×

Naagin 6: Tejasswi Prakash का सीरियल नागिन में ट्विस्ट, दिलचस्प होने वाला है इस हफ्ते का एपिसोड

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल नागिन हर हफ्ते लोगों की दिलचस्पी बढ़ा रहा है। वहीँ शो और क्या नया होने वाला है। आइये जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Aug 2022 10:18 AM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल नागिन हर हफ्ते लोगों की दिलचस्पी बढ़ा रहा है। शो की बढ़ती टीआरपी को देखकर शो के मेकर्स काफी उत्साहित हैं और अब उन्होंने शो में कुछ और नए सदस्यों को जोड़ने का फैसला लिया है। वहीँ शो और क्या नया होने वाला है। आइये जानते हैं।

प्रथा को लगता है वो ऋषभ है

प्रथा बाहर जाती है और सोचती है कि वो व्यक्ति कौन था, जो मेरे दिल के करीब है। वो पहाड़ पर आती है और नीचे देखती है। वो ऋषभ को शॉल में देखती है। प्रथा तक्षक के शब्दों को याद करती है और सोचती है कि क्या वो ये कहना चाहता है कि ऋषभ जीवित है। प्रथा सोचती है कि ऋषभ देश से बहुत प्यार करता है और सोचती है कि ये महक की चाल है। वो इस देश और देश प्रेमी ऋषभ को बचाने की सोचती है। वो कियारा बन जाती है और ऋषभ के पास दौड़ती है। वो उसे घुमाती है, लेकिन वो इंस्पेक्टर विजय है। वो शॉल निकालता है। प्रथा कहती है कि मुझे लगा कि मैंने ऋषभ को देखा है। विजय ने ऋषभ को शॉल पहनाकर याद करते हुए कहा कि वो इन देशद्रोहियों को धोखा देगा और अपने देश और उसके लोगों को बचाएगा। वो देश के सम्मान में कविता सुनाते हैं। वो इंस्पेक्टर विजय से प्रथा को अलविदा कहने के लिए कहता है और उसे अपनी बेटी की देखभाल करने के लिए कहता है। वो बंदूकें लेता है और चला जाता है। फ़्लैश बैक समाप्त होता है। विजय प्राथा को सब कुछ बताता है। प्रथा चौंक जाती है और सोचती है कि ऋषभ क्या करने जा रहा है, वो सोचती है कि महक ने उसे फंसा लिया होगा, लेकिन मैं कुछ नहीं होने दूंगी। वो कहती है कि मैं इस देश को और अपने पति को भी बचाऊंगी। इंस्पेक्टर विजय शिव जी से प्रार्थना करता है कि वो प्रथा और ऋषभ का साथ दें।

ऋषभ खाता है कसम

ज़ैंग का आदमी उसके पास आता है और बताता है कि ऋषभ भाग गया। ज़ैंग का कहना है कि वो अब आखिरी हथियार यति का इस्तेमाल करेंगे। महेक कहती हैं कि ये अच्छा है कि आपने यति को बचा लिया। वो पिंजरा खोलती है और यति बाहर निकल जाती है। महेक सोचती है कि ये अच्छा है कि मैंने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाला है, जिससे यति को बहुत नफरत है। वो कहती है कि अब यति मेरे अलावा सभी पर हमला करेगी। वो सोचती है कि प्रथा यति को नहीं रोक सकती। लोग यति को देखकर घबरा जाते हैं और भाग जाते हैं। प्रथा लोगों को चिल्लाते हुए सुनती है। ज़ैंग अपने आदमियों से कहता है कि उन्हें गुप्त रास्ते से वापस जाना होगा। ऋषभ वहां आता है और उन पर फायरिंग शुरू कर देता है। उसके आदमी ऋषभ पर हमला करते हैं। ऋषभ देशद्रोहियों को मारने की कसम खाता है। वो ज़ैंग के आदमियों को मारता है।

यति और प्रथा का युद्ध

लोगों के भागते ही रीम नीचे गिर जाती है। यति ने रीम पर अपने पैर रखे और उसकी खूब पिटाई कर दी। ऋषभ ज़ैंग को छिपते हुए देखता है और कहता है कि तुम्हारा विनाश तुम्हें यहां ले आया है। ज़ैंग उसके हाथ से बंदूक छीन लेता है। प्रथा यति के पास आती है। वो ओम नमः शिवाय बोलते हुए ... हाथ जोड़कर और आंखें बंद करके प्रार्थना करती है। सभी लोग दुआ कर रहे हैं। प्रथा यति पर वार करती है और वो चला जाता है। लोग भगवान के शुक्रगुजार हो जाते हैं। ऋषभ ज़ैंग को धक्का देता है और उससे बंदूक लेता है।ज़ैंग कहता हैं कि अगर तुम मुझ पर गोली चलाते हो, तो हर कोई मर जाएगा और अपनी छाती पर बम दिखता है। प्रथा यति के पास आती है और उस पर हमला करती है। यति ने अपनी पूंछ में उसे कसकर पकड़ लिया। प्रथा खुद को मुक्त करती है और यति से लड़ती है। वो यति को सांप की तरह काटती है। यति उसकी ओर चलती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story