अबतक बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों को करना पड़ा ईडी का सामना, शक के कठघरे में थीं ये सभी

Bollywood Superstars On Radar of ED: लोकप्रियता के साथ - साथ बॉलीवुड कलाकारों को कभी - कभी बदनामी का सामना भी करना पड़ता है। कई बार ऐसी परिस्ठिती बनी है जब अभिनेत्रियों पर आपराधिक आरोप लगे हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 20 Dec 2021 11:58 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 12:39 PM GMT)
Bollywood Superstars On Radar of ED
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

Bollywood Superstars On Radar of ED: भीड़ से घिरे रहना बॉलीवुड कलाकारों के लिए एक आम बात होती है। यह एक पैमाना होता है उनकी प्रसिद्धि का। जो अभिनेता या अभिनेत्री जितने अधिक लोकप्रिय होते हैं, उनके ईर्द - गिर्द उतनी ही भीड़ लगी होती है। लेकिन यह भीड़ तब चुभने लगती है, जब यह किसी प्रसिद्धि के कारण नहीं, बल्कि बदनामी के कारण आसपास होती है। जब किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति या नामचीन चेहरे पर धोखेबाजी या धोखाधड़ी के मामले का आरोप लगता है, तो उसपर कई सारे सवाल उठते हैं। बॉलीवुड में इस परिस्थिति का सामना कई अभिनेत्रियों को करना पड़ा है। आइए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के नाम।

इंडियन प्रीमियर लीग के संबंध में ईडी ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा को समन भेजा था

वर्ष 2013 में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से घिरे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे सत्र के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री एवं आईपीएल टीम किंग्स इलेवन की मालकिन प्रीति जिंटा (Priety Zinta) से कई घंटों तक पूछताछ की थी। आईपीएल का यह सत्र विदेशी मुद्रा विनिमय नियमों के उल्लंघन, कर चोरी एवं अन्य वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से घिरा रहा था। प्रीती जिंटा को इस संबंध में समन भेजा गया था जिसके बाद उन्होंने निदेशालय के समक्ष अपने बयान रिकॉर्ड कराए।

अभिनेत्री लीना मारिया पॉल

200 करोड़ रुपए के वसूली केस में ईडी ने एक्ट्रेस लीना पॉल (lina maria paul) को पूछताछ के लिए समन भेजा था। वो इस मामले में अपराधी साबित हुई हैं। इस मनी लॉन्ड्रिंग में फंसी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को लेकर ईडी ने कहा है कि 200 करोड़ के जबरन वसूली रैकेट में एक्ट्रेस की अहम भूमिका थी।ईडी का कहना है कि अभिनेत्री ने अपने पति सुकेश चंद्रशेखर की मनी लॉन्ड्रिंग में मदद की की थी। अभिनेत्री नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस से भी इस मामले में पूछताछ चल रही है।

रकुलप्रीत सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया गया था

ये मामला 2017 का है जहां तेलंगाना के आबकारी और निषेध विभाग ने 30 लाख रुपये की ड्रग्स को जब्त किया था। इस मामले में विभाग ने 12 मामले दर्ज किए थे। इस केस में रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) को इसी साल 6 सितंबर को पेश होना था, लेकिन ईडी ने उन्हें 3 सितंबर को ही पेश होने के लिए कहा था। ईडी ने इस मामले में 12 साउथ के सितारों को तलब किया था। इस मामले में राणा दग्गुबाती और रवि तेजा का भी नाम सामने आया था।

यामी गौतम को भी तलब किया था केंद्रीय जांच एजेंसी ने

प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के कथित उल्लंघन से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) को तलब किया था। यह मामला एक बैंक खाते में जमा 1.5 करोड़ रुपए के लेन-देन से जुड़ा था। यह जांच विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत की जा रही थी। अभिनेत्री की शादी के तुरंत बाद उनसे पूछताछ की गई थी।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती भी फंसी थीं ईडी के चक्कर में

प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए तलब किया था। हालांकि अंत में अभिनेत्री पर कोई भी आरोप साबित नहीं हो पाया था। ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन की थी। साथ ही अभिनेत्री पर ड्रग्स के सेवन का आरोप भी था। ड्रग्स के मामले में एनसीबी ने अभिनेत्री से बहुत दिनों तक पूछताछ की थी।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story