×

29 फिल्मों को पछाड़ 'विसारनाई' ऑस्कर के रेस में, जीत चुका है तीन नेशनल अवार्ड

aman
By aman
Published on: 22 Sep 2016 1:54 PM GMT
29 फिल्मों को पछाड़ विसारनाई ऑस्कर के रेस में, जीत चुका है तीन नेशनल अवार्ड
X

नई दिल्ली: नेशनल अवार्ड ले चुके तमिल फिल्म 'विसारनाई' को विदेशी भाषा की केटेगरी में अगले साल होने वाले ऑस्कर अवार्ड के लिए चुना गया है।

रेस में थी 29 फ़िल्में

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जनरल सुपर्ण सेन ने कहा कि '29 फिल्मों की दावेदारी ऑस्कर के लिए थी, जिसमें से विसारनाई को चुना गया है।

धनुष हैं फिल्म के प्रोड्यूसर

यह फिल्म एक क्राइम थ्रिलर है। इसका निर्माण तमिल फिल्मों के महानायक रजनीकांत के दामाद धनुष ने किया है। इसके निर्देशक वेटीरिमरारन हैं। फिल्म चन्द्रकुमार के उपन्यास पर आधाारित है। फिल्म में दिनेश रवि और आनंदी मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म जीत चुकी है तीन राष्ट्रीय अवार्ड

फिल्म में पुलिस की क्रूरता, भ्रष्टाचार और अन्याय को दिखाया गया है। फिल्म को 63वें राष्ट्रीय फिल्म समारोह में तीन पुरस्कार मिल चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story