×

The Kashmir Files: तसलीमा नसरीन ने कहा बांग्लादेशी हिन्दुओं को निकाले जाने पर किसी ने फिल्म क्यों नहीं बनाई

The Kashmir Files: बांग्लादेश की जानी मानी लेखिका तसलीमा नसरीन ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 19 March 2022 9:52 AM GMT
Tasleema Nasreen
X

Tasleema Nasreen(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Tasleema Nasreen on The Kashmir Files: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) ने जहाँ एक तरफ पूरे भारत में तहलका मचा दिया है वहीँ कई लोग इसे लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी देते नज़र आ रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की ये फिल्म आम लोगो के दिलों को झकझोर रही है उन्हें सोचने को मजबूर कर रही है कि इतना बड़ा सच कैसे इतने सालों तक छुपा रहा।वहीँ अब इस फिल्म को बांग्लादेश की जानी मानी लेखिका तसलीमा नसरीन (Tasleema Nasreen) ने देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के संघर्ष की कहानी को बयां किया गया है हर फिल्म को देखने के बाद फिल्म निर्माता का शुक्रिया अदा कर रहा है। 1990 के दशक का वो दर्द पर्दे पर देख कर सभी की आंखें नम हो रहीं हैं ।फिल्म को देखने के बाद मशहूर लेखिका ने ट्वीट किया है,उन्होंने लिखा है,'आज द कश्मीर फाइल्स देखी। अगर कहानी 100 प्रतिशत सच है तो कुछ भी बढ़ा-चढ़ाकर नहीं बताया गया है, कोई आधा-अधूरा सच नहीं दिखाया गया है, तो सही में ये दुखभरी कहानी है और कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में रहने का हक वापस मिलना चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि बांग्लादेश से बांग्लादेशी हिन्दुओं को निकाले जाने पर किसी ने फिल्म क्यों नहीं बनाई है।'

फिल्म ने तोड़े सभी रिकार्ड्स

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' न सिर्फ लोगो के मन को झंकझोर रही है बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी दिखाना शुरू कर दिया है। फिल्म ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' और प्रभास की 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' को भी पीछे छोड़ते हुए आठवें दिन 22 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है ।आपको बता दें कि ये एक लो बजट फिल्म होने के बावजूद भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी-बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ती नज़र आ रही है। इतना ही नहीं फिल्म की टोटल कमाई 120 करोड़ रुपये की हो चुकी है।गौरतलब है कि प्रभास की फिल्म ने आठवें दिन 19.75 करोड़ रुपये और आमिर खान की फिल्म ने 18.59 करोड़ रुपये की कमाई की थी लेकिन 'द कश्मीर फाइल्स' अब इन दोनों से आगे निकल गई है।

तस्लीमा नसरीन के इस ट्वीट के बाद लोग जमकर कमैंट्स कर रहे हैं साथ ही उन्होंने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ की है वही आपको बता दें कि दरअसल तस्लीमा नसरीन एक मशहूर लेखिका है और वो खुल कर अपने विचार रखतीं हैं जिससे कई बार उन्हें लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा है।उन्होंने कई बार इस्लाम धर्म को लेकर विवादित बयान भी दिए हैं जिससे एक वर्ग उनसे खासा नाराज़ रहता है ।उन्होंने इस्माम धर्म में सुधर करने को लिखा था जिसके बाद उनके तीखें शब्दों में आलोचना भी हुई थी।अपने इन्ही विचारों के चलते उन्हें बांग्लादेश से निर्वासित होकर भारत में शरण लेनी पड़ी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story