×

Most Expensive House In Bollywood: सबसे महंगे घर इन बॉलीवुड हस्तियों के, करोड़ में कीमत

Most Expensive House In Bollywood: चलिए आपको बताते है बॉलीवुड की सबसे अमीर सेलेब्स के गिनती में आने वाले सितारों और उनके प्रॉपर्टी के बारे में, जिनके बेहद आलीशान और महंगे घर हैं।

Anushka Rati
Published on: 5 Aug 2022 4:53 PM GMT
Most Expensive House In Bollywood: सबसे महंगे घर इन बॉलीवुड हस्तियों के, करोड़ में कीमत
X

Bollywood's richest Celebrities (image: social media)

Most Expensive House In Bollywood: जैसा कि हर कोई जानता है की बॉलीवुड सितारे काफी ऐशो-आराम कि जिंदगी जीते हैं। जहां महंगे घर से लेकर महंगी गाड़ियां सुर्खियों में बनी रहती हैं। वहीं बॉलीवुड के इन सितारों के फैंस इनसभी की लाइफ स्टाइल से जुड़ी गपशप जानने में बहुत इंटरेस्ट रखते हैं। सितारों की लग्जरी लाइफस्टाइल में सबसे अहम भूमिका इनके घरों की होती है। वैसे तो बॉलीवुड में ज्यादातर सेलेब्स खूबसूरत घरों में रहते हैं, लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनके घर किसी आलीशान महल से कम नहीं, इन सेलेब्स के घरों की कीमत कि बात करें तो इनकी कीमत इस्तनी ज्यादा है, कि कोई भी आम इंसान इन्हें अफोर्ड नहीं कर सकता और नाही सोच सकता है।

शाहरुख खान: रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख सबसे अमीर सेलेब्स की लिस्ट में टॉप पर आते हैं. बता दें कि, शाहरुख खान कि टोटल वेल्थ 4356 करोड़ रुपए के करीब है. वहीं किंग खान कि "मन्नत" फिल्म इंडस्ट्री के आलीशान घरों में गिना जाता है। अगर इस घर की शानो-शौकत की बात करें तो ये किसी जन्नत से कम नहीं, यह घर एक 6 मंजिला सी-फेसिंग वाली इमारत है, जिसे मुंबई शहर की मशहूर जगहों में गिना जाता है। इसके साथ ही शाहरुख के आलीशान घर की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये के आसपास है।

आपको यह भी बता दें कि, शाहरुख खान ने इस बंगले को 'बाई खोरशेद भानू संजना ट्रस्ट' से साल 2001 में खरीदा था। वहीं शाहरुख के इस मन्नत को उनकी वाइफ गौरी खान ने खुद डिजाइन किया है, जिसमें उन्होंने दुनिया भर के खूबसूरत और महंगे सामानों से घर की सजावट की है। शाहरुख के घर में कई कमरे, लिविंग एरिया, जिम, स्विमिंग पूल, लाइब्रेरी और थियेटर जैसी लग्जरी सुविधाएं भी मौजूद हैं। यह खूबसूरत घर कई लोगों के लिए किसी सपने के जैसा होगा, मगर शाहरुख के लिए यह उनकी "मन्नत" है।

अजय देवगन: वहीं बॉलीवुड के सिंघम की बात करें तो एक्टर अजय देवगन का खूबसूरत मेंशन जिसका नाम अजय ने 'शिव-शक्ति' रखा है, क्योंकि अजय देवगन शिव के बड़े भक्त है, जिस वजह से उन्होंने अपने घर का नाम 'शिव-शक्ति' रखा है। अगर हम रिपोर्ट्स की बात करें तो अजय के इस की कीमत लगभग 60 करोड़ रुपये है।

अमिताभ बच्चन: अब बात करते हैं बॉलीवुड के बिग बी कि यानी के अमिताभ बच्चन। अमिताभ बच्चन का आलीशान घर जिसका नाम बिग बी ने 'जलसा' दिया है और यह भी बी-टाउन के सबसे महंगे घरों में गिना जाता है। अमिताभ बच्चन के इस बड़े से बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं। आपको ये भी बता दें कि, अपना घर अमिताभ ने खरीदा नहीं बल्कि फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' के निर्देशक ने उन्हें तोहफे में दिया था। इस आलीशान घर की कीमत कि बात करें तो यह करीब 100 करोड़ से 120 करोड़ रुपये के आसपास है। अमिताभ बच्चन के "जलसा" में खूबसूरत कांच के झूमर सहित शानदार पेंटिंग और महंगे लग्जरी आइटम्स से सजा हुआ है। बता दें कि जलसा के अलावा अमिताभ बच्चन के और भी कई दूसरे मकान हैं, जो बेहद आलीशान हैं, मगर लंबे समय से अमिताभ और उनका परिवार जलसा में ही रहते आ रहे हैं।

अक्षय कुमार: एक मीडिया रिपोर्ट्स से मिली खबर के मुताबिक, अक्षय के पास 2414 करोड़ रुपए की संपत्ति है. अभिनेता अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे बिजी एक्टर्स में से एक हैं। अक्षय के फैंस हमेशा उनकी लाइफ स्टाइल के बारे में जानने के लिए एक्साइटेड रहते हैं, अक्षय का घर जुहू बीच के किनारे बसा हुआ है, और यह एक सी फेसिंग घर है जो बेहद खूबसूरत दिखता है। वहीं अक्षय के इस घर की कीमत करीब 80 करोड़ रुपये है। बस इतना ही नहीं इस घर के अलावा अक्षय कुमार के नाम पर कुछ घर विदेशों में भी मौजूद हैं।

सलमान खान: दबंग सलमान खान की बात करें तो,सलमान खान सालों से बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रह रहें हैं। सलमान की इस गैलेक्सी अपार्टमेंट कि कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है। सलमान का ये घर पहले माले पर है, जहां मास्टर बेडरूम, जिम, किचन और बालकनी हैं, और इसी अपार्टमेंट की बालकनी से अक्सर सलमान अपने फैंस से मिलने के लिए आते हैं।

प्रियंका चोपड़ा: ग्लोबल स्टार कही जाने वाली प्रियंका ने अपने दम पर करीब 367 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी बनाई है। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का घर भी बी-टाउन के सबसे मंहगे घरों में गिना जाता है। प्रियंका अपने पति निक के साथ इस समय जिस घर में रह रहीं हैं, उस घर की कीमत लगभग 20 मिलियन डॉलर है। प्रियंका के इस घर में 7 बेडरूम, 11 बाथरूम, थियेटर, गेम रूम, बास्केटबॉल कोर्ट और स्वीमिंग पूल भी मौजूद हैं। लॉस एंजल्स के अलावा प्रियंका के कई खूबसूरत घर भारत में भी हैं। घर के अलावा भी प्रियंका के पास बहुत सी ऐसी महंगी चीजें हैं, जो आम इंसान कि पहुंच से बाहर है।

ये थे बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलेब्स जिनके पास एक्सपेंसिव घर और कई प्रॉपर्टी हैं।anu

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story