Bollywood: इन बॉलीवुड एक्टर्स ने की है एक से ज़्यादा शादियां, कोई तीन तो कोई चार बार बंधा शादी के बंधन में

Bollywood Actors: आज हम ऐसे ही कुछ एक्टर्स की लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने एक से ज़्यादा शादियां की हैं। आइये जानते हैं कौन कौन से स्टार्स हैं हमारी इस लिस्ट में।

Shweta Srivastava
Published on: 19 Jan 2023 2:06 PM GMT
Bollywood Actors Married Twice or More
X

Bollywood Actors Married Twice or More (Image Credit-Social Media)

Bollywood Actors Married Twice or More: आमिर खान, सैफ अली खान, धर्मेंद्र और दिलीप कुमार जैसे बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जो इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर हैं साथ ही साथ इन सभी एक्टर्स में इसके अलावा भी एक चीज़ है जो कॉमन है और वो है कि ये सभी अपनी निजी ज़िन्दगी में दूसरी शादी कर चुके हैं। आज हम ऐसे ही कुछ एक्टर्स की लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने एक से ज़्यादा शादियां की हैं। आइये जानते हैं कौन कौन से स्टार्स हैं हमारी इस लिस्ट में।

बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने की है दो शादियां

किशोर कुमार (Kishor Kumar)


हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर और सिंगर किशोर कुमार ने अपने निजी जीवन में चार बार शादी की थी। उन्होंने पहले रूमा घोष से शादी की इसके बाद दोनों का तलाक हो गया, इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस मधुबाला से शादी की और उनकी मृत्यु के बाद उन्होंने योगिता बाली से शादी की लेकिन इसके बाद भी उनसे भी तलाक हो गया फिर उन्होंने लीना चंदावरकर से शादी की। इस तरह उन्होंने अपने जीवन में चार शादियां की थीं।

दिलीप कुमार (Dilip Kumar)


बॉलीवुड के सबसे महान एक्टर्स में से एक दिलीप कुमार ने भी दो शादियां की थीं |उनकी पहली पत्नी थीं अस्मा रहमान जिनसे उनका तलाक हो गया इसके बाद उनकी शादी बॉलीवुड की महान अदाकारा सायरा बानो से हुई थी।

धर्मेंद्र (Dharmendra)


हिंदी फिल्म सिनेमा के पहले हीमैन यानी धर्मेंद्र ने भी दो शादियां की है | पहली शादी प्रकाश कौर और दूसरी शादी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से।

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)


बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने दो शादियां की हैं | उनकी पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से हुई थी जिनसे उनका तलाक हो गया फिर उन्होंने एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी की।

संजय दत्त (Sanjay Dutt)


बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने भी तीन शादिया की हैं| उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा थीं जिनसे उनका तलाक हो गया फिर उनकी शादी रिया पिल्लई से हुई जिसने भी उनका तलाक हो गया था कुछ समय पहले संजय ने मान्यता दत्त से शादी की।

राज बब्बर (Raj Babbar)


बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर ने भी दो शादियां की थीं | पहली शादी नादिरा बब्बर से वहीँ दूसरी शादी जिसका खुलासा नहीं हुआ था उन्होंने एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से की थी दोनों का एक बीटा प्रतीक बब्बर है।

आमिर खान (Aamir Khan)


बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता थीं जिनसे उनका तलाक हो गया था इसके बाद उन्होंने किरण राव से शादी की लेकिन उनसे भी आमिर का तलाक हो गया है।

करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover)


टेलीविज़न एक्टर करण सिंह ग्रोवर ने तीन शादियां की हैं उनकी पहली पत्नी श्रद्धा निगम थीं जिनसे उनका तलाक हो गया इसके बाद उन्होंने टेलीविज़न एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट से शादी की लेकिन उनसे भी उनका तलाक हो गया फिर करण ने बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु से शादी की फिलहाल दोनों साथ हैं और दोनों ने कुछ दिन पहले ही एक प्यारी सी बेटी का स्वागत किया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story