×

India Richest YouTuber: भारत के इन 5 यूट्यूबर्स की कमाई जान उड़ जाएंगे आपको होश

Top 5 Richest YouTuber In India: आज यहां हम आपको भारत के पांच ऐसे यूट्यूबर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो महीने के करोड़ों रुपये कमाते हैं। आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 28 Feb 2024 9:11 AM GMT
Top 5 Richest YouTuber In India
X

Top 5 Richest YouTuber In India (Image Credit: Social Media)

Top 5 Richest YouTuber In India: इन दिनों सोशल मीडिया का खूब चलन है। टीवी और थिएटर्स की तरह यूट्यूब की लोकप्रियता भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन यूट्यूब अब केवल मनोरंजन का साधन ही नहीं रह गया है, बल्कि ये कमाई का एक बहुत बड़ा जरिया बन गया है। दुनियाभर में लोग अपनी क्रिएटिविटी और मेहनत के दम पर यूट्यूब पर वीडियो बनाकर करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं। भारत में भी ऐसे कई यूट्यूबर्स हैं, जो महीने के करोड़ों रुपये कमाते हैं, तो आइए जानते हैं कौन है भारत के पांच सबसे अमीर यूट्यूबर्स?

अजय नागर (Indian YouTuber Ajey Nagar)

कैरी मिनाटी के नाम से मशहूर यूट्यूबर अजय नागर की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। उनके चैनल पर 32.5 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। अजय नागर महज 22 साल के हैं, लेकिन अपनी मेहनत और क्रिएटिविटी से उन्होंने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। अजय नागर की टोटल नेट वर्थ की बात करें, तो वह लगभग 32 करोड़ की कुल संपत्ति (Ajey Nagar Net Worth) के मालिक हैं।


निशा मधुलिका (Chef and YouTuber Nisha Madhulika)

इस लिस्ट में निशा मधुलिका का नाम भी शामिल है। निशा मधुलिका एक भारतीय शेफ हैं और रेस्तरां कंसल्टेंट के साथ-साथ अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। निशा 63 साल की हैं और अपने हुनर के दम पर उन्होंने यूट्यूब पर खूब नाम कमाया है। निशा के चैनल पर करीब 1.23 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। वहीं, कुल संपत्ति (Nisha Madhulika Net Worth) की बात करें, तो मधुलिका की टोटल नेट वर्थ 33 करोड़ रुपये है।


भुवन बाम (Indian comedian and writer Bhuvan Bam)

यूट्यूब चैनल 'वाइंस' को चलाने वाले भुवन बाम भी देश के मशहूर यूट्यूबर्स में से एक हैं। भुवन बाम वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं, यानी एक्टिंग से लेकर राइटिंग तक सबकुछ वह खुद ही करते हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर 19 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, भुवन बाम की कुल संपत्ति (Bhuvan Bam Net Worth) 41 करोड़ रुपये है।


अमित भड़ाना (Indian comedian and writer Amit Bhadana)

इस लिस्ट में अमित भड़ाना का नाम भी शामिल है। अमित भड़ाना अपने ही नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। उनके चैनल के करीब 26 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित भड़ाना की कुल संपत्ति 47 करोड़ रुपये (Amit Bhadana Net Worth) से ज्यादा है।


गौरव चौधरी (Indian YouTuber Gaurav Chaudhary)

'टेक्निकल गुरुजी' के नाम से अपना चैनल चलाने वाले गौरव चौधरी टॉप भारतीय यूट्यूबर्स की लिस्ट में शामिल हैं। गौरव चौधरी अपने यूट्यूब चैनल पर मोबाइल के रिव्यू समेत टेक्नोलॉजी से जुड़ी कई सारी जानकारियां देते हैं। गौरव के यूट्यूब चैनल टेक्निकल गुरूजी के करीब 2.19 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूबर गौरव चौधरी की कुल संपत्ति करीब 326 करोड़ रुपये (Gaurav Chaudhary Net Worth) है।



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story