×

बॉलीवुड के 5 सुपरस्टार हैं गंजे, नकली बाल लगाकर बनते हैं हीरो

Manali Rastogi
Published on: 29 Oct 2018 6:00 AM GMT
बॉलीवुड के 5 सुपरस्टार हैं गंजे, नकली बाल लगाकर बनते हैं हीरो
X

मुंबई: आजकल की लाइफस्टाइल में बालों का झड़ना आम बात है, भले यह टेंशन की वजह से हो या केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल करने से पर अधिकतर लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: #MeToo: सुहेल सेठ पर लगे गंभीर आरोप, टाटा सन्स ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का लिया फैसला

ऐसा नहीं है कि ये समस्या आम लोगों के साथ ही है बल्कि बॉलीवुड के ज्यादातर स्टार्स जो अपनी हेल्थ और फिटनेस को लेकर हमेशा सर्तक रहते है वो भी बाल झड़ने की समस्या से दो चार हो चुके हैं। आईए नजर डालते है उन सितारों पर जो हो चुके है गंजेपन का शिकार।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी बहुत समय पहले बालों के झड़ने की समस्या से गुजर चुके हैं। अगर आप उनके पहले की और अब की तस्वीरें देखेंगे तो आप को यह साफ पता लग जाएगा कि उन्होंने बहुत पहले ही हेयर ट्रांसप्लांट करवा कर नए बाल लगवा लिए थे, जिस वजह से आज उनके बाल असली लगते हैं।

शाहरुख खान

यह काफी चौंकाने वाला नाम है क्योंकि शाहरुख खान के बाल सब को बहुत ज्यादा पसंद है और कोई नहीं कह सकता की शाहरुख खान नकली बाल का इस्तेमाल करते हैं पर आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म वीर जारा के दौरान शाहरुख खान को चोट लग गई थी और जिसके कारण शाहरुख खान के आगे से कुछ बाल निकल गए थे जिसके बाद शाहरुख खान ने उस जगह पर हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के शुरुआती फिल्मी कॅरियर तो अच्छा रहा लेकिन उसी समय उनके बाल भी बुरी तरह झड़ने लगे थे और इसके बाद अमेरिका में जाकर सलमान खान ने हेयर वीविंग करवाई थी और आज जो बाल आप सलमान खान के सर पर देखते हैं वह हेयर वीविंग का कमाल है और उनके असली बाल नहीं है।

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त भी काफी समय पहले ही गंजेपन का शिकार हो चुके थे, जिसकी वजह से उनके फिल्मी कॅरियर पर असर दिखने लगा था इसके बाद उन्होंने भी हेयर ट्रांसप्लांट करवाना सही समझा जिसके बाद उनकी एक अलग पर्सनालिटी सामने आई और कॅरियर ने फिर रफ्तार पकड़ ली।

गोविंदा

अगर अपने बॉलीवुड एक्टर गोविंदा की पुरानी फिल्में देखी होंगी तो आपको पता होगा कि उनके बाल कितने घने थे लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती गई उनके बाल भी गायब हो गए फिर इसके बाद गोविंदा काफी समय के लिए बॉलीवुड से गायब हो गए लेकिन अब अगर उनके बाल देखेंगे तो आप को साफ समझ आ जाएगा कि उन्होंने बालों को उगाने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने शिंजो को भेंट की ये खास दरियां, जानिए कहां और किसने किए तैयार

यह भी पढ़ें: SSC ने इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, यहां से पढ़ें पूरी जानकारी

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story