×

The Kashmir Files फिल्म इस राज्य में हुई टैक्स फ्री, डायरेक्टर ने दी जानकारी

फिल्म द कश्मीर फाइल्स लगातार सुर्ख़ियों में बनी है।आपको बता दें की काफी विवादों के बाद ये फिल्म अब रिलीज़ हो चुकी है।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 12 March 2022 8:52 AM GMT
The Kashmir Files
X

The Kashmir Files(फोटो संभार -सोशल मीडिया) 

The Kashmir Files Tax Free: फिल्म द कश्मीर फाइल्स लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है फिर चाहे अपने रिलीज़ को लेकर विवाद हो या फिल्म में दिखाए गए मुद्दे को लेकर।आपको बता दें की काफी विवादों के बाद ये फिल्म अब रिलीज़ हो चुकी है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन (Director Vivek Agnihotri) में बनी इस फिल्म को दर्शक न सिर्फ खूब सराह रहे हैं, बल्कि बेहद भावुक हो रहे हैं और उस गुजरे वक्त को याद कर रहे हैं जब कश्मीर में त्रास्दी छाई हुई थी।

बताते चलें कि इस फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher) और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) जैसे स्टार्स हैं। और अपने अभिनय से इस फिल्म में चार चाँद लगा दिए हैं। इन सितारों के अलावा इस फिल्म में दर्शन कुमार, चिन्मय मंडलेकर और पल्लवी जोशी भी हैं। 90 के दशक की इस दर्द भरी कहानी को विवेक अग्निहोत्री ने बड़े ही धैर्य के साथ पर्दे पर उतारा है।लोग इस फिल्म को देखकर सभी कलाकारों और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की खूब तारीफ कर रहे हैं ।

कश्मीरी पंडितों बयां करती है फिल्म

दरअसल फिल्म में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी को दर्शाया गया है, साथ ही फिल्म में दिखाया गया है कि पलायन के वक्त कश्मीरी पंडितों औऱ हिंदुओं की कैसी स्थिति थी। इस सब्जेक्टिव फिल्म को इतना पसंद किया गया है कि थिएटर्स में से हर शख्स बाहर आकर कह रहा है कि ये फिल्म टैक्स फ्री होनी चाहिए। इसी के बाद से अब हरियाणा सरकार ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।गौरतलब है कि 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को हरियाणा सरकार ने टैक्स फ्री करने का ऐलान किया। ऐसे में इस बात की ऑफीशियल जानकारी राज्य सरकार ने दी है ।. फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' रिलीज के बाद हरियाणा डीपीआर की ओर से एक ट्वीट जारी किया गया। जिसमें एक ऑफीशियल डॉक्यूमेंट शेयर किया गया। साथ ही लिखा गया है, 'हरियाणा सरकार ने फिल्म The Kashmir Files को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।'


फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने हरियाणा में उनकी फिल्म टैक्स फ्री करने के निर्णय को लेकर उन्होंने आभार भी व्यक्त किया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story