×

The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री बोले, मर्द हूं तेरे जैसा धोखेबाज नहीं

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स बिहाइंड द सीन एक ऐसी जंग जो विवेक अग्निहोत्री और राहुल पंडिता के बीच चली, जिसमें विवेक ने कसम खाई और अपने आलोचकों को ये फिल्म बनाकर मुंहतोड़ जवाब दिया।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 March 2022 9:18 AM GMT
The Kashmir Files
X

The Kashmir Files (Social Media) 

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स बिहाइंड द सीन एक ऐसी जंग जो विवेक अग्निहोत्री और राहुल पंडिता के बीच चली, जिसमें विवेक ने कसम खाई और अपने आलोचकों को ये फिल्म बनाकर मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इसकी शुरुआत पिछले साल कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के घर की दीवार गिराए जाने के मसले पर हुई थी। जिसमें कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने दर्द की तुलना कश्मीरी पंडितों के दर्द से की थी।

अभिनेत्री कंगना रनौत (Actress Kangana Ranaut) के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भारतीय लेखक राहुल पंडिता (Indian writer Rahul Pandita) ने कहा था, "मुझे खेद है, लेकिन एक दीवार के विध्वंस से आप कश्मीरी पंडितों का दर्द नहीं समझ सकते। पता नहीं कैसा होता है जब तीन दिन में तुम्हारे सारे बाल सफेद हो जाते हैं; आप नहीं जानते कि यह कैसा होता है जब बूढ़े लोग निर्वासन में मर जाते हैं, अपने घर को आखिरी बार देखने में असमर्थता के बारे में रोते हैं।" आपको बता दें कि राहुल पंडिता (Rahul Pandita) की पुस्तक 'अवर मून हैज़ ब्लड क्लॉट्स' ने 2020 की फिल्म 'शिकारा' बनाने को प्रेरित किया था, जो घाटी में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है।

राहुल पंडिता (Rahul Pandita) ने कहा था "भगवान के लिए, हमारा नाम व्यर्थ लेना बंद करो। हम आपके नन्हे अहं की लड़ाई में मोहरा बनने से इंकार करते हैं। हमारी त्रासदी को कम मत समझो। कल आपकी उंगली में कहीं चोट लग सकती है। आप क्या कहेंगे? मैं कश्मीरी पंडितों का दर्द समझता हूं? प्लीज़!" राहुल पंडिता (Rahul Pandita) को फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री (Filmmaker Vivek Agnihotri) से जवाब मिला था। उन्होंने कहा, "यदि आप दर्द को अच्छी तरह से जानते थे तो आप इसे 2 घंटे लंबी फिल्म में दिखाने में असफल क्यों रहे, जहां आपका पूरा नियंत्रण था? आपने 'चलो भूल जाओ और आगे बढ़ो' के धर्मनिरपेक्ष पैरोकारों के साथ खड़े होने का फैसला किया।" विवेक अग्निहोत्री (Filmmaker Vivek Agnihotri) उस समय अनुपम खेर अभिनीत 'द कश्मीर फाइल्स' नामक फिल्म में व्यस्त थे।

विवेक अग्निहोत्री ने किया ट्वीट

इस पर अग्निहोत्री (Filmmaker Vivek Agnihotri) को तल्ख लहजे में पंडिता ने कहा, "आपकी फिल्म को क्या हुआ? बॉस सर घाटी में सुरक्षा नहीं दे रहे हैं? कहां शूट करोगे अब? रामोजी? हां ताशकंद? आओ तुम मैं दिखलाता हूं पुलवामा की इक रंगीन शाम, देखो, देखो, देखो, देखो, देखो। इस पर विवेक अग्निहोत्री ने उतना ही तल्ख जवाब दिया था ऐ Leftist @rahulpandita कान खोल के सुन लो... तुम कितना भी कश्मीरी हिंदुओं और पुलवामा के शहीदों का मज़ाक़ उड़ा लो, मैं फ़िल्म बनाऊँगा और एक सच्ची फ़िल्म बनाऊँगा। जो क़र्ज़ तुम नहीं चुका सके वो मैं चुकाऊँगा। तुम्हारे हिस्से का पिंड दान मैं करूँगा। मर्द हूँ तेरे जैसा धोखेबाज़ नहीं। द कश्मीर फाइल्स की जबर्दस्त कामयाबी के बाद सब यही कह रहे हैं कि विवेक ने जो कहा था कर दिखाया बंद कर दिया आलोचकों का मुंह।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story