×

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल में बड़ा खुलासा, क्या करेगी अब प्रथा?

Naagin 6 Written Episode: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल काफी अच्छा रिस्पांस कर रहा है। लोग इसे काफी दिलचस्पी के साथ देख रहे हैं जिसकी वजह से इसकी टीआरपी में भी काफी इज़ाफ़ा हो रहा है।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Aug 2022 2:38 PM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Naagin 6 Latest Episode: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल काफी अच्छा रिस्पांस कर रहा है। लोग इसे काफी दिलचस्पी के साथ देख रहे हैं जिसकी वजह से इसकी टीआरपी में भी काफी इज़ाफ़ा हो रहा है। आइये जानते हैं अब सीरियल कौन सा नया मोड़ लेने वाला है और अभी तक इस सीरियल में क्या हुआ है और आगे क्या होने वाला है।

प्रथा और ऋषभ की घर वापसी

प्रथा कहती है कि मेरी बहन महक यहाँ से गिर गई, हमें कैसे पता चलेगा कि अब हमारी बेटी कहाँ है? ऋषभ कहता है कि हम अपनी बेटी को तलाश लेंगे और उसे दुश्मनों से बचाएंगे। उसका कहना है कि हमारी बेटी बहुत जल्द हमारे साथ होगी। वे घर आते हैं। चंदा प्रथा को देखती है और कियारा और फिर प्रथा कहती है। ऋषभ और प्रभा मुस्कुराते हैं। वे चंदा को गले लगाते हैं और वे रोते हैं। वो ऋषभ और प्रथा को वापस देखकर खुश हो जाते हैं। चंदा भगवान को धन्यवाद देती है और ऋषभ की बहनों को आरती लाने के लिए कहती है। वो हिना और अन्य के बारे में पूछती है। प्रथा का कहना है कि वो नहीं आएंगे, और कहती हैं कि उन्हें उनके कामों के लिए दंडित किया गया है। चंदा उन्हें जाने और आराम करने के लिए कहती है।

कमरे में प्राथा वाशरूम से बाहर आती है। ऋषभ उसकी तरफ देखता है। वो अपने हेयरलाइन में लगाने के लिए सिंदूर की बोतल लेती हैं। ऋषभ इसे लेता है और उसके माथे में सिंदूर लगाता है। वो कहती हैं कि आप शिव जी पर भरोसा करते हैं कि उन्होंने हमेशा हमारा साथ दिया, और कहती हैं कि बहुत जल्द वो हमारी बेटी को वापस लाएंगे। उनका कहना है कि हम बहुत जल्द अपनी बेटी को ढूंढ लेंगे। वो उसे आराम करने के लिए कहता है और कहता है कि वो पानी लेकर आता है। वो पानी लेने के लिए बाहर आता है और आवाज सुनता है। प्रथा बाहर आती है और ऋषभ से पूछती है कि क्या उसने कोई आवाज सुनी है। ऋषभ कहता है कि उसने कुछ आवाज सुनी। वो उससे कहती है कि आओ और सो जाओ।

प्रथा का राज़ आता है ऋषभ के सामने

रात में महक बच्चे को लेकर घर आती है और अपनी शक्तियों से दरवाजा खोलती है। वो बच्चे से ये देखने के लिए कहती है कि उसके माता-पिता उसे मारने के बाद बिस्तर पर कैसे सो रहे हैं। प्रथा जागती है और महक को खड़ा देखती है। महक पूछती है कि क्या तुम मुझे जिंदा देखकर दुखी हो। वो प्रथा को ऋषभ के साथ एक ही बिस्तर पर सोने के लिए डांटती है। वह कहती है कि ये बहुत जहरीली है और तुम्हे मार डालेगी। वह शेष नाग रानी बन जाती है और ऋषभ को अपनी पूंछ में रखती है। प्रथा शेष नागिन बन जाती है और ऋषभ को मुक्त करने के लिए महक पर हमला करती है। ऋषभ हैरान है। ये उसका सपना होता है। प्रथा चिल्लाते हुए उठती है और कहती है मेरा बच्चा। वो ऋषभ से कहती है कि वो उसे एक राज बताना चाहती है, जो उसने उससे छुपाया है। ऋषभ पूछता है कि क्या हुआ? प्रथा कहती है कि वो एक नागिन है, शेष नागिन और बताती है कि वो अपनी शक्तियों से हवा और पानी को मोड़ सकती है, और कोई भी अवतार ले सकती है। वो उसे उसके लिए शक्तियों को त्यागने के बारे में सब कुछ बताती है। वो कहती है कि अब तुम मेरे साथ हो, और इसलिए मैं तुमसे कुछ भी छिपाना नहीं चाहती। वो कहती है कि मेरी जिंदगी का एक सच है, बस तुम, मैं और हमारा बच्चा। वो कहती है कि वो अपना परिवार चाहती है और पूछती है कि क्या वो शक्तियों को जानने के बाद भी उसके साथ जीवन व्यतीत करेगा। ऋषभ कहता हैं कि बिलकुल प्रथा, तुम्हें पता है क्यों क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ। प्रथा रोती है और उसे गले लगा लेती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story