×

Disha Vakani: तारक मेहता की दया बहन का आज स्पेशल दिन, ऐसे मना रहीं अपना जन्मदिन

सोनी सब चैनल पर टेलीकास्ट होने वाला शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से नेम और फेम कमाने वाली दिशा वकानी ने शो से पहले कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं।

Anushka Rati
Published on: 17 Aug 2022 4:49 AM GMT
Disha Vakani: तारक मेहता की दया बहन का आज स्पेशल दिन, ऐसे मना रहीं अपना जन्मदिन
X
Celebrating Birthday Today (image: social media)

Disha Vakani: आपको बता दें कि, टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस दिशा वकानी आज 17 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। दिशा को उनके सबसे फेमस कैरेक्टर "दयाबेन" के लिए जाना जाता है और उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास और इरेप्लेसेबल जगह बनाई है। दया उर्फ दिशा वकानी निस्संदेह सबसे फेमस कैरेक्टर्स में से एक हैं और उनके यूनिक अभिनय कौशल, 'गरबा' करते हुए, फोन पर अपनी मां से बात करते हुए, और पति जेठालाल (दिलीप जोशी) के साथ प्यारा कोर्टेसी दर्शको को बहुत पसंद आई है। वहीं दिशा को शो से बाहर हुए पांच साल हो चुके हैं लेकिन दर्शकों के बीच दया को पर्दे पर देखने की लालसा कभी कम नहीं हुई।

बता दें कि, शो से बाहर निकलने के बाद भी दिशा अभी भी जनता के बीच प्रसिद्ध है और उसके प्रशंसक अभी भी उसके "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" शो में वापस शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि दिशा कई सालों से शोबिज इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं और "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" करने से पहले उन्होंने कई पॉपुलर फिल्मों में अभिनय किया। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनकी फिल्मों पर:

जोधा अकबर

बॉलीवुड कि बिग बजट वाली फिल्म जिसे ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से और भी खास बन दिया था, वहीं यह फिल्म "जोधा अकबर" 2008 में रिलीज़ हुई एक हिट फिल्म थी। इस फिल्म में दिशा वकानी ने ऐश्वर्या की दासी माधवी की भूमिका निभाई थी।

मंगल पांडे

आमिर खान का पीरियोडिक नाटक में अपने दमदार प्रदर्शन के लिए दर्शकों के बीच अभी भी पॉपुलर है। वहीं इस फिल्म में दिशा वकानी ने एक दरबारी का छोटा सा किरदार निभाया था।

लव स्टोरी 2050

प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा की फिल्म "लव स्टोरी 2050" एक रोमांटिक टाइम-ट्रैवल फिल्म थी जिसमें दिशा वकानी भी थीं। दिशा ने फिल्म में एक नौकरानी की भूमिका निभाई थी। दिलचस्प बात यह है कि उसी वर्ष दिशा वकानी को "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" शो में दयाबेन की भूमिका निभाने के ऑफर मिला था।

सी कंपनी

अनुपम खेर की फिल्म सी कोम्पनी में मिथुन चक्रवर्ती, तुषार कपूर और अन्य जैसे कलाकार शामिल थे। वहीं इस फिल्म में दिशा वकानी ने एक विधवा औरत की भूमिका निभाई थी।

देवदास

संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास बॉलीवुड की सबसे प्रेस्टिजियस फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख खान,माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ दिशा वकानी ने ऐश्वर्या कि सखी की भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा अगर हम दिशा वकानी के निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो, दिशा ने मयूर पाडिया से शादी की है, और वे दो बच्चों कि मां हैं, वहीं इनकी बेटी स्तुति का जन्म नवंबर 2017 में हुआ था, और एक बच्चा जो हाल ही में पैदा हुआ है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story