×

Top 10 Web series: ये टॉप 10 वेब सीरीज देगी एंटरटेनमेंट का फुल डोज, यहां देखें लिस्ट

Must Watch Top 10 Web series : दर्शक अपने एंटरटेनमेंट के लिए अक्सर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नई-नई कहानियों की तलाश करते हैं। अगर आप भी अलग-अलग कहानी देखना पसंद करते हैं तो चलिए आपको कुछ टॉप 10 वेब सीरीज की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 15 Nov 2023 5:15 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 5:15 AM GMT)
Must Watch Top 10 Web series
X

Must Watch Top 10 Web series

Must Watch Top 10 Web series : आजकल सिनेमाघर में जाकर फिल्में देखने की जगह लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाले शो और वेब सीरीज देखना ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आप भी थिएटर तक नहीं जाना चाहते हैं और ओटीटी पर ही मनोरंजन करना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ बेस्ट वेब सीरीज की जानकारी लेकर आए हैं। यहां आपको सस्पेंस से लेकर थ्रिलर और इंस्पिरेशनल सभी तरह की कहानी मिलेगी।

रॉकेट बॉयज

डॉक्टर होमी जहांगीर बाबा और विक्रम साराभाई की जिंदगी पर बनाई गई यह वेब सीरीज काफी शानदार है। ये वही लोग थे जिन्होंने इतिहास को बदलकर रख दिया। वेब सीरीज में सबा आजाद और जिम सरभ जैसे कलाकार नजर आएंगे। ये सोनी लिव पर देखी जा सकती है।

द फैमिली मैन

इस वेब सीरीज ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थी और मनोज बाजपेई की एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। मनोज के साथ इसमें बाकी कलाकारों ने भी शानदार एक्टिंग की थी। इस सीरीज के अब तक के सभी सीजन दर्शकों को बहुत पसंद आए हैं।

एस्पिरेंट्स

अगर आपको भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवाओं की जिंदगी कैसी होती है यह देखना है तो यह वेब सीरीज बहुत कमाल की है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से इन युवाओं की जिंदगी में इमोशनल ड्रामा होता है चुनौतियां आती है और मौज मस्ती भी की जाती है। नवीन कस्तूरिया, अभिलाष थपलियाल और सनी हिंदुजा इस सीरीज के गानों ने भी खूबसूरतियां बटोरी थी।

पाताल लोक

इस थ्रिलर ड्रामा वेब सीरीज को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। जयदीप अहलावत, नीरज काबी, ईश्वक सिंह और अभिषेक बनर्जी की दमदार एक्टिंग से भरी इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है जो कहीं-कहीं आपके रोंगटे भी खड़े कर देगी।

असुर

असुर एक शानदार वेब सीरीज है जिसमें फिल्मी पर्दे पर कॉमेडी कैरेक्टर निभाते आए अरशद वारसी को बहुत ही गंभीर अंदाज में बताया गया है। अनुप्रिया गोएंका और रिद्धी डोगरा और कई शानदार कलाकारों से भरी हुई इस क्राईम थ्रिलर कहानी को वूट और जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है।

कोटा फैक्टरी

ब्लैक एंड व्हाइट में बनी यह इंस्पिरेशनल कहानी उन बच्चों की कहानी बताती है जो इंजीनियर बनने का सपना देखकर कोटा जाते हैं। वहां की हकीकत से जब उनका सामना होता है तो उनमें से कोई आगे निकल जाता है तो कोई वहीं थम जाता है। इसे नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

स्कैम 1992

यह 1992 में हुए एक स्कैम की कहानी है जो हर्षद मेहता नामक एक शख्स पर बनी हुई है। दरअसल ये असली कहानी पर आधारित वेब सीरीज है जो बहुत ही शानदार है। प्रतीक गांधी और हेमंत खेर जैसे कलाकारों ने इसमें बेहतरीन काम किया है। यह एक मास्टरपीस है जिसे आपको जरुर देखना चाहिए।

अनदेखी

ये एक क्राइम शो है जिसमें हर्ष छाया, सूर्या शर्मा, आंचल सिंह और अंकुर राठी जैसे कलाकार आपका मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे। इसकी क्राइम कहानी कई बार आपको हैरान भी करने वाली है।

कैंडी

ऋचा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और रोनित रॉय की यह कहानी बहुत ही शानदार है। कहानी में दिखाए गए सस्पेंस को दर्शकों ने बहुत पसंद किया है और जब आप इसे देखने बैठेंगे तो पूरा करने के बाद ही इसे छोड़ पाएंगे।

मिर्जापुर

जिस समय यह क्राइम शो आया था इसने ओटीटी की दुनिया में धमाल मचा दिया था और हर किसी के मुंह पर इसका ही नाम था। पंकज त्रिपाठी, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी और रसिका दुग्गल जैसे स्टार्स ने दमदार एक्टिंग से भरी ये कहानी आज भी दर्शकों के बीच लोकप्रिय है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story