×

The Kerala Story: तमिलनाडु के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी 'द केरल स्टोरी', सामने आई बड़ी वजह

The Kerala Story: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, फिल्म को तमिलनाडु के सिनेमाघरों में रिलीज करने से रोक दिया गया है। आइए आपको बताते हैं इसकी क्या वजह है?

Ruchi Jha
Published on: 7 May 2023 2:32 PM GMT
The Kerala Story: तमिलनाडु के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी द केरल स्टोरी, सामने आई बड़ी वजह
X
The Kerala Story (Image credit: Instagram)

The Kerala Story: 5 मई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'द केरल स्टोरी' सुर्खियां बटोर रही हैं, तो वहीं अब फिल्म को तमिलनाडु के थिएटर्स में रिलीज होने से रोक दिया गया है। जी हां, जहां फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, तो वहीं इस फिल्म को तमिलनाडु में दिखाने से रोक दिया गया है। दरअसल, इस फिल्म को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। फिल्म को बैन करने की भी मांग की गई थी। हालांकि, यह मांग केवल एक मांग बन कर ही रह गई और फिल्म को थिएटर्स में रिलीज किया गया।

फिल्म ने किया शानदार कलेक्शन

यही नहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार कलेक्शन भी किया है। फिल्म के इंडिया कलेक्शन की बात करें, तो अभी तक यह ऑलमोस्ट 20 करोड़ रुपए कमा चुकी है, लेकिन अब 'द केरल स्टोरी' एक बार फिर से विवाद में आ गई है। तमिलनाडु की मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने थिएटर्स में फिल्म दिखाने से इंकार कर दिया है।

फिल्म को बताया गया 'कानून व्यवस्था के लिए खतरा'

जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने अनाउंस किया है कि रविवार से पूरे राज्य में 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग रोक दी जाएगी। एसोसिएशन ने अपने फैसले के पीछे वजह बताते हुए कहा है कि ये फिल्म 'लॉ एंड ऑर्डर के लिए खतरा' हो सकती है। साथ ही ये भी कहा गया कि जनरल पब्लिक से फिल्म को मिला ठंडा रिस्पॉन्स भी इस फैसले के पीछे एक वजह है। तमिलनाडु में कई राजनीतिक संगठनों ने ये धमकी भी दी है कि अगर किसी सिनेमा हॉल में फिल्म दिखाई जाती है, तो उसे बंद करवा दिया जाएगा।

'द केरल स्टोरी' के ट्रेलर पर भी हुआ था विवाद

फिल्म के ट्रेलर में ये दावा किया गया था कि केरल की 32 हजार लड़कियां ऐसी घटना की शिकार हो चुकी हैं, जिस पर काफी विवाद हुआ था। केरल हाई कोर्ट में 'द केरल स्टोरी' की रिलीज पर स्टे लगाने की मांग करते हुए कई याचिकाएं भी दायर की गई थीं, लेकिन कोर्ट ने ऐसा करने से इंकार कर दिया था। केस की सुनवाई के दौरान ही मेकर्स ने कोर्ट से कहा था कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से वह लाइन हटा देंगे, जो केरल में 32,000 महिलाओं के ISIS में भर्ती होने का दावा करती है।s

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story