×

Taare Zameen Par फेम एक्टर Darsheel Safary करने वाले हैं इस फिल्म से वापसी, Aamir Khan से मदद पर बयां की दिल की बात

Taare Zameen Par Fame Actor Darsheel Safary:दर्शील सफारी एक फिल्म के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।आइये जानते हैं क्या कुछ कहा एक्टर ने आमिर खान के लिए ।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Aug 2022 2:14 PM GMT
Taare Zameen Par Fame Actor Darsheel Safary
X

Taare Zameen Par Fame Actor Darsheel Safary (Image Credit-Social Media)

Taare Zameen Par Fame Actor Darsheel Safary: दर्शील सफारी (Darsheel Safary) ने आमिर खान (Aamir Khan) की तारे ज़मीन पर के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी फिल्म दर्शील का किरदार एक संघर्षरत dyslexic से ग्रसित बच्चे का था। जिसमे उसके शानदार प्रदर्शन को लोगों ने खूब सराहा था। जिससे उन्होंने कई दिल भी जीते। हर तरफ उनके अभिनय की काफी चर्चा हुई और फिल्म 'तारे ज़मीन पर' को कई पुरस्कार भी मिले और इतना ही नहीं फिल्म डिस्लेक्सिया के बारे में लोगों को जागरूक करने में महत्वपूर्ण भी साबित हुई। ये सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म के लिए 2009 के अकादमी पुरस्कारों के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री भी थी। वहीँ अब दर्शील सफारी एक फिल्म के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

तारे ज़मीन पर की अभूतपूर्व सफलता के बाद, एक्टर ने बम बम बोले, ज़ोक्कोमोन और मिडनाइट्स चिल्ड्रन जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बाद में पढ़ाई और कॉलेज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने एक अंतराल लिया। अभिनेता ने मीडिया के साथ एक विशेष इंटरव्यू के दौरान कहा, "मैंने अपने पिता से कहा कि मैं कॉलेज का आनंद लेना चाहता हूं। क्योंकि मेरे स्कूली जीवन में काफी उथल पुथल थी। मैं फोर्थ स्टैण्डर्ड से शूटिंग कर रहा हूं। ऐसा नहीं है कि मुझे शूटिंग में मजा नहीं आया, (लेकिन) मैं कॉलेज के बारे में जानना चाहता था। मैं कॉलेज जीवन का अनुभव करना चाहता था। हालांकि, जब मैं कॉलेज में नाटक कर रहा था, तब मुझे कैमरा याद आ रहा था। मैं अपने जीवन के हर एक दिन शूटिंग को याद कर रहा था। "

आपको बता दें कि दर्शील सफारी की आने वाली फिल्म का नाम मुक्त है जो 'तारे जमीं पर' की ही तरह मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र का पता लगाती है। 25 वर्षीय एक्टर ने खुलासा किया कि वो इस विषय पर और फिल्में करना चाहते हैं, उन्होंने कहा, "मैं ऐसे काम करना चाहता हूं जो तारे जमीन पर के अनुरूप हो, महत्वपूर्ण पहलुओं और भावनाओं को प्रदर्शित करता हो । मैं किसी भी प्रकार की छवि को तोड़ना नहीं चाहता। मैंने यही किया है और मुझे इस पर गर्व है। मेरी उम्र के लड़कों के लिए ज्यादातर फिल्में कॉलेज और छात्रों से रिलेटेड हैं। लेकिन मैं ऐसी फिल्मे करना चाहता हूँ जो बिल्कुल अलग हो।"

दर्शील ने स्वीकार किया कि एक फिल्म के लिए आमिर खान से संपर्क करना उनके लिए काफी आसान था लेकिन वो इस विचार के खिलाफ थे क्योंकि वो शॉर्टकट लेने में विश्वास नहीं करते थे। उन्होंने कहा, "मुझे उनसे काम मांगने में शर्म आएगी। मुझे हमेशा लगता है कि आप जिस काम के लिए काम कर रहे हैं, उसे आपको कमाना चाहिए। मुझे लगता है कि ये शॉर्टकट की तरह हैं। ऐसा नहीं है कि मैं एक लंबा कट लेना चाहता हूं बल्कि एक लर्निंग कट लेना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मुझे कोई काम जबरदस्ती करने की जरूरत नहीं है।"

दर्शील के करियर बारे में बात करें तो उन्हें आखिरी बार 'प्यार नाल' नामक एक संगीत वीडियो में देखा गया था, जिसे विभोर पराशर ने गाया था और 2020 में रिलीज़ किया गया था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story