×

Daniel Balaji: दक्षिण सिनेमा के दिग्गज अभिनेता डेनियल बालाजी का निधन, कई बड़े स्टार्स के साथ किया काम

Daniel Balaji Passes Away: डेनियल को 'काखा काखा' मूवी से इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिली। बालाजी ने साउथ के कई बड़े फिल्मी कलाकारों के काम कर चुके हैं। इसमें कमल हासन, थलापति विजय और सूर्या जैसे कई कलाकार शामिल हैं।

Viren Singh
Published on: 30 March 2024 3:43 AM GMT (Updated on: 30 March 2024 4:22 AM GMT)
Daniel Balaji: दक्षिण सिनेमा के दिग्गज अभिनेता डेनियल बालाजी का निधन, कई बड़े स्टार्स के साथ किया काम
X

Daniel Balaji Passes Away: दक्षिण सिनेमा जगत से शनिवार को एक दुखद सूचना प्राप्त हुई। तमिल और मलयालम फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता डेनियल बालाजी ने दुनिया से अलविदा कह दिया है। बीते शुक्रवार रात डेनियल बालाजी का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में हार्ट अटैक पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही परिवारजनों और फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ी पड़ी। इन सभी लोगों को रो रोकर बुरा हाल है। डेनियल बालाजी का पार्थिव शरीर पुरसाईवालकम स्थित आवास पर लाया जाएगा, यहां पर लोग उनका आखिरी दर्शन कर सकेंगे। उसके बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी।

सीने में दर्द की चलते हुए थे भर्ती

अभिनेता डेनियल बालाजी को शुक्रवार को ही सीने में दर्द हुआ था, जिसके बाद उन्हें चेन्नई के कोट्टिवकम स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान शुक्रवार देर रात उन्हें हार्ट अटैक आया और उनका निधन हो गया। वह 48 वर्ष के थे। डेनियल बालाजी की गिनती साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज विलन में होती थी। अब जब वो नहीं है तो इससे उनके फैंस और तमिल फिल्म इडंस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने का लगा तंता

डेनियल बालाजी के निधन की खबर आते ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस और दोस्तों की ओर से दिवंगत एक्टर को श्रद्धांजली दी जा रही है। निर्देशक मोहन राजा ने बालाजी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि फिल्म संस्थान में शामिल होने के लिए वह उनकी प्रेरणा थे। मेरे बहुत अच्छे दोस्त थे, उनके साथ काम करना मिस करूंगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।

विलेन के रोल से मिली थी बालाजी को पॉपुलैरिटी

डेनियल बालाजी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत कमल हासन के अधूरे ड्रीम प्रोजेक्ट 'मरुधुनायगम' में यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में की थी, लेकिन फिल्मों में लोगों ने उन्हें विलेन के अभिनय को पंसद किया और पॉपुलर भी हुए। उन्होंने राडिका सरथकुमार की 'चिट्ठी' में से टीवी जगत में कदम रखा और उन्होंने इस धारावाहिक में डैनिलय की भूमिका निभाई, इसलिए वह लोगों के बीच डैनियल बालाजी कहलाने लगे।

डेनियल बालाजी की निर्देशक गौतम मेनन और कमल हासन की 'वेट्टाइयाडु विलैयाडु' में अमुधन के किरदार में उनकी परफॉर्मंस अभी भी तमिल सिनेमा में आइकॉनिक भूमिकाओं में से एक गिनी जाती है। वहीं, डेनियल ने तमिल फिल्म में अभियन में कदम 'अप्रैल मधाथिल' मूवी से की। 'काखा काखा' मूवी ने उन्हें इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिलाई। बालाजी ने साउथ के कई बड़े फिल्मी कलाकारों के काम कर चुके हैं। इसमें कमल हासन, थलापति विजय और सूर्या जैसे कई कलाकार शामिल हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story