Top 5 Richest Actor In India: भारत के सबसे अमीर एक्टर कौन-कौन से हैं, जानिए

Top 5 Highest Paid In India: भारत के सबसे अमीर एक्टर्स के लिस्ट में शामिल है, इन बॉलीवुड और साउथ सुपरस्टार्स का नाम चलिए जानते हैं इनके बारे में

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 11 Jun 2024 11:51 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2024 11:57 AM GMT)
Top 5 Richest Actor In India
X

Top 5 Richest Actor In India

Top 5 Richest Actor In India: यदि हम भारत के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट के बारे में बात करें तो इस लिस्ट में बॉलीवुड समेत साउथ के इन फेमस स्टार्स का नाम शामिल है। इस लिस्ट में उन एक्टर का नाम भी शामिल है, जिन्होंने शुरूआती दौर में काफी ज्यादा स्ट्रगल किया है। वो किसी मध्यमवर्गीय या गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। लेकिन इन्होंने अपने दम पर वो मुकाम हासिल किया है। जिसकी वजह से आज उनको किसी भी चीज की कमी नहीं है। वो लग्जरी लाइफ जीते हैं। चलिए जानते हैं भारत के सबसे अमीर एक्टर्स (Top 5 Richest Actor In India) के नाम व उनकी फीस के बारे में

भारत के सबसेअमीर एक्टर कौन हैं (Top 5 Richest Actor In India In Hindi)-

शाहरूख खान नेटवर्थ और फीस (Shahrukh Khan Net Worth And Fees In Hindi)-


भारत के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है। शाहरूख खान यानि किंग खान का, जैसा की सभी को पता है कि शाहरूख खान की शुरूआती लाइफ कितने संघर्षों से भरी थी। इस मुकाम तक पहुँचने के लिए शाहरूख खान ने काफी मेहनत किया है। यही वजह है कि वो आज भारत के सबसे प्रसिद्ध और अमीर एक्टर हैं। शाहरूख खान ना केवल भारत में ही अपितु दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। शाहरूख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 (Shahrukh Khan Date Of Birth) को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। शाहरूख खान ने करियर में वैसे तो बहुत-सी सुपरहिट फिल्में दी हैं। लेकिन सबसे ज्यादा फेमस फिल्मों की बात करें तो Dilwale Dulhania Le Jayenge, Kuch Kuch Hota HaI, Pathaan व अन्य फिल्मे (Shahrukh Khan Superhit Movies) हैं। यदि हम शाहरूख खान के नेटवर्थ की बात करें तो शाहरूख खान का कुल नेटवर्थ 4500 करोड़ (Shahrukh Khan Net Worth In Rupees) के करीब है। तो वहीं यदि हम शाहरूख खान के फीस के बारे में बात करें तो वो एक फिल्म के 150 करोड़ (Shahrukh Khan Fees) के करीब फीस लेते हैं।

सलमान खान नेटवर्थ और फीस (Salman Khan Net Worth And Fees In Hindi)-


बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान भारत के सबसे अमीर (Top 5 Richest Actor In India) एक्टर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। सलमान खान को पंसद करने वाले ना केवल भारत में ही मौजूद हैं। अपितु पूरी दुनिया में आपको सलमान खान के चाहने वाले मिल जाएंगे। सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 (Salman Khan Date Of Birth) में हुआ था। यदि हम सलमान खान की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में Hum Aapke Hain Koun…!”, “Karan Arjun,” “Bajrangi Bhaijaan,” “Dabangg,” the “Tiger व अन्य फिल्मों (Salman Khan Superhit Films) के नाम शामिल हैं। सलमान खान के नेटवर्थ के बारे में बात करें तो सलमान खान का कुल नेटवर्थ 3000 करोड़ (Salman Khan Net Worth In Rupees) के करीब है। तो वहीं सलमान खान के यदि हम फीस के बारे में बात करें तो सलमान खान एक फिल्म के लिए 100 करोड़ (Salman Khan Fees) से ज्यादा चार्ज करते हैं।

अमिताभ बच्चन नेटवर्थ और फीस (Amitabh Bachchan Net Worth And Fees In Hindi)-


सदी के महानायक यानि अमिताभ बच्चन भारत के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में एक से बढ़कर एक सफल फिल्में दी है। अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 (Amitabh Bachchan Date Of Birth) में हुआ था। अमिताभ बच्चन की सबसे सफल फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में Sholay, Deewaar, Don, Coolie, Paa व अन्य फिल्में (Amitabh Bachchan Superhit Movie) शामिल हैं। यदि हम अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति की बात करें तो अमिताभ बच्चन के पास कुल 3000 करोड़ (Amitabh Bachchan Net Worth In Rupees) के करीब संपत्ति है। अमिताभ बच्चन अपनी एक फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रूपए (Amitabh Bachchan Fees) तक चार्ज करते हैं।

अक्षय कुमार नेटवर्थ और फीस (Akshay Kumar Net Worth And Fees In Hindi)-


भारत के सबसे अमीर एक्टर्स (Top 5 Richest Actors In India) के लिस्ट में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का नाम चौथें स्थान पर आता है। अक्षय कुमार ने अपने जीवन में बहुत-सी सफल फिल्में दी हैं। जिनमें एक्शन, रोमांटिक व कॉमेडी से भरपूर फिल्में शामिल हैं। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 (Akshay Kumar Date Of Birth) में अमृतसर में हुआ था। यदि हम अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में Hera Pheri, Rowdy Rathore, Airlift, Toilet: Ek Prem Katha, Pad Man और अन्य फिल्मों (Akshay Kumar Superhit Movies) के नाम शामिल है। अक्षय कुमार के कुल नेटवर्थ की बात करें तो अक्षय कुमार के पास कुल 2600 करोड़ रूपए (Akshay Kumar Net Worth In Rupees) के करीब संपत्ति है। तो वहीं यदि हम अक्षय कुमार की फीस की बात करें तो अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए 100-120 करोड़ रूपए (Akshay Kumar Fees) तक चार्ज करते हैं।

रजनीकांत नेटवर्थ और फीस (Rajinikanth Net Worth And Fees In Hindi)-


साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत भारत के सबसे अमीर एक्टर्स (Top 5 Richest Actor In India) की लिस्ट में 5वें स्थान पर आते हैं। रजनीकांत ना केवल साउथ के ही सुपरस्टार हैं। अपितु वो बॉलीवुड की भी कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनका जन्म 12 दिसंबर 1950 (Rajinikanth Date Of Birth) में हुआ था। रजनीकांत के यदि हम सुपरहिट (Rajinikanth Superhit Movies) फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में Sivaji: The Boss, Enthiran (Robot), Kabali और अन्य फिल्मों के नाम शामिल हैं। रजनीकांत की कुल संपत्ति 750 करोड़ (Rajinikanth Net Worth In Rupees) के करीब है। तो वहीं रजनीकांत अपनी एक फिल्म के लिए 150 से 210 करोड़ (Rajinikanth Per Movie Fees) के करीब फीस लेते हैं।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story