×

Psycho killer Movies: बढ़ती जा रही फिल्मों जैसी क्राइम घटनाएं, इन मूवीज को अकेले बैठकर देख पाना भी मुश्किल

Psycho killer Movies in Crime: देश-विदेश हर जगह बढ़ते क्राइम की वजह से लोगों का आजादी से जीना दुस्वार होता जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Nov 2022 1:46 AM GMT
hollywood crime movies
X

हॉलीवुड क्राइम फिल्में (फोटो- सोशल मीडिया)

Psycho killer Movies: हॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में जिनमें क्राइम सीन को इतना भयावह और बर्बरता से दिखाया जाता है, जिसे देखकर आपकी रूह कांप उठेगी। हम आज ऐसी ही फिल्मों के बारे में आपसे जिक्र करेंगे, जिसमें साइको किलर अपनी साजिश को अंजाम देने के लिए कई भयानक तरीकों का इस्तेमाल करता है। उसको बाद भी पुलिस के हाथों नहीं लगता है। ऐसी फिल्मों आज अपराध को बढ़ावा दे रही हैं।

देश-विदेश हर जगह बढ़ते क्राइम की वजह से लोगों का आजादी से जीना दुस्वार होता जा रहा है। पहले क्राइम के खबरें अखबारों में एक्का-दुक्का निकलती थी, लेकिन अब माहौल इतना ज्यादा भयावह होता जा रहा है कि अखबार में क्राइम की खबरें पढ़ने में ही डर लगता है। जैसा क्राइम फिल्मों में दिखाया जाता है वैसा ही क्राइम खबरों में पढ़ने को मिलता है। सबसे ज्यादा हैरानी तो इस बात की है कि अब छोटे-छोटे शहरों में ऐसे क्राइम की घटनाओं की संख्या दिन-प्रति-दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में हुए श्रद्धा मर्डर केस, जिनमें उसके बॉयफ्रेंड ने उसको मारकर उसके शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए थे और उनको जंगलों में रात के घने अंधेरे में फेंकने जाता था। इस घटना को सुनकर लोगों की रूह कांप उठी। ये घटना भारत की राष्टीय राजधानी दिल्ली की है।

इंसानियत तो नहीं ही बची है अब लोगों में, लेकिन इस कदर दरिंदगी और हैवानियत का शिकार न जाने अब तक कितनी ही जिंदगियां हो चुकी हैं। कहीं सीरियल किलिंग, तो कहीं सीरियल किडनैपिंग आखिर कहां से आ रहे हैं लोगों में इतने विकृत विकराल विचार। जो फिल्मों में दिखाए जाते हैं। साफ तौर पर देखा जाए तो कहीं न कहीं लोगों को इन क्राइम फिल्मों से ऐसे क्राइम करने की सीख मिल रही है। माहौल ऐसा होता जा रहा है कि हर अजनबी तो अजनबी जान-पहचान के इंसान भी दुश्मन से लगने लगे हैं।

आइए आपको हॉलीवुड की कुछ बहुत ही डरावनी क्राइम फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनको आप अकेले बैठकर देखने की भी हिम्मत नहीं कर पाएंगें।

1. टुकड़े

Pieces

वर्ष: 1982

निर्देशक: जुआन पिकर सिमोन

2. मैनिएक

Maniac

वर्ष: 2012

निर्देशक: फ्रेंक खलफौन

3. एक्स

X

वर्ष: 2022

निर्देशक: टीआई वेस्ट

4. परफ्यूम: द स्टोरी ऑफ़ ए मर्डरर

Perfume: The Story of a Murderer

साल: 2006

निर्देशक: टॉम टाइक्वर

5. बिहाइंड द मास्क: द राइज़ ऑफ़ लेस्ली वर्नोन

Behind the Mask: The Rise of Leslie Vernon

साल: 2006

निर्देशक: स्कॉट ग्लॉसरमैन

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story