×

Tara Sutaria Biography: करण जौहर की स्टूडेंट तारा सुतारिया बॉलीवुड में खूब नाम कमा रही हैं, जानें अभिनेत्री के जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

Tara Sutaria : तारा सुतारिया को फिल्म 'मरजावां' में उनकी एक्टिंग के लिए दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में अभिनेत्री ने एक मूक बधिर लड़की की भूमिका निभाई थी।

Priya Singh

Priya SinghWritten By Priya SinghVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 24 Nov 2021 6:05 PM GMT

tara sutaria
X

तारा सुतारिया (फोटो- सोशल मीडिया)

 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Tara Sutaria Biography: करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म ' स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' (Student of the Year 2) से लाइमलाइट में आई अभिनेत्री तारा सुतारिया (Tara Sutaria) इन दिनों रोमांटिक फिल्मों को लेकर बॉलीवुड में छाई हुई हैं। बहुत जल्द अभिनेत्री एक दमदार और एक्शन से भरपूर रोमांटिक फिल्म 'तड़प' (Tadap) में दिखाई देने (tara sutaria upcoming movies) वाली हैं। इस फिल्म से अभिनेता सुनील शेट्टी (Sunil Shetty)के बेटे अहान शेट्टी (Ahan Shetty) बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में बनी हुई है।

तारा सुतारिया को फिल्म 'मरजावां' (Marjaavaan) में उनकी एक्टिंग के लिए दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में अभिनेत्री ने एक मूक बधिर लड़की की भूमिका निभाई थी। फिल्म में अभिनेत्री के अभिनय को देख सभी लोग हैरान रह गए थें। अभिनेत्री तारा सुतारिया ने बॉलीवुड (BollyWood) का रास्ता कैसा चुना आइए जानते हैं इसके बारे में।

अभिनेत्री तारा सुतारिया के बचपन के बारे में जानते हैं पहले-
Tara Sutaria Ke Bare Mein Jankari

अभिनेत्री तारा सुतारिया का जन्म (Tara Sutaria Age) 19 नवंबर 1995 को एक पारसी (Tara Sutaria Zoroastrianism)परिवार में हुआ है। तारा को बचपन से ही गाने का शौक है। उसने स्कूल स्तर पर विभिन्न गायन प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और 7 साल की उम्र में ओपेरा भी गाया है।

दोनों बहनें, तारा और पिया, रॉयल एकेडमी ऑफ डांस, स्कूल ऑफ क्लासिकल बैले एंड वेस्टर्न डांस, यूके और इंपीरियल सोसाइटी फॉर टीचर्स ऑफ डांसिंग से विभिन्न नृत्य रूपों, शास्त्रीय बैले, आधुनिक नृत्य और लैटिन अमेरिकी नृत्य में पेशेवर रूप से प्रशिक्षित होने के लिए जानी जाती हैं।

अभिनेत्री तारा सुतारिया के परिवार के बारे में जानें-
Tara Sutaria Family

अभिनेत्री तारा सुतारिया की माता (Tara Sutaria Mother) का नाम टीना सुतारिया है।

अभिनेत्री के पिता (Tara Sutaria Father) का नाम हिमांशु सुतारिया और वो पेशे से एक बिजनेसमैन हैं।

अभिनेत्री (Tara Sutaria Twin) की एक जुड़वा बहन (Tara Sutaria Sister) हैं, जिनका नाम पिया सुतारिया है। तारा अपनी बहन के बेहद करीब हैं। दोनों को अक्सर एकसाथ पार्टी सेलिब्रेट करते देखा जाता है।

खबरों की मानें तो तारा सुतारिया (Tara Sutaria Boyfriend) आजकल आदर जैन को डेट कर रही हैं। आदर जैन (Aadar Jain Tara Sutaria) का संबंध कपूर फैमिली (Kapoor Family) से है। वो बॉलीवुड इंडस्ट्री के जानेमाने चेहरे हैं। हालांकि वो फिल्हाल अभिनेता नहीं हैं।

अभिनेत्री तारा सुतारिया के शिक्षा के बारे में जानें-
Tara Sutaria Education

अभिनेत्री तारा सुतारिया ने स्थानिय स्कूल बाई अवाबाई फ्रैमी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल, मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने यह निर्णयले लिया था कि उन्हें दर्शकों का मनोरंजन करना है। इसलिए उन्होंने मीडिया की पढ़ाई करने की सोची। इसके लिए अभिनेत्री ने सेंट एंड्रयूज कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, मुंबई में एडमिशन ली। अभिनेत्री ने इस कॉलेज (tara sutaria college) से मास मीडिया में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

अब तारा सुतारिया के करियर के बारे में जानें-
Tara Sutaria Career

अभिनेत्री तारा ने अपने करियर (tara sutaria career) की शुरुआत महज सात वर्ष की उम्र में की थी। तारा जब 7 साल की थीं तब उन्होंने स्टेज पर जा -जाकर गाना शुरू कर दिया था। इसी वजह से उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मंचों पर परफॉरमेंस करने का सुनहरा अवसर मिला।

तारा ओपेरा सॉन्ग गाने में निपुण थीं। जब भी वो यह संगीत गाना (tara sutaria singer) शुरु करती, तो मंच पर बिल्कुल शांती का माहौल बन जाता। उन्होंने बॉलीवुड के लोकप्रिय 'तारे जमीं पर' और 'गुजारिश' जैसी फिल्मों के लिए भी अपनी आवाज दी है। उन्होंने कई भारतीय और विदेशी फिल्मों के लिए गाने गाए हैं।

