जानदार कॉमेडी के लिए पहचाना जाता है और वह एक नहीं बल्कि कई तरह के अलग-अलग कैरेक्टर निभाते हुए दिखाई देते हैं और हमेशा ही दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। कीकू को तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने फुल टाइम शो करने से मना कर दिया।

राजपाल यादव

इस किरदार को निभाने के लिए मेकर्स की दूसरी पसंद बॉलीवुड इंडस्ट्री के चर्चित कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव थे। जब मेकर्स ने उन्हें इस किरदार को निभाने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया क्योंकि वह अपने बॉलीवुड करियर पर फोकस करना चाहते थे।

योगेश त्रिपाठी

योगेश त्रिपाठी टेलीविजन इंडस्ट्री के एक चर्चित एक्ट्रेस है और उन्हें अर्चित कॉमेडी शो भाभी जी घर पर है में हप्पू सिंह का किरदार निभाते हुए देखा जाता है। उन्हें इस किरदार ने खास पहचान दिलाई है और दर्शक उनकी कॉमेडी को बहुत पसंद करते हैं। यह ऑफर उन्हें दिया गया था लेकिन वह दूसरे शो की शूटिंग में बिजी थे लिहाजा उन्होंने इसे ठुकरा दिया था।

एहसान कुरैशी

एहसान कुरैशी को अपने कॉमेडी को पेश करने के अलग अंदाज के लिए पहचाना जाता है और वह दर्शकों के बीच एक चर्चित नाम हैं। तारक मेहता का जेठालाल बनने के लिए उन्हें ऑफर दिया गया था लेकिन उन्हें यह किरदार कुछ खास पसंद नहीं आया और उन्होंने इनकार कर दिया।

अली असगर

एक्टिंग की दुनिया का जाना पहचाना नाम और कॉमेडी के सरताज कहे जाने वाले अली असगर को भी यह रोल ऑफर हुआ था। कपिल शर्मा के कॉमेडी शो के अलावा उन्हें घर-घर की कहानी और कुटुंब जैसे सीरियल में काम करते हुए भी देखा जा चुका है। जिस समय उन्हें यह शो ऑफर किया गया था वह दूसरे शो की शूटिंग में बिजी थे इसलिए वह या नहीं करता



Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story