×

The Sabarmati Report Story: विक्रांत मैसी 22 साल बाद दोहराएंगे गुजरात दंगों के इतिहास को

The Sabarmati Report Story: विक्रांत मैसी की फिल्म द साबरमती एक्सप्रेस जो कि 22 साल बाद गुजरात में हुए दंगों की रिपोर्टिंग को दर्शकों के सामने पेश करेगी।

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 24 April 2024 7:11 AM GMT
The Sabarmati Report Story In Hindi
X

The Sabarmati Report Story In Hindi

The Sabarmati Report Release Date: विक्रांत मैसी की फिल्म The Sabarmati Report पहले सिनेमाघरों में 3 मई 2024 को रिलीज होने वाली थी। लेकिन लोकसभा चुनाव की वजह से विक्रांत मैसी की फिल्म The Sabarmati Report के रिलीज डेट में बदलाव कर दिया गया हैं। फिल्म के मेकर्स ने The Sabarmati Report के रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर अब 2 अगस्त 2024 (The Sabarmati Report Release Date) कर दिया हैं। Vikrant Massey की The Sabarmati Report एक सच्ची घटना पर आधारित हैं। जो कि गुजरात दंगों के नाम से भी जानी जाती हैं। The Sabarmati Report से पहले भी इस साल गुजरात दंगों पर ही फिल्म बन चुकी हैं। जिसका नाम Godhara रखा गया था। लेकिन विक्रांत मैसी की फिल्म The Sabarmati Report इस फिल्म से अलग हैं, चलिए जानते हैं, विक्रांत मैसी की फिल्म The Sabarmati Report की कहानी क्या होगी?

द साबरमती एक्सप्रेस की कहानी क्या है? (The Sabarmati Report Story In Hindi)-

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) फिल्म में हिंदी पत्रकार समर कुमार की भूमिका निभा रहे है। समर कुमार को एक स्टूडियो में बैठकर 27 फरवरी, 2002 को गोधरा दुर्घटना होने की खबर की घोषणा करते हुए दिखाया गया है। बता दे कि फिल्म 27 फरवरी 2002 की सुबह भारत के गुजरात राज्य में गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस में हुई घटनाओं की कहानी बताती है। ,

द साबरमती एक्सप्रेस रिव्यू (The Sabarmati Report Review)-

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म द साबरमती रिपोर्ट (The Sabarmati Report Movie) में “27 फरवरी 2002 गोधरा, गुजरात में जलकर मर गए 59 निर्दोष लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए 22 साल बाद दो आधिकारिक रिपोर्ट और कई जांचों को दिखाया गया है। जिसकी रिपोर्टिंग स्टूडियों में बैठकर विक्रांत मैसी करते हुए नजर आए है। ये फिल्म विक्रांत मैसी के करियर की इस साल की एक और सुपर-डुपर हिट फिल्म की सूची में शामिल हो सकती है। हर बार की तरह इस बार फिल्म में विक्रांत ने अपने किरदार को बखूबी से निभाया है। विक्रांत मैसी के अलावा इस फिल्म में रिद्धी डोगरा व राशि खन्ना मुख्य किरदार में है। इसी कड़ी में 8 मार्च को गोधरा कांड पर एक और फिल्म रिलीज हो रही है, जिसका नाम है एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी: गोधरा

द साबरमती एक्सप्रेस बजट (The Sabarmati Report Budget)-

अभी फिल्म के मेकर्स ने द साबरमती रिपोर्ट फिल्म के बजट के बारे में किसी प्रकार की अधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन आसार यही लगाए जा रहे है कि फिल्म का बजट बहुत ज्यादा नहीं होगा। ये कम बजट में एक अच्छी कहानी होगी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story