×

Bollywood के ये 10 बेवफा एक्ट्रेसेस, जिन्होंने शादी के बाद दिया अपनी जीवनसंगिनी को धोखा

Bollywood News Update: बॉलीवुड के एक्टर्स के बारे में सोचें और आपको उनकी रील दुनिया के 'खुशहाल' जीवन की याद दिला दी जाए। इतना ही नहीं, आप उनकी ऑन-स्क्रीन वफादारी और उनके बेहतर मुकामों के प्रति प्यार को आदर्श बनाते हैं।

Anushka Rati
Published on: 5 Sep 2022 2:29 PM GMT
Bollywood के ये 10 बेवफा एक्ट्रेसेस, जिन्होंने शादी के बाद दिया अपनी जीवनसंगिनी को धोखा
X

Bollywood actors cheated her real life wives (image: social media)

Bollywood Actors: यूं तो बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों की दुनिया बाहर से देखने में कितनी ही प्यारी ऐशो आराम वाली और खुशियों से भरपूर दिखती है लेकिन अगर इन फिल्मी दुनिया के सितारों के निजी जिंदगी के बारे में गहराई से जानें तो इनकी जिंदगी में कई दर्द धोखे और बेवफाई के किस्से भी सुनने और जानने को मिल सकते हैं बस फर्क ये होता है की हम इन्हें सिर्फ परदे पर ही देखते हैं और परदे पर इन्हें जैसा दिखाया जाता हम उन्हें वैसा ही मान लेते हैं मगर परदे के पीछे ये सितारे कैसे हैं क्या करते हैं ये हम जान नही पाते। तो आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल में फिल्मी दुनिया के कुछ ऐसे सितारों से रूबरू करवाएंगे जिन्होंने परदे पर तो रिश्ते और रिश्तों की अहमियत तो खूब समझाई है लेकिन अपनी असल जिंदगी में उन्होंने न रिश्ता देखा और नाही रिश्ते की अहमियत को समझा।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड के एक्टर्स के बारे में सोचें और आपको उनकी रील दुनिया के 'खुशहाल' जीवन की याद दिला दी जाए। इतना ही नहीं, आप उनकी ऑन-स्क्रीन वफादारी और उनके बेहतर मुकामों के प्रति प्यार को आदर्श बनाते हैं। लेकिन, असल जिंदगी में कहानी काफी अलग है। बॉलीवुड के इन सेलेब्स को सबसे वफादार पति माना जाता था जब तक कि उनके नए प्यार के साथ उनके "एलेजेड केस" सामने नहीं आए।

1. Aditya Pancholi


आदित्य पंचोली और उनकी पत्नी जरीना वहाब का रिश्ता जैसे स्वर्ग में बने मैच जैसा था, लेकिन शादी के कई सालों बाद कंगना रनौत के साथ आदित्य पंचोली का अफेयर सुर्खियों में आने लगा था। जिससे न केवल उनके ट्रीकेरोज एक्ट्स पर ध्यान दिया गया, उन्होंने कंगना और कई अन्य लोगों के साथ अपने अफेयर को भी बॉडली सबके सामने स्वीकार किया। वहीं इस रिश्ते की खबर ने उनकी पत्नी को काफी सदमा पहुंचाया , लेकिन आदित्य और जरीना का रिश्ता इतना मजबूत साबित हुआ कि वह भावनात्मक कश्मकश का सामना कर सकीं और उससे बाहर भी निकल गई।

2. Raj Kapoor


राज कपूर ने टिनसेल शहर की फीमेल फेटेल से आवारा हो गया और पत्नी कृष्णा के साथ अपनी शादी को जोखिम में डाल दिया। हां, हम खूबसूरत नरगिस की ओर इशारा कर रहे हैं, जिन्होंने राज कपूर के साथ प्रेस्टिजियस सॉन्ग 'प्यार हुआ इकरार हुआ' में अभिनय किया था। खैर, रोमांस टूट गया क्योंकि वह अपने जीवनसाथी के प्रति वफादार रहें और राज कपूर ने इस स्टारलेट से शादी करने से इनकार कर दिया। नरगिस आखिरकार आगे बढ़ गईं और बाद में अभिनेता सुनील दत्त से शादी कर ली।

3. Dharmendra


धर्मेन्द्र ने प्रकाश कौर से खुशी-खुशी शादी की थी और यह भी स्थिर चल रहा था। लेकिन, ऐसा लगता है कि उनकी 'ड्रीम गर्ल' की तलाश खत्म नहीं हुई थी। हेमा मालिनी ही थीं जिनमें उन्हें प्यार मिला। उनकी प्रेम कहानी तुम हसीन मैं जवान के सेट पर शुरू हुई, और शोले में उनकी धमाकेदार केमिस्ट्री के पांच साल बाद, दोनों ने 1980 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। दोनों ने इस्लाम धर्म अपना लिया, वहीं धर्मेंद्र की पहली पत्नी उसे तलाक देने के लिए तैयार नहीं थी।

