×

मनोरंजन का भण्डार: टॉप 10 मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज इन द वर्ल्ड, जानें इनके बारे में  

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 11:26 AM GMT
मनोरंजन का भण्डार: टॉप 10 मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज इन द वर्ल्ड, जानें इनके बारे में  
X
मनोरंजन का भण्डार: टॉप टेन मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज़ इन द वर्ल्ड, यहां जानें इनके बारे में    

लखनऊ: कोरोना काल में न केवल फिल्में और टीवी शो हमारा मनोरंजन कर रहे हैं बल्कि वेब सीरीज भी हमारे मनोरंजन का एक काफी बड़ा माध्यम बन गया है। वेब सीरीज की लोकप्रियता आज के समय में काफी ज्यादा तेजी से बढ़ रही है। वेब सीरीज की ओर लोग काफी आकर्षित हो रहे हैं। पिछले कुछ समय में डिजिटल प्लेटफार्म पर बहुत सी वेब सीरीज रिलीज हुईं और हिट भी हुई हैं।

Netflix, Amazon, Prime Video

आज के समय में Netflix, Amazon, Prime Video जैसे प्लेटफॉर्म की डिमांड काफी बढ़ रही है। एक वेब सीरीज में 10 से 12 एपिसोड हो सकते हैं, इसके अलावा वेब सीरीज के एक से ज्यादा Seasons भी आते हैं। यहां हम आपको दुनिया के दस सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें…HR मैनेजर थी ये लड़की, नौकरी छूटी तो लगी कूड़ा बीनने, IAS बनने का था सपना

ORANGE IS THE NEW BLACK

यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज में से एक है, जो आपको हंसाएगी और विचार करेगी, और हर एक बार, यह आपके दिलों को तोड़ देगी। यह एक बहुत उत्तम दर्जे का शो है!

MIRZAPUR :

एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित अमेज़न प्राइम वीडियो पर एक एक्शन से भरपूर थ्रिलर वेब श्रृंखला है। भारतीय वेब श्रृंखला मुख्य रूप से मिर्जापुर में फिल्माई गई है जिसका नाम सुझाता है। यह शो जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी में विभिन्न यूपी स्थानों में भी शूट किया गया था। यह दुनिया की शीर्ष 10 वेब श्रृंखलाओं में से एक है जिसे हर किसी को देखना चाहिए।

nikita case mirzapur

AMERICAN VANDAL:

एक अमेरिकी वेब सीरीज़ है, जो डैन पेरौल्ट और टोनी याकेन्डा द्वारा बनाई गई है जिसका प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर हुआ था। अब इसे दुनिया में शीर्ष वेब श्रृंखला के लिए सराहा गया है।

THE FAMILY MAN:

यह एक भारतीय एक्शन आधारित थ्रिलर वेब सीरीज़ है, जिसे प्राइम वीडियो पर बनाया गया है, जिसे राज निदिमोरु और कृष्णा डी.के. इस शो को दर्शकों से बहुत प्रशंसा मिली है।

ये भी पढ़ें…ओवैसी की पार्टी AIMIM के काफिले पर हमला, तोड़ी गाड़ियां, दजर्नों कार्यकर्ता घायल

THE MAN IN THE HIGH CASTLE :

एक अमेरिकी वेब सीरीज़ है जिसे दुनिया में सबसे अच्छी वेब सीरीज़ माना जाता है, जिसमें एक समानांतर ब्रह्मांड को दर्शाया गया है, यहां जापान के नाजी जर्मनी और साम्राज्य द्वितीय विश्व युद्ध में अपनी जीत दर्ज करते हैं। एक अमेरिकी वेब सीरीज़ है जिसे दुनिया में सबसे अच्छी वेब सीरीज़ माना जाता है, जिसमें एक समानांतर ब्रह्मांड को दर्शाया गया है, यहांजापान के नाजी जर्मनी और साम्राज्य द्वितीय विश्व युद्ध में अपनी जीत दर्ज करते हैं।

MADE IN HEAVEN:

एक 2019 भारतीय ड्रामा वेब श्रृंखला है जो अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित की गई थी। वेब सीरीज दिल्ली में दो वेडिंग प्लानर तारा और करण के जीवन पर आधारित है।

MINDHUNTER :

एक अमेरिकी मनोवैज्ञानिक अपराध-आधारित वेब टेलीविज़न श्रृंखला है जो जो पेनहॉल द्वारा बनाई गई है, जो कि पुस्तक - सच्ची घटना माइंडहंटर पर आधारित है। माइंडहंटर दुनिया की सबसे लोकप्रिय वेब श्रृंखलाओं में से एक है.

THE BOYS:

एक अमेरिकी सुपरहीरो वेब टेलीविजन श्रृंखला है जिसे एरिक क्रिपके ने प्राइम वीडियो के लिए विकसित किया है। गर्थ एनिस और डरिक रॉबर्टसन द्वारा एक ही नाम की कॉमिक बुक के आधार पर, यह सतर्कताओं की नामांकित टीम का अनुसरण करता है क्योंकि वे सुपरपावर व्यक्तियों का मुकाबला करते हैं जो उनकी क्षमताओं का दुरुपयोग करते हैं। यह विश्व की शीर्ष वेब श्रृंखलाओं में से एक है।

MASTER OF NONE:

देव अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने की कोशिश करते हैं और अपने उदार समूह की मदद से अपने डेटिंग गेम को भी जंप करना चाहते हैं।

GLOW:

निर्माता जेनजी कोहन और उनकी महिला लीड लिज़ फ़्लाइव और कार्ली मेन्श की जोड़ी, वास्तविक जीवन की भव्य लेस्बियन रेसलिंग श्रृंखला पर आधारित है, जो 1980 में बनी थी। यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय श्रृंखला में से एक है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story