×

Bollywood की ये 5 हसीनाएं जो पड़ी इंडियन क्रिकेटर्स के प्यार में, सालों चले अफेयर के बाद की शादी

Affairs Bollywood Actresses-Cricketers: बॉलीवुड और क्रिकेट इंडस्ट्री के बीच संबंध सदियों पुराने हैं, चाहे बॉलीवुड अभिनेता मैचों में मौजूद हों...

Anushka Rati
Published on: 5 Sep 2022 9:42 AM GMT
Bollywood की ये 5 हसीनाएं जो पड़ी इंडियन क्रिकेटर्स के प्यार में, सालों चले अफेयर के बाद की शादी
X
Indian cricketers fell in with Bollywood beauties (image: social media)

Affairs Bollywood Actresses-Cricketers: भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड हस्तियों का बहुत बड़े पैमाने में फैंस और फॉलोअर्स है। वहीं इन सेलेब्स को फॉलो ही नहीं करते बल्कि इनकी पूजा भी करते हैं, कई लोग या फिर यूं कहिए की कई ऐसे भी फैंस होतें हैं जो अपने फेवरेट इंडियन क्रिकेटर्स या बॉलीवुड के एक्टर्स को ही अपना सब कुछ मान बैठते हैं। जैसा की आप सभी को पता है की बॉलीवुड के सेलेब्स और इंडियन क्रिकेटर्स हमेशा से एक ही रहें हैं।

बता दें कि, बॉलीवुड और क्रिकेट इंडस्ट्री के बीच संबंध सदियों पुराने हैं, चाहे बॉलीवुड अभिनेता मैचों में मौजूद हों, या फिल्म लॉन्च में शामिल होने वाले क्रिकेटर, हमने यह सब देखा है और वहीं इस कनेक्शन ने हमें कुछ पावर कपल्स भी दिए हैं। यह चलन उस समय का है जब पटौदी के नवाब को खूबसूरत अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से प्यार हो गया था और वह आज भी कायम है। तो, इस आर्टिकल में, हम आपके साथ बॉलीवुड की पांच ऐसी अभिनेत्रियों की प्रेम कहानियां शेयर करने जा रहे हैं, जिनकी जोड़ी बेहद प्यारी और लाइम लाइट में सालों तक बनी रही है।

1 Anushka Sharma


इस जोड़ी को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है क्योंकि ये बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के पावर कपल हैं। बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा ने दिसंबर 2017 में क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी के बंधन में बंधी। वहीं इनकी प्रेम कहानी 2013 में एक शैम्पू टीवीसी के साथ शुरू हुई और उस एडवरटाइजमेंट ने उन्हें एक कपल के रूप में एक ऑनलाइन सेंसेशन बना दिया। जिसके बाद ये कपल थोड़े समय के लिए एक दूसरे से अलग हो गए थे लेकिन जल्द ही एक साथ वापस भी आ गए और फिर इटली में शादी कर ली। वहीं इस जोड़े ने अपनी शादी को बेहद सीक्रेट रखा, जहां केवल उनके परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों को ही शादी में आने की अनुमति दी गई थी। वहीं जनवरी 2021 में, इस कपल ने अपने पहले बच्ची का स्वागत किया जिससे दोनों ने अपने नाम से मिलता जुलता नाम "वामिका" दिया

2 Natasa Stankovic


नतासा स्टेनकोविक ने 2020 में लॉकडाउन के दौरान एक पर्सनल ऑकैशन में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से शादी की। जहां नतासा ने सत्याग्रह, जीरो, फुकरे रिटर्न्स और अन्य जैसी बॉलीवुड फिल्में की हैं, वहीं हार्दिक भारतीय क्रिकेट टीम के एक खास और महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वे दोनों एक पार्टी में मिले जहां तुरंत उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया। वहीं इस कपल ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए 2019 में अपने रिलेशनशिप स्टेटस को ऑफिशियल किया था। बता दें कि 1 जनवरी 2020 को, पांड्या ने दुबई में एक नौका पर अपनी गर्लफ्रेंड के सामने शादी के प्रस्ताव रखा, जिसके बाद उसी साल उनकी शादी पास के शादी समारोह हो गई।

3 Hazel Keech


'आ अंते अमलापुरम' सॉन्ग सेंसेशन हेज़ल कीच पहली बार क्रिकेटर युवराज सिंह से 2011 में एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में मिलीं और उन्हें देखते ही युवी को हेजल से प्यार हो गया। वहीं एक इंटरव्यू में, युवराज ने कहा है कि हेज़ल के हां के लिए उन्हें तीन साल तक इंतजार करना पड़ा। साथ ही युवराज ने यह भी कहा कि जब भी वह हेज़ल को कॉफी के लिए बाहर चलने के लिए कहते थे, तो वह मान जाती थीं लेकिन उसके बाद हेजल अपना फोन बंद कर देती थीं और कॉफी डेट पर नहीं आती थीं। लेकिन हमारा पंजाबी मुंडा भी कम नहीं था, उन्होंने आखिरकार हेज़ल से इंडिविजुअली फॉर्म से मिलने के लिए एक म्यूचुअल फ्रेंड की मदद ली और तभी से उनकी खूबसूरत सफर शुरू हुआ। उन्होंने 2015 में बाली में एक समुद्र तट पर सगाई कर ली और 2016 में चंडीगढ़ में सिख शादी की रस्मों के बाद शादी कर ली। जिसके बाद इस कपल ने जनवरी 2022 में अपने बच्चे का स्वागत किया।

4 Geeta Basra


बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बसरा ने अक्टूबर 2015 में पंजाब के जालंधर में भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह से शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनकी प्रेम कहानी की शुरुआत एक गाने से हुई थी, बता दें कि भज्जी ने गीता बसरा को इमरान हाशमी की फिल्म के एक गाने 'वो अजनबी' में देखा था जहां पहले ही पल से में भज्जी को गीता से इश्क हो गया। जिसके बाद भज्जी को अपने दोस्तों की मदद से गीता का नंबर मिला। वहीं गीता और भज्जी ने लगभग आठ साल तक एक दूसरे को डेट किया और फिर शादी करली अब उनकी एक बेटी है, जिसका नाम उन्होंने हिनाया हीर प्लाहा और एक बेटा जिसका नाम जोवन रखा है।

5 Sharmila Tagore


बॉलीवुड की अब तक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक - शर्मिला टैगोर - 1965 में एक पार्टी में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मंसूर अली खान पटौदी से मिलीं। उस समय, वह एक बड़ी अभिनेत्री थीं, जबकि "टाइगर पटौदी" जैसा कि उन्हें कहा जाता था, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे। वहीं पार्टी में आंखें चार होने के बाद दोनो का प्यार परवान चढ़ा और 1969 में उन्होंने शादी कर ली। जहां उन्होंने भी इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर आयशा सुल्ताना रख लिया। वहीं शर्मिला टैगोर के तीन बच्चे हुए - सैफ अली खान, सबा अली खान और सोहा अली खान। दुर्भाग्य से, पटौदी के नवाब की 2011 में 70 साल की ऐज में फेफड़ों के इन्फेक्शन की वजह से मौत हो गई।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story