4. Amitabh Bachchan


पुरानी छवि वाला यह सुपरस्टार बॉलीवुड काफिरों की गिनती में पीछे नहीं रह सकता और हमारे पास इसका एक कारण है। कभी प्यार करने वाले बिग बी और रेखा आज शायद ही कभी एक-दूसरे के सामने आते हैं। लेकिन, हम जानते हैं कि दोनों के बीच कुछ सिलसिला जरूर चल रहा था। पत्नी जया की पीठ के पीछे उनका अफेयर सभी को पता था। बता दें कि, फिल्म "सिलसिला" को अमिताभ, जया और रेखा के रियल लाइफ के लव स्टोरी का ऑन-स्क्रीन चित्रण कहा जाता है। सौभाग्य से, जया के साथ उनकी शादी बच गई। लेकिन, इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया कि कैसे जया ने अपने बेवफा पति को उस बेवफाई के बाद वापस स्वीकार कर लिया।

5. Dilip Kumar


सायरा बानो केवल 22 वर्ष की थीं और दिलीप कुमार 44 वर्ष की थीं, जब स्टार-युगल ने वर्ष 1966 में शादी की। यात्रा तब तक सुचारू थी जब तक कि सायरा को 1980 के दशक में अपने वैवाहिक जीवन पर एक बड़ा झटका नहीं लगा। यह उनके पति दिलीप कुमार का अस्मा (एक पाकिस्तानी महिला) के साथ एक विवाहेतर संबंध था, जिसने उन्हें पूरी तरह से हिला दिया। पूरी फिल्म बिरादरी के सामने स्टार को शर्मिंदा होना पड़ा। हालाँकि, उसकी दूसरी शादी जल्द ही टूट गई जब उसे पता चला कि आसमा उसे धोखा दे रही है, उसने अपने पूर्व पति के साथ अपने सभी रहस्यों को प्रेस के सामने प्रकट किया।

6. Raj Babbar


एक शूटिंग के दौरान स्मिता पाटिल के साथ राज बब्बर की मधुर झड़प ने उनके रिश्ते की नींव रखी। सांवली सुंदरता रातों-रात एक 'घर तोड़ने वाली' बन गई और राज की दूसरी पत्नी बन गई। उन्होंने स्मिता से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी नादिरा को तलाक दे दिया। लेकिन, स्मिता की प्रसवोत्तर जटिलताओं से मृत्यु हो जाने के बाद, समर्पित पूर्व पत्नी ने अपने 'धोखेबाज' पति को अपने जीवन में वापस स्वीकार कर लिया। नियति भी उन्हें अलग नहीं कर पाई, बस इतना ही हम इस जोड़े के लिए कह सकते हैं!

7. Aamir Khan


क़यामत से क़यामत तक रिलीज़ हुई तो आमिर रातों-रात सनसनी बन गए। इसके ठीक बाद, आमिर ने 21 साल की उम्र में अपनी बचपन की प्रेमिका रीना के साथ शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने 15 साल तक खुशी-खुशी शादी की। आमिर ने लगान की सहायक निर्देशक किरण राव के साथ अपनी पत्नी को धोखा दिया। किरण के साथ उनके अफेयर की खबरों ने रीना से उनकी शादी तोड़ दी। हाल ही में आमिर खान और किरण राव ने एक संयुक्त बयान में अलग होने की घोषणा की थी। संयुक्त बयान के अनुसार, आमिर और किरण ने एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार बनने का फैसला किया।

8. Saif Ali Khan


सैफ बहुत छोटे थे जब उन्होंने अपनी उम्र से बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। 13 साल तक साथ रहने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया। खैर, उनके तलाक के पीछे का कारण सैफ का एक इटैलियन मॉडल के साथ रुसा कैटलानो नाम का शानदार अफेयर था। अमृता से तलाक के बाद सैफ ने रोजा को कुछ साल तक डेट किया। अब सब इतिहास है क्योंकि सैफ ने खुशी-खुशी बेबो से शादी कर ली है।

9. Kamal Hassan


जब सारिका से मिले तो सुपरस्टार कमल हसन शादीशुदा थे। कमल हसन ने वाणी गणपति से खुशी-खुशी शादी की, लेकिन सारिका के प्यार में पड़ने के बाद उनका विवाह तलाक में समाप्त हो गया। सारिका से लव चाइल्ड होने के बाद कमल ने उससे शादी कर ली। लेकिन, यह शादी भी टिक नहीं पाई क्योंकि उन्हें सिमरन बग्गा नाम की एक और अभिनेत्री से प्यार हो गया। उनकी आखिरी साथी गौतमी मेनन थीं, जिन्होंने 13 साल के लिव-इन रिलेशनशिप के बाद भी उनसे नाता तोड़ लिया था।

10. Mithun Chakraborty


श्रीदेवी की खूबसूरती के दीवाने थे मिथुन चक्रवर्ती और दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली। मिथुन ने योगिता बाली से पहले ही शादी कर ली थी जब उन्होंने 1985 में श्रीदेवी के साथ शादी के बंधन में बंध गए। कुछ समय बाद, श्रीदेवी को पता चला कि मिथुन ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया है। बाद में उन्होंने 1988 में मिथुन से अपनी शादी रद्द कर दी।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story