×

The Kashmir Files: कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' दोबारा होगी रिलीज़, वजह है बेहद खास

The Kashmir Files: कश्मीरी पंडितों के दर्द को बखूबी बयां करती फिल्म द कश्मीर फाइल्स एक बार फिर कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस के मौके पर रिलीज़ की जा रही है।

Shweta Srivastava
Published on: 18 Jan 2023 6:45 AM GMT
The Kashmir Files
X

The Kashmir Files (Image Credit-Social Media)

The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीँ लोगों के सामने कश्मीरी पंडितों के दर्द को बखूबी बयां करती ये फिल्म एक बार फिर कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस के मौके पर रिलीज़ की जा रही है। जिसकी जानकारी फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को दी है।

द कश्मीर फाइल्स फिर से होगी रिलीज

बॉलीवुड फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने बुधवार को घोषणा की कि द कश्मीर फाइल्स 19 जनवरी (गुरुवार) को फिर से रिलीज होगी। निर्देशक ने कहा कि फिल्म कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस को चिह्नित करने के लिए एक बार फिर बड़े पर्दे पर आएगी। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

विवेक ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, "#TheKashmirFiles 19 जनवरी - कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस पर फिर से रिलीज हो रही है। ये पहली बार है जब कोई फिल्म साल में दो बार रिलीज हो रही है। अगर आप इसे बिग स्क्रीन पर देखने से चूक गए हैं, तो तुरंत अपने टिकट्स बुक करें।" निर्देशक ने एक ग्राफिक भी साझा किया जिसमें लिखा था: "पब्लिक डिमांड पर, लोगों की ब्लॉकबस्टर फिल्म"

अनुपम खेर ने किया का ट्वीट

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने भी कुछ समय पहले ट्विटर पर खुलासा किया था कि द कश्मीर फाइल्स दूसरी बार रिलीज हो रही है। कश्मीरी पंडितों के पलायन के 33 साल पूरे होने पर फिल्म को फिर से रिलीज किया जा रहा है। एक्टर ने ट्वीट किया था, "शायद पहली बार कोई फिल्म एक ही साल में दूसरी बार रिलीज हुई है। #33YearsOfKPEXodus को श्रद्धांजलि देने के लिए कृपया #TheKashmirFiles ज़रूर देखें।"

फिल्म द कश्मीर फाइल्स

विवेक अग्निहोत्री ने एक ऐसी कहानी को चुना जिसके सच को आजतक भारत की जनता से छुपकर रखा गया था। फिल्म की कहानी ने उन कश्मीरी पंडितों का दर्द सामने रखा जो कभी उन्होंने झेला था। विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, द कश्मीर फाइल्स 1990 के दशक में भारतीय प्रशासित कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में पलायन और नरसंहार तक की घटनाओं को दर्शाया गया है। ये फिल्म 11 मार्च, 2022 को रिलीज़ हुई थी और बॉक्स-ऑफिस ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी थी । फिल्म 2022 की सबसे बड़ी बॉलीवुड बॉक्स-ऑफिस ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

विवेक अग्निहोत्री ने फ्रेंचाइजी में दूसरी फिल्म की भी घोषणा की है। फिल्म का नाम 'द डेल्ही फाइल्स' होगा। फिल्म को कथित तौर पर 2024 में रिलीज करने की उम्मीद है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story