×

Veena Kapoor Murder: बेटे ने ही मार डाला फेमस एक्ट्रेस वीणा कपूर को, अब सामने आई ये बड़ी सच्चाई

Television Actress Murder: वीणा कपूर की कथित तौर पर उनके बेटे सचिन कपूर (43) ने हत्या की थी। वीणा ने 23 और 30 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Dec 2022 4:50 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2022 5:25 AM GMT)
Television Actress Veena Kapoor Murder
X

Television Actress Veena Kapoor Murder (Image Credit-Social Media)

Television Actress Murder: टेलीविज़न एक्ट्रेस वीणा कपूर की उनके बेटे ने जायदाद की लालच में हत्या कर दी थी। उनकी ये हत्या जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के कुछ दिनों बाद हुई। वीणा कपूर की कथित तौर पर उनके बेटे सचिन कपूर (43) ने हत्या की थी। वीणा ने 23 और 30 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। वहीँ छह दिसंबर को उसकी हत्या कर दी गई थी। सचिन ने ये हत्या अपने नौकर छोटू की मदद से की थी वहीँ अब दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस से शिकायत करने के बाद भी इसपर कोई कार्यवाही नहीं की गयी जिसकी वजह से आज वीणा हमारे बीच नहीं हैं। वहीँ अब शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई न करने पर एसआई के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

जुहू पुलिस एक 74 वर्षीय जुहू निवासी द्वारा अपने बेटे और नौकर के खिलाफ दी गई दो शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने के लिए एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की जांच कर रही है, जिसने कथित तौर पर कुछ दिनों के भीतर ही उनकी हत्या कर दी थी। जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के कुछ दिनों बाद, वीणा कपूर की कथित तौर पर उनके बेटे सचिन कपूर (43) ने अपने नौकर छोटू की मदद से की थी। वीना ने 23 और 30 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। छह दिसंबर को उनकी हत्या कर दी गई थी। फिलहाल सचिन और छोटू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सब-इंस्पेक्टर (एस-आई) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उनसे पूछा गया है कि शिकायतों पर उन्होंने क्या कार्रवाई की। डीसीपी (जोन 9) अनिल पारास्कर ने घटनाक्रम की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि 23 नवंबर को वीणा की पहली शिकायत के बाद एक महिला सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) ने सचिन को थाने बुलाया था. हालाँकि, उन्होंने कहा कि वो शहर से बाहर थे और ये एक नागरिक मामला था, जिसके लिए उन्होंने कई बार पुलिस स्टेशनों का दौरा किया था। एपीआई ने तब सब-इंस्पेक्टर को शिकायत की जांच करने के लिए कहा।

कैसे किया मर्डर

आपको बता दें वीणा, सचिन और छोटू उर्फ ​​लालूकुमार मंडल (25) जुहू स्थित कल्पतरु सोसाइटी के 4 बीएचके फ्लैट में रहते थे। वीणा का एक और बेटा है जो यूएस में रहता है। वीणा और सचिन अपनी संपत्ति को लेकर दीवानी मामले में उलझे हुए थे, जो बॉम्बे हाई कोर्ट में लंबित है। सचिन ने कथित तौर पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करके अपनी मां की हत्या करने के बाद, सचिन और छोटू ने उसके शरीर को प्लास्टिक में लपेट कर एक कार्टन में डाल दिया, जिसे वो एक कार में ले गए और माथेरान में एक घाटी में फेंक दिया। हत्या का पता तब चला जब अमेरिका में रहने वाले वीणा के बड़े बेटे ने उन्हें फोन करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उसने अपार्टमेंट के चौकीदार को सतर्क किया जिसने जुहू पुलिस को सूचित किया। सचिन ने अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को उसकी मां के शव तक ले गया।

वीणा के वकील अनिल लल्ला ने कहा, "(शिकायत) पत्र मेरे कार्यालय द्वारा जुहू पुलिस स्टेशन में पहुंचाए गए थे। इसलिए वो जानते थे कि क्या हो रहा है... वो बच सकती थी।' काश हम उनकी जान बचा पाते। हमने गैर-संज्ञेय शिकायतें दर्ज की थीं और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने जा रहे थे लेकिन ये अचानक हो गया।

क्या कहा गया है पहले शिकायत पत्र में

पहले पत्र में कहा गया है कि पीड़िता ने पुलिस से अपने बेटे के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के लिए FIR दर्ज करने का अनुरोध किया है। इसमें 10 अलग-अलग तरीकों के बारे में बताया गया है जिसमें सचिन कथित तौर पर अपनी मां को प्रताड़ित कर रहे थे। पत्र में आरोप लगाया गया है कि सचिन के पास चार फ्लैट हैं, जो उसने किराए पर दिए हैं और वो 4-बीएचके फ्लैट हड़पना चाहता था और छोटू को अपनी मां को परेशान करने के लिए काम पर रखा था।

दूसरा शिकायत पत्र

30 नवंबर के दूसरे पत्र में कहा गया है, "ये हमारे 23 नवंबर के पहले के पत्र की निरंतरता में है। … छोटू नाम के एक अजनबी को हटाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिसने लंबे समय से बिजली की आपूर्ति काटकर हमारे मुवक्किल का जीवन दयनीय बना दिया है। वो भी रात के मध्य में ताकि हमारा मुवक्किल बेचैन हो, उसकी नींद में दिक्कत आये और उसे भारी असुविधा हो।"

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story