×

देश की सबसे खूबसूरत साध्वी, वाकई में क्या गजब की सुंदरता है इनके पास

इन दिनों एक साध्वी सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं। ये साध्वी इतनी खूबसूरत हैं कि लोग इन्हें सोशल मीडिया की महारानी तक कह रहे हैं। ये साध्वी फेसबुक हो या इंस्टाग्राम सब पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Shreya
Published on: 31 Oct 2019 12:22 PM GMT
देश की सबसे खूबसूरत साध्वी, वाकई में क्या गजब की सुंदरता है इनके पास
X
देश की सबसे खूबसूरत साध्वी, वाकई में क्या गजब की सुंदरता है इनके पास

अजमेर: आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में सभी लोग सोशल मीडिया से जुड़े रहना चाहते हैं। सेलिब्रिटी से लेकर आम आदमी तक सभी अपनी लाइफ से जुड़ी कहानियों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों के साथ शेयर करना चाहते हैं। अब सोशल मीडिया का क्रेज इतना बढ़ गया है कि इसके चंगुल में बाबा और साध्वी लोग भी आ गये हैं। जी हां, इन दिनों एक साध्वी सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं। ये साध्वी इतनी खूबसूरत हैं कि लोग इन्हें सोशल मीडिया की महारानी तक कह रहे हैं। ये साध्वी फेसबुक हो या इंस्टाग्राम सब पर काफी एक्टिव रहती हैं। इन साध्वी का नाम स्वामी अनादि सरस्वती है। ये राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं।

साध्वी ने प्राप्त की है उच्च शिक्षा

साध्वी स्वामी अनादि सरस्वती ने उच्च शिक्षा प्राप्त की है। स्वामी अनादि सरस्वती ने समाजशास्त्र से एमए किया है। इसके अलावा, इन्हें आधुनिक तकनीक और ज्ञान-विज्ञान की भी काफी जानकारी है। शिक्षा पूरी होने के बाद इन्होंने अध्यात्म का रास्ता अपनाने का फैसला किया और कथावाचक बन गईं।

देखें वीडियो- https://youtu.be/pVnrJaATrzI

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नहीं बढ़ेंगे प्याज और दाल की कीमत

अलग है कथावाचन की शैली

अपने कथावाचन के चलते स्वामी अनादि सरस्वती कम समय में ही पूरे देश में प्रसिद्ध हो चुकी हैं। इनकी कथावचन की शैली भी काफी अलग है। वो अपने कथावाचन में धार्मिक और आध्यात्मिक बातों के साथ-साथ ज्ञान-विज्ञान की बातें भी बताती हैं। कथावचन की इनकी ये शैली दूसरे साधु-साध्वियों से काफी अलग है। इनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोग आते हैं। लोग इनकी कथावचन के प्रशंसक तो हैं ही साथ ही इनकी खूबसूरती के भी कायल हैं।

ये साध्वी कथावाचन के साथ-साथ मोटिवेशनल प्रोग्राम के जरिए लोगों को अच्छी जीवनशैली और सकारात्मक सोच अपनाने की ट्रेनिंग भी देती हैं। अब बहुत सी कंपनियां ऐसी हैं जो अपने कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए और उनमें पॉजिटिव सोच विकसित करने के लिए अपने यहां इनके ट्रेंनिग सेशन भी करवाने लगी हैं। सोशल मीडिया पर इनकी फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें: आखिर कहां जाते हैं राहुल गांधी, जिसपर बीजेपी ने उठाया सवाल

Shreya

Shreya

Next Story