×

राष्ट्रपति भवन में होगा फिल्म 'राग देश' का प्रीमियर, प्रेसीडेंट के लिए रखी गई है खास स्क्रीनिंग

तिग्मांशु धूलिया की अपकमिंग फिल्म 'राग देश' कई मायनों में अलग फिल्म बन गई है। इस फिल्म का प्रीमियर राष्ट्रपति भवन में शनिवार (22 मई) को किया जाएगा। इसके अलावा 'राग देश' का ट्रेलर संसद में रिलीज किया गया था जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

priyankajoshi
Published on: 22 July 2017 11:17 AM GMT
राष्ट्रपति भवन में होगा फिल्म राग देश का प्रीमियर, प्रेसीडेंट के लिए रखी गई है खास स्क्रीनिंग
X

नई दिल्ली : तिग्मांशु धूलिया की अपकमिंग फिल्म 'राग देश' कई मायनों में अलग फिल्म बन गई है। इस फिल्म का प्रीमियर राष्ट्रपति भवन में शनिवार (22 मई) को किया जाएगा। इसके अलावा 'राग देश' का ट्रेलर संसद में रिलीज किया गया था जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

राग देश का प्रीमियर आज खास राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए रखा गया है। बता दें, इस फिल्म को राज्य सभा टीवी ने प्रोड्यूस किया है। कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह की फिल्म 'राग देश' 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर आधारित है।

क्या है इस फिल्म में...

इस फिल्म में दर्शाया जाएगा कि कैसे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई वाली इंडियन नेशनल आर्मी के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान में भारत को आजाद कराने की जंग लड़ते हैं और कैसे अंग्रेज उन पर हत्या मुकदमा चलाते हैं।

28 जुलाई को रिलीज

'राग देश' 28 जुलाई को रिलीज हो रही है और इसी दिन मोहित के कजिन अर्जुन और मामा अनिल कपूर की फिल्म 'मुबारकां' भी रिलीज हो रही है। बता दें , मोहित अनिल कपूर की बहन के बेटे हैं। 'मुबारकां' में अर्जुन के अलावा अनिल भी मुख्य भूमिका में हैं। अब देखना ये होगा कि इस टक्कर में कौन बाजी मारता है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story