तारा सुतारिया पहली बार दुनिया के सामने तब आईं जब उन्होंने वर्ष 2009 में सोनी चैनल के शो " एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा" में भाग लिया। शो में वह अपनी सिंगिंग के साथ-साथ एक बेहतरीन परफॉर्मर के रूप में नजर आईं। शो के दौरान उन्हें कई स्टैंडिंग ओवेशन भी मिले। इसी शो के दौरान सिंगर अन्नू मलिक और फराह ने तारा के टैलेंट को समझा। इस शो के बाद, तारा ने गायन में विशेषज्ञता हासिल की और लंदन, टोक्यो, लवासा और मुंबई में कई लाइव कॉन्सर्ट किए।

इसके बाद अभिनेत्री तारा सुतारिया ने डिज़नी चैनल इंडिया के साथ वीडियो जॉकी (tara sutaria video jockey) के रूप में काम करना शुरू किया। तारा (tara sutaria hosting) ने साल 2010 में डिज्नी इंडिया पर प्रसारित होने वाले टीवी शो 'बिग बड़ा बूम' ('Big Bada Boom') को होस्ट किया।

इस शो से उन्हें टीवी जगत में खूब लोकप्रियता मिली। लेकिन अभिनेत्री तारा सुतारिया को अभी सफलता के आसमान में और ऊंचा उड़ान भरना था। इसलिए वो इतने पर नहीं रुकीं। तारा सुतारिया का अब एकमात्र लक्ष्य बॉलीवुड में अपना करियर बनाना था।

उन्होंने इसके लिए जी - जान लगाकर खूब मेहनत की। कहते हैं न कि मेहनत का फल मीठा होता है। अभिनेत्री के साथ भी ऐसा ही हुआ। तारा ने अभिनय की दुनिया में अपना पहला पड़ाव भी हासिल किया।

वर्ष 2018 में तारा ने घोषणा की कि उन्हें करण जौहर की फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2" के लिए मुख्य अभिनेत्री के तौर पर चुना गया है। यह फिल्म वर्ष 2019 में सिनेमाघरों में आई और हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद अभिनेत्री तारा सुतारिया की किस्मत चमक गई। अभिनेत्री के पास एक से बढ़कर एक फिल्मों के ऑफर आने लगें।

अभिनेत्री तारा सुतारिया के शारिरिक मापदंड के बारे में जानें-

तारा सुतारिया की लंबाई
tara sutaria height

5 फीट 5 इंच

तारा सुतारिया की सेंटीमीटर में लंबाई

65 सेमी

तारा सुतारिया की मीटर में लंबाई

1.65 मी

तारा सुतारिया का वजन
tara sutaria weight

55 किग्रा

तारा सुतारिया का वजन

पाउंड में 121 पाउंड

तारा सुतारिया के चेस्ट का साइज
Tara Sutaria chest size

32 इंच

तारा सुतारिया के कमर का साइज
Tara Sutaria waist size

26 इंच

तारा सुतारिया के आँखों का रंग

Tara Sutaria Eye color

हल्का भूरा

तारा सुतारिया के बालों का रंग
Tara Sutaria hair color

भूरा

तारा सुतारिया के बारे में अन्य बातें जानें-
Know more about Tara Sutaria

वर्ष 2008 में तारा सुतारिया गायक (Tara Sutaria Singer) श्रेणी में पोगो अमेजिंग किड्स अवार्ड्स के शीर्ष सात फाइनलिस्ट में से एक थीं।

अभिनेत्री तारा सुतारिया (Tara Sutaria Favourite Color) को काला रंग पसंद है।

अभिनेत्री तारा सुतारिया (Tara Sutaria Favourite Food) को भोजन में इटैलियन फूड्स पसंद है।

अभिनेत्री (Tara Sutaria Interview) ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनका पसंदीदा ब्रैंड फैंटा, प्यूमा, सेरीज़, वीट और त्रिभुवनदास भीमजी जावेरी (टीबीजेड) है।

तारा (Tara Sutaria TEDx) ने TEDx के लिए भी प्रदर्शन किया जो वर्ष 2015 में मुंबई में आयोजित किया गया था।

तारा सुतारिया का इंस्टाग्राम (Tara Sutaria Instagram) हैंडल ये रहा- https://www.instagram.com/tarasutaria/

तारा सुतारिया का फेसबुक (Tara Sutaria Facebook) अकाउंट ये रहा-

तारा सुतारिया का ट्विटर (Tara Sutaria Twitter) हैंडल ये रहा-

Tara Sutaria , tara sutaria upcoming movies, Know more about Tara Sutaria, Tara Sutaria Twitter, Tara Sutaria Facebook, Tara Sutaria Instagram, Tara Sutaria TEDx, Tara Sutaria Interview, Tara Sutaria Favourite Food, Tara Sutaria Favourite Color, Tara Sutaria Singer, Tara Sutaria hair color, Tara Sutaria Eye color, Tara Sutaria waist size, Tara Sutaria chest size, tara sutaria weight , tara sutaria height, Big Bada Boom, tara sutaria video jockey, tara sutaria hosting, tara sutaria singer, tara sutaria career, tara sutaria college, Tara Sutaria Education, Tara Sutaria Boyfriend, Aadar Jain Tara Sutaria, Kapoor Family, Tara Sutaria Sister, Tara Sutaria Twin, Tara Sutaria Father, Tara Sutaria Mother, Tara Sutaria Family, Tara Sutaria Ke Bare Mein Jankari, Tara Sutaria Zoroastrianism, Marjaavaan, Ahan Shetty, tara sutaria upcoming movie tadap, tara sutaria movies, tara sutaria birthday, tara sutaria instagram, tara sutaria biography, tara sutaria wiki, tara sutaria movies and tv shows, tara sutaria tv shows, Student of the Year 2

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story