×

The Shameless Movie की कहानी में ऐसा क्या है, जिसने Cannes 2024 में रच दिया इतिहास

Anasuya Sengupta Movie The Shameless: अनसुया सेनगुप्ता की फिल्म The Shameless जिसने Cannes 2024 में दिलाया उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, जानिए फिल्म की कहानी

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 27 May 2024 5:32 AM GMT
Anasuya Sengupta  The Shameless Movie
X

The Shameless Movie

Anasuya Sengupta The Shameless Movie 2024: अनसूया सेनगुप्ता (Anasuya Sengupta) ने Cannes 2024 में इतिहास रच दिया है और बन गई हैं, पहली ऐसी भारतीय एक्ट्रेस जिसको Cannes Film Festival में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। 77वें कान फिल्म फेस्टिवल में कोलकाता की रहने वाली अनसूया इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय बन गई है। उन्हें यह अवॉर्ड उनकी फिल्म The Shameless के लिए मिला है। जिसे बुल्गरिया के फिल्ममेकर कॉन्स्टेंटिन बोजानोव ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अनसूया एक सेक्स वर्कर की भूमिका में हैं। चलिए जानते हैं, फिल्म सेमलेस के कहानी के बारे में

अनसूया सेनगुप्ता मूवी द शेमलेस स्टोरी ( Anasuya Sengupta The Shameless Movie Story In Hindi)-

यह फिल्म रेणुका नामक एक भारतीय सेक्स वर्कर की कहानी है। जहाँ वह अपने अतीत का सामना करती है। रेणुका जोकि एक सेक्स वर्कर होती है। दिल्ली के वैश्यालय में वो एक पुलिस अधिकारीक की हत्या करके वहाँ से भाग जाती है। रेणुका उत्तर भारत के सेक्स वर्करों के समुदाय में शरण लेती है। वहाँ 17 वर्षीय देविका के साथ उसका प्रेम संबंध शुरू हो जाता है। सभी बाधाओं के बावजूद, वे स्वतंत्रता के लिए अपना रास्ता बनाने की कोशिश करती है। फिल्म की कहानी रेणुका के ईर्द-गिर्द घूमती है।

द शेमलेस मूवी कास्ट (The Shameless Movie Cast)-

फिल्ममेकर कॉन्टेंटटिन बोजानोव (The Shameless Movie Director) की फिल्म द शेमलेस में मुख्य किरदार में अनसूया सेनगुप्ता, ओमारा व मीता वशिष्ठ मुख्य भूमिका में हैं।

अनसूया सेनगुप्ता को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड (Anasuya Sengupta Movie)-

अनसूया सेनगुप्ता प्रतिष्ठित Cannes Film Festival के अन सर्टन रिगार्ड ((Un Certain Regard)) सेगमेंट में बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गई है। अनसूया ने अपना यह पुरस्कार दुनियाभर के समलैंगिक समुदाय व हाशिए पर जिंदगी जीने वाले समुदायों की बहादुरी को समर्पित किया है।

अनसूया सेनगुप्ता मूवी-

अनसूया सेनगुप्ता ने The Shameless Movie के अलावा Madly Bangalee, Suger Baby और Mandrakel Mandrakel में काम किया है। इसके अलवा उन्होंने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' के सेट को डिजाइन किया था।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story