×

Tejas Movie Review: इस कहानी में नहीं है कोई लॉजिक, जानें कैसी है कंगना की 'तेजस'

Tejas Movie Review: कंगना रनौत की मोस्ट अवेडेट फिल्म 'तेजस' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, तो अगर आप भी इस फिल्म को देखने जा रहे हैं, तो एक बार ये रिव्यू जरूर पढ़ लें।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 27 Oct 2023 9:14 AM GMT
Tejas Movie Review
X

Tejas Movie Review (Image Credit: Social Media)

Tejas Movie Review: कंगना रनौत पिछले काफी समय से अपनी फिल्म 'तेजस' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई थीं, जो अब सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। देशभक्ति से भरपूर इस फिल्म में कंगना रनौत ने एक एयरफोर्स पायलट तेजस गिल का किरदार निभाया है। इस फिल्म से केवल दर्शकों को ही नहीं बल्कि खुद कंगना को भी काफी ज्यादा उम्मीदें थी, क्योंकि कंगना की पिछली रिलीज सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं। तो आइए जानते हैं कैसी है कंगना रनौत की ये फिल्म?

क्या है फिल्म 'तेजस' की कहानी?

इस फिल्म की कहानी शुरू होती है तेजस गिल से, जो इंडिया एयर फोर्स के सीनियर के आदेश को नजरअंदाज कर एक एयरफोर्स पायलट की जान बचाने ट्राइबल एरिया में घुस जाती है। अपने देश के लिए और अपने साथियों के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाली ये तेजस की कहानी हम फ्लैशबैक और प्रेजेंट में देखते हैं। फाइटर प्लेन ‘तेजस’ उड़ाने का जुनून तेजस गिल को एयरफोर्स एकैडमी तक लेकर आता है, जहां उनकी मुलाकात आफिया (अंशुल चौहान) से होती है। कैसे वे दोनों मिलकर ‘मिशन तेजस’ को पूरा करती हैं। ये फिल्म में दिखाया गया है।


'तेजस' का निर्देशन और एक्टिंग

इस फिल्म में ‘तेजस गिल’ यानी एक महिला फाइटर पायलट की कहानी सुनई गई है, लेकिन निर्देशक ने इस फिल्म की कहानी को ऐसे पेश किया है, जैसे वो कोई सुपरहीरो की कहानी सुना रहे हों। कंगना रनौत की वो फिल्में जिनमें हमने एक आम लड़की की खास कहानी देखी, तो वहीं 'तेजस' को देखकर ऐसा लगा जैसे ये किसी सुपरहीरो की कहानी दिखाई जा रही है। ऐसे में इस तरह की फिल्में असल होने के बावजूद भी झूठी लगने लगती हैं। फिल्म में हम दो महिला पायलट को दिनदहाड़े पाकिस्तान में जाकर अपने रॉ एजेंट को रेस्क्यू करते हुए देखते हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि लड़कियां कुछ भी कर सकती हैं, लेकिन क्या कोई लड़की इस तरह की बेवकूफी कर सकती है? जिस तरह फिल्म 'तेजस' में दिखाया गया है। अगर साफ तौर पर कहा जाए तो फिल्म में कंगना को सुपरवूमन बनाने की कोशिश की गई है, जो दर्शकों को असल कहानी से जोड़ नहीं पा रही है।

क्या देखनी चाहिए कंगना की 'तेजस'

देखिए जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि कंगना रनौत की फिल्म 'तेजस' 'वन टाइम वॉच' फिल्म तो है। यानी फिल्म अच्छी है, लेकिन इससे और भी ज्यादा बेहतर किया जा सकता था। फिल्म में देशभक्ति फार्मूला का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया गया है और कई मुद्दों की खिचड़ी पक्का दी गई है। ऐसे में फिल्म थोड़ी बोरिंग बन गई है, लेकिन ये फिल्म 'गणपत', 'किसी का भाई किसी की जान' और 'फुकरे 3' जैसी फिल्मों से काफी ज्यादा अच्छी है, क्योंकि फिल्म में देशभक्ति भरपूर है। वहीं, फिल्म में कंगना रनौत की एक्टिंग भी जबरदस्त है और केवल एक्टिंग ही नहीं उनका एक्शन और बॉडी लैंग्वेज भी फिल्म में काफी बढ़िया है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story