×

एक्टर्स जिन्होंने सबसे ज़्यादा 100 करोड़ी फिल्में दीं हैं, इस एक्टर को लिस्ट में देखकर आप हो जायेंगे हैरान

Bollywood Films :अक्षय-सलमान ने इंडस्ट्री को सबसे ज़्यादा 100 करोड़ का अकड़ा छूने वाली फिल्में दीं हैं। आइये जानते हैं इस लिस्ट में कौन कौन से एक्टर्स शामिल हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Nov 2022 8:15 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2022 8:17 AM GMT)
Bollywood Films
X

Bollywood Films (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Bollywood Films : अजय देवगन की फिल्म दृश्यम 2 (Drishyam 2) अपने रिलीज़ से पहले से ही दर्शकों के बीच क्रेज़ बनाये हुए थी और रिलीज़ के बाद इसने बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म ने रिलीज़ से अब तक लगभग 7 करोड़ का बिज़नेस कर लिया है। वहीँ अब 100 करोड़ के अकड़े को छूने वाली अजय देवगन की ये 13वीं फिल्म होगी। लेकिन अजय अभी भी इस मामले में अक्षय और सलमान से काफी पीछे हैं। दरअसल अक्षय-सलमान ने इंडस्ट्री को सबसे ज़्यादा 100 करोड़ का अकड़ा छूने वाली फिल्में दीं हैं। आइये जानते हैं इस लिस्ट में कौन कौन से एक्टर्स शामिल हैं।

100 करोड़ी फिल्में देने वाले बॉलीवुड के स्टार्स

1 ). अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar (Image Credit-Social Media)

हमारी इस लिस्ट में सबसे पहले हैं बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानि अक्षय कुमार यूँ तो अक्षय के लिए साल 2022 कुछ खास नहीं रहा है। उनकी इस साल चार फिल्में रिलीज़ हुईं हैं और ये चारों की बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुईं हैं। लेकिन वहीँ अक्षय ने सबसे ज़्यादा 100 करोड़ी फिल्में भी दीं हैं। और वो हमारी इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं। उन्होंने 15 फिल्में ऐसी दीं हैं जिन्होंने 100 करोड़ का अकड़ा पार किया है।

2).सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan (Image Credit-Social Media)

2). 100 करोड़ का अकड़ा पार करने वाली फिल्में देने में सलमान खान भी शामिल हैं वो अक्षय को बराबर की टक्कर दे रहे हैं। अक्षय की ही तरह सलमान ने भी 15 ऐसी फिल्में दिन हैं जिन्होंने 100 करोड़ का अकड़ा छूआ है।

3). अजय देवगन (Ajay Devgn)

Ajay Devgn (Image Credit-Social Media)

हमारी इस लिस्ट में अजय देवगन तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने करीब 13 सौ करोड़ी फिल्मों में काम किया है।

4). शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Ajay Devgn (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के बादशाह खान यानि शाहरुख़ खान हमारी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। ये जानकार आपको ज़रूर हैरानी होगी लेकिन शाहरुख़ ने अपने करियर में 7 ऐसी फिल्में दीं हैं जिसने 100 करोड़ का अकड़ा पार किया था।

5). रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

Ajay Devgn (Image Credit-Social Media)

एक्टर रणवीर सिंह हमरी इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को 6 ऐसी फिल्में दीं हैं जिसके सौ करोड़ का अकड़ा पार किया।

6 ). ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

Hrithik Roshan(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने भी अपने करियर की 6 ऐसी फिल्में की थीं जिन्होंने 100 करोड़ का अकड़ा पार किया है।

7). आमिर खान (Aamir Khan)

Aamir Khan (Image Credit-Social Media)

इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कुछ दिन पहले ही फिल्मों से सन्यास ले लिया है। वहीँ उन्होंने अपने करियर में 6 सौ करोड़ी फिल्में दीं हैं।

8). रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh)

Ritesh Deshmukh (Image Credit-Social Media)

हमारी इस लिस्ट में रितेश देशमुख नंबर आठ पर हैं। उन्होंने 6 ऐसी फिल्में दीं हैं जो सौ करोड़ी रहीं हैं। आपको बता दें इस लिस्ट में हाउसफुल 2, ग्रैंड मस्ती, एक विलेन, हाउसफुल 3, टोटल धमाल, हाउसफुल 4 शामिल है।

9). रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

Ranbir Kapoor (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर आजकल काफी सुर्ख़ियों में हैं वो न्यू डैडी बने है वहीँ उन्होंने अपने करियर में 5 ऐसी फिल्में की है जो 100 करोड़ का अकड़ा पार कर चुकीं हैं। जिसमे से एक उनकी लेटेस्ट रिलीज़ फिल्म ब्रह्मास्त्र भी है।

10). अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

Abhishek Bachchan (Image Credit-Social Media)

इस लिस्ट में अभिषेक बच्चन भी शामिल है उन्होंने 4 ऐसी फ़िल्में दीं हैं जो 100 करोड़ का अकड़ा पार किया था। इसमें अभिषेक की फिल्म बोल बच्चन, धूम 3, हैप्पी न्यू ईयर और हाउसफुल 3 शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story