×

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल नागिन में होने वाला है नया खुलासा,मेकर्स करने वाले हैं बड़ा फेरबदल

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल काफी दिलचस्प मोड़ ले रहा है। आइये जानते हैं नागिन 6 में अब तक क्या हुआ और आगे क्या होने वाला है।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Aug 2022 10:39 AM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल काफी दिलचस्प मोड़ ले रहा है। आने वाले दिनों में नागिन एक लीप लेगा और प्रथा की बेटी बड़ी हो जाएगी। वहीँ ये लड़की हूबहू प्रथा तरह ही होगी। यानि आगे के सीरियल में भी तेजस्वी प्रकाश नागिन के रूप में दिखाई देगी। आइये जानते हैं नागिन 6 में अब तक क्या हुआ और आगे क्या होने वाला है।

उर्वशी की हो जाती है मौत

एपिसोड की शुरुआत में आप देखेंगे कि महक ने उर्वशी को पकड़कर बताया कि ऋषभ ज़िंदा है और प्रथा भी ज़िंदा है। दोनों एक दूसरे की प्रतिशोधी दिखती है। महक की गोद में उर्वशी की मौत हो जाती है । प्रथा सभी को वहां से जाने के लिए कहती है और उस जगह के खतरे के बारे में बताती है। सैनिक लोगों से कहते हैं कि घबराएं नहीं। प्रथा सांप बन जाती है। सैनिक सभी को पीछे हटने के लिए कहते हैं, और कहते हैं कि ये अपने आप चला जाएगा। प्रथा वहां से जाती है, और सोचती है कि मेरा दिल अब भी क्यों कांप रहा है, मैंने हथियारों को नष्ट कर दिया है। वो कहती है कि महेक कहां है, मुझे उसे रोकना होगा। वो अपनी आँखें बंद करती है और उसे ढूंढ़ने की कोशिश करती है।

ऋषभ को पता चलता है अपनी बेटी और प्रथा के बारे में

प्रथा महक को कहीं ढूंढ लेती है और उसके इरादों के बारे में पता लगाने की सोचती है। महक टेंट में हैं, जहां ऋषभ को कुर्सी पर बांधकर रखा गया है। वो ऋषभ को बताती है कि प्रथा ज़िंदा है, और पूछती है कि क्या उसे ये जानकर खुशी हुई कि वो ज़िंदा है। वो कहती है कि मैंने तुम दोनों के बीच नफरत की आग जलाई है और प्रथा को तुमसे बदला लेने के लिए कियारा के रूप में लौटना पड़ा। वो कहती है कि तुमने भी सोचा है कि उसने तुम्हें धोखा दिया है, लेकिन सच तो ये है कि मैंने तुम दोनों को धोखा दिया ऋषभ उससे पूछता है कि प्रथा कहाँ है? ऋषभ उसे छोड़ने के लिए कहता है। ज़ैंग पूछता है कि क्या वो हमारा काम करेगा। महेक हां कहती हैं, क्योंकि उनकी जान हमारे चंगुल में है। वो बताती हैं कि फाइनल राउंड शुरू होगा, एक सिपाही इस भारतीय को धोखा देगा। वो ऋषभ को वहां जाने के लिए कहती है जहां सभी मंत्री बैठे हों और उन्हें मार दें। ऋषभ कहता हैं मैं मर जाऊंगा, लेकिन इस देश के एक पक्षी को भी मरने नहीं दूंगा।

महक ऋषभ को करती है ब्लैकमेल

महेक उसे लड़की का एक वीडियो दिखाती है और कहती है कि ये प्रथा और आपकी बेटी है, और वो मेरी हिरासत में है। ऋषभ हैरान है और उसकी आंखें नम हैं। वो भावुक हो जाता है और कहता है मेरी बेटी। महक कहती है हाँ, वो तुम्हारी बेटी है। वो कहती है कि प्रथा और तुम्हारी बेटी ज़िंदा हैं, लेकिन अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी, तो मैं उन दोनों को मार डालूंगी । वो पूछती है कि क्या मैं उन्हें मार दूं या उन्हें छोड़ दूं। ऋषभ उस वादे को याद करता हैं जो उन्होंने अपने वरिष्ठ और मंत्री से किया था। वो सोचता है कि ये क्या दुविधा है, एक तरफ है प्रथा और उनकी बेटी और दूसरी तरफ है उनके देश की जमीन। वो उठता है और महक द्वारा रखी बंदूकें लेता है। महेक कहती हैं कि अच्छा किया और उसे एक कंबल से ढक देती है । वो वहां से चला जाता है। ज़ैंग महेक की सराहना करता है और कहता है कि तुम महान हो। प्रथा वहां आती है और महक को पकड़ने वाली होती है। महेक कहती हैं कि आप अब तक जान गए होंगे कि मैं कौन सा खेल खेलने जा रही हूं। वो उसे जाने के लिए कहती है और राष्ट्र को जलते हुए देखने के लिए कहती है। प्रथा कहती है कि वो उसे नहीं छोड़ेगी। महेक उसे जाने और उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए कहती है जो इसे नष्ट करने जा रहा है, और उसे संकेत देता है कि वो उसके दिल के करीब है। वो कहती है कि ज़रूरी बात ये है कि वो एक देश प्रेमी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story