×

आज से पहले कभी नहीं देखी होगी इतनी खतरनाक Horror Film, अब 50 साल बाद बना इस फिल्म का सीक्वल

Horror Film: आपने आज तक कई कई हॉरर फिल्में देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, उसके बारे में शायद ही आपने सुना होगा। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 27 July 2023 6:33 AM GMT
आज से पहले कभी नहीं देखी होगी इतनी खतरनाक Horror Film, अब 50 साल बाद बना इस फिल्म का सीक्वल
X
Horror Film (Image credit: Instagram)

Horror Film: क्या आपको भी हॉरर फिल्में देखना पसंद है? तो आज हम आपको दुनिया की सबसे खतरनाक कही जाने वाली हॉरर फिल्म 'द एक्सोरसिट्स' (The Exorcist) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका बहुत जल्द सीक्वल आने वाला है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म का सीक्वल लगभग 50 साल बाद बनाया जा रहा है। हाल ही में, फिल्म के सीक्वल का ट्रेलर भी रिलीज किया गया है।

पहला पार्ट साल 1973 में हुआ था रिलीज

बता दें कि फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म ट्रिलॉजी में बदलने का फैसला किया है। यानी अब इस फिल्म के दो पार्ट आएंगे। इस फिल्म का पहला साल 1973 में रिलीज हुआ था और अब दूसरा पार्ट 13 अक्टूबर 2023 को रिलीज किया जाएगा। वहीं, इस फिल्म का तीसरा पार्ट को साल 2025 में 18 अप्रैल को रिलीज होगा। क्या आप जानते हैं साल 1973 में आई ये फिल्म दुनिया की पहली ऐसी फिल्म थी, जिसका नाम ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए चुना गया था।

क्या है 'द एक्सोरसिट्स' फिल्म की कहानी?

इस फिल्म की कहानी की बात करें, तो 'द एक्सोरसिस्ट' दो बच्चियों, एंजेला और उसकी दोस्त की कहानी है। स्कूल में पढ़ने वाली ये बच्चियां एक दिन जंगल में गायब हो जाती हैं, लेकिन जब वह वापस घर आती हैं तो उनकी याददाशत खो चुकी होती है। इसके बाद फिल्म में दोनों बच्चियों का भूतहा अंदाज नजर आता है, जिसके बाद एंजेला के पिता क्रिस मैकनील की मदद मांगते हैं। मैकनील वही होते हैं, जिनकी बेटी भी पहले इसी स्थिति से गुजर चुकी होती है। इसके बाद फिल्म में दोनों बच्चियों के अंदर छुपी खूंखार आत्माओं का हंगामा शुरू होता है।

असल कहानी पर बेस्ड है ये फिल्म

बता दें कि 'द एक्सोरसिस्ट' एक असल जिंदगी पर बेस्ड कहानी है। यह एक ऐसी बच्ची की कहानी है, जो एक आत्मा की शक्ति के वश में आ जाती है। इस बच्ची की मां क्रिस मैकनील एक फिल्म एक्ट्रेस होती है, जो एक हॉरर फिल्म की शूटिंग कर रही होती है। उसी वक्त उसकी बच्ची के साथ यह घटना घटती है। बता दें कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी, तब इसने पूरे अमेरिका में तहलका मचा दिया था और केवल अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत समेत पूरी दुनिया में इस फिल्म का जादू देखने को मिला था। आज भी इस फिल्म को अकेले देखने से लोग डरते हैं।

'द एक्सोरसिस्ट' ने किया था करोड़ों का कलेक्शन

बॉलीवुड में ऐसी बहुत कम फिल्में हैं, जो अब 100 से 300 करोड़ का कलेक्शन कर पाई है और 'द एक्सोरसिस्ट' साल 1973 में रिलीज हुई थी। 96 करोड़ 77 लाख रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने उस समय में 349 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म को 9 कैटेगरी में ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया था और इसने दो कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किया था।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story