×

Bhojpuri Deshbhakti Songs: भोजपुरी के टॉप 5 देशभक्ति गाने, जिन्हे सुनकर जाग उठेगी देशभक्ति की भावना

Bhojpuri Deshbhakti Songs: आइये जानते हैं भोजपुरी के 5 ऐसे ही देश भक्ति गीत,जिन्हे सुनकर आप भी देशभक्ति के जोश के साथ भर जायेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Aug 2022 6:06 AM GMT
Bhojpuri Deshbhakti Songs
X

Bhojpuri Deshbhakti Songs (Image Credit-Social Media)

Bhojpuri Deshbhakti Songs: आज हम सभी 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं और ये साल इसलिए भी खास है क्योकि इस साल पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। वहीँ सरकार की मुहीम हर घर तिरंगा भी हर तरफ लहरा रहा है। चारों ओर आज़ादी के नगमें भी गुंजायमान हैं ऐसे में जहाँ पूरा देश देश भक्ति गीतों की धुन में झूम रहा है वहीँ आइये जानते हैं देश भक्ति के भोजपुरी गाने।

भोजपुरी गीत हमेशा से ही हमारी माटी से जुड़े रहे हैं और ऐसे में देशभक्ति के गीतों में वही खुशबू और जज़्बा रहा है जो हर भारतीय के मन में इस वक़्त है। भले ही आज देश को आज़ाद हुए 75 साल हो गए लेकिन एक सच्चे भारतीय के दिल में आज भी वही ज्वाला है जो उसे एक सच्चा भारतीय कहलाती है। और देशभक्ति के गाने हमे हमेशा से प्रेरित करते आये हैं। और कुछ ऐसे ही हैं भोजपुरी के ये देश भक्ति गीत। जिन्हे सुनकर आपका मन भी देश के प्यार और समर्पण को दर्शायेगा।

आइये जानते हैं भोजपुरी के 5 ऐसे ही देश भक्ति गीत,जिन्हे सुनकर आप भी देशभक्ति के जोश के साथ भर जायेंगे।

तिरंगा हमरा देश के (Tiranga Hamra Desh Ke)

हमार देशवा महान (Hamaar Deshwa Mahan)

तोहरा बाप के न हटे कश्मीर (Tohra Baap Ke Na Hate Kashmir)

भारत के शान कश्मीर हमार जान (Bharat Ke Shan Kashmir Hamar Jaan)

तिरंगे के सम्मान में (Tirange Ke Samman Me)

उम्मीद करते हैं इन गीतों को सुनकर आपके मन मे भी देशभक्ति की भावना उग्र हो गयी होगी। जय हिन्द।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story