×

Top 10 Reel Makers: वो टॉप 10 रील मेकर्स, जिन्होंने कम समय में कमाया खूब पैसा और नाम

Top 10 Reel Makers: सोशल मीडिया ने उन प्रतिभाओं को मंच दिया है जिनमे हुनर तो है लेकिन प्लेटफार्म की कमी है। आज हम ऐसे ही फेमस रील मेकर्स की लिस्ट लाएं हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Jun 2022 5:35 AM GMT
Top 10 Reel Makers
X

Top 10 Reel Makers (Image Credit-Social Media)

Top 10 Reel Makers: सोशल मीडिया ने उन प्रतिभाओं को मंच दिया है जिनमे हुनर तो है लेकिन प्लेटफार्म की कमी है। ऐसे में कुछ रील मेकर्स हैं जिन्हे इंस्टाग्राम ने काफी पॉपुलर कर दिया है। आज हम ऐसे ही फेमस रील मेकर्स की लिस्ट लाएं हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा से लोकप्रियता हासिल की है। इस प्लेटफार्म के द्वारा न शरीफ आम लोग बल्कि कई बड़ी हस्तिया भी अपनी रील्स बना कर लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। साथ ही इससे लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने और दर्शकों से जुड़ने के लिए एक मंच मिला है। और आज हम ऐसे ही प्रतिभाओं को देखेंगे जिन्होंने इंस्टाग्राम के ज़रिये अपना दबदबा बनाया है और वो इस मच के द्वारा काफी प्रसिद्ध भी हुए हैं। आज हम ऐसे 10 रील मेकर्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनकी रील्स न सिर्फ फेमस हुई बल्कि आपको भी उन्हें देखना चाहिए।

1. निहारिका एनएम (Niharkia NM)

2. कोमल पांडेय(Komal Pandey)

3. भुवन बाम (Bhuvan Bam)

4. कुशा कपिला (Kusha Kapila)

5.अंकित भाटिया (Ankit Bhatia)

6. आर जे करिश्मा (RJKarishma)

7. साहिल खान (Sahil Khan)

8. फ़ाये डिसूज़ा (Faye D'Souza)

9. शर्ले सेठिया (Sherley Setia)

10. प्राजक्ता कोली (Prajakta Koli)

उम्मीद है आपको भी इनकी रील्स देखकर मज़ा आया होगा। ज़्यादातर रील मेकर्स फैशन,कॉमेडी,म्यूजिक,और न्यूज़ से जुड़े टॉपिक्स को चुनते हैं जिससे वो लोगों के साथ जुड़े रहे। इतना ही नहीं इन सभी ने अपनी कड़ी मेहनत से दर्शकों का दिल जीता है और बेहतरीन फैन फॉलोइंग बनाने में भी ये सभी कामयाब हुए हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story