×

बॉलीवुड के 5 सितारों के सबसे महंगा घर,जीते हैं आलीशान ज़िन्दगी,जानिए किस घर की कितनी है कीमत

Bollywood Most Expensive Houses: आज हम उन्हें सितारों के बारे में बात करेंगे जो बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारों में से एक हैं और जिनके बंगले इंडस्ट्री के सबसे महंगे घरों में शुमार हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 12 July 2022 5:14 AM GMT
Bollywood Stars Most Expensive Houses
X

Bollywood Star's Most Expensive Houses (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Bollywood Most Expensive Houses: बॉलीवुड सितारे आलीशान ज़िन्दगी जीने का शौक रखते रखते हैं। ऐसे में वो महंगे घरों में रहना और लक्जूरियस गाड़ियों में घूमना पसंद करते हैं। साथ ही वकेशंस पर पेरिस और लंदन जैसी जगहों पर जाने के शौक़ीन होते हैं। ऐसे ही कुछ हमारे अपने पसंदीदा सितारे हैं जो बेहद आलीशान और महंगे घरों के मालिक है। तो आज हम उन्हें सितारों के बारे में बात करेंगे जो बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारों में से एक हैं और जिनके घर या बंगले इंडस्ट्री के सबसे महंगे घरों में शुमार हैं।

बॉलीवुड के सितारे लग्जरी लाइफस्टाइल जीने के शौक़ीन होते हैं और इसमें सबसे अहम भूमिका इनके घरों की होती है। यूँ तो हमारे प्यारे बॉलीवुड सितारों में ज्यादातर सेलेब्स खूबसूरत घरों में रहते हैं, मगर कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनके घर किसी महल से कम नहीं। तो आज हम ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बात करेंगे जिनके घरों की कीमत इतनी ज़्यादा है कि एक आम इंसान इसके बारे में कभी सोच भी नहीं सकता। उसे अफ़्फोर्ड करने बात ही अलग रही।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Shahrukh Khan House Mannat (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के किंग खान को यूँ ही किंग नहीं कहा जाता वो राजाओं वाली ज़िन्दगी भी जीते हैं। उनका बंगला इंडस्ट्री के सबसे महंगे और आलीशान घरों में गिना जाता है। उनका घर जितना खूबसूरत बाहर से है उतना ही वो अंदर से खूबसूरत है। शाहरुख के आलीशान घर की कीमत करीब 350 करोड़ रुपये के आसपास है। शाहरुख़ की पत्नी गौरी खान एक इंटीरियर डिज़ाइनर भी है और उनके इस घर का इंटीरियर खुद गौरी ने ही किया है।

अजय देवगन (Ajay Devgn)

Ajay Devgn House Shiv Shakti( Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के घर का नाम है 'शिव-शक्ति' जो इंडस्ट्री के सबसे महंगे घरों में शुमार है। काजोल और अजय के सपनो कजा महल मुंबई के जुहू में स्थित है। उनके घर की कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये है।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आलीशान घर 'जलसा' की गिनती बी-टाउन के सबसे महंगे घरों में होती है। जिसमे बच्चन परिवार साथ रहता है। इस बंगले की दिलचस्प बात ये है कि इसे अमित जी ने खरीदा नहीं था बल्कि फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' के निर्देशक ने उन्हें तोहफे दिया था। उनके घर की आज कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये के आसपास है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar House (Image Credit-Social Media)

खिलाडी कुमार यानि अक्षय भी आलीशान बंगले के मालिक हैं। उनका घर जुहू बीच के किनारे बसा हुआ है। उनका ये सी फेसिंग घर बेहद खूबसूरत और आलीशान है। जिसकी कीमत करीब 90 से 100 करोड़ रुपये है।

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

Saif Ali Khan's Pataudi House (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के छोटे नवाब अपने पुश्तैनी बंगले पटौदी हाउस के मालिक है जो हरियाणा में स्थित है।जिसको कीमत करीब 850 करोड़ रुपये है। उनका ये घर किसी महल से कम नहीं है। आपको बता दें उनका ये महल करीब 10 एकड़ में फैला हुआ है। पूरे भारत में सैफ कई बंगले मौजूद हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story