×

बॉलीवुड के इन हिट गानों का संग, चढ़ाएगा नवरात्रि पर भक्ति का रंग

Admin
Published on: 8 April 2016 5:32 AM GMT
बॉलीवुड के इन हिट गानों का संग, चढ़ाएगा नवरात्रि पर भक्ति का रंग
X

लखनऊ: 'जय माता दी बोल, भग्‍ता जय माता दी बोल' , जी हां नवरात्रि शुरू हो चुकी है। चारों ओर बस शेरोंवाली के जयकारों की ही गूंज सुनाई दे रही है। पूरे नौ दिन तक चलने वाले नवरात्रि को हमारे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इन दिनों हर कोई भक्ति भाव में डूबा हुआ दिखाई देता है। जिसे देखो मां दुर्गा के भजनों में मगन दिखाई देता है। ऐसे में बॉलीवुड की दुनिया अलग कैसे हो सकती है? माता से जुड़े गानों वाली फिल्‍मों ने फिल्‍मी दुनिया में जमकर नाम कमाया है।

फिर वह चाहे सुहाग मूवी का ‘हे नाम रे सबसे बड़ा तेरा नाम रे ओ शेरोंवाली हो’ या फिर अवतार मूवी का ‘चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है हो’ हर कोई इन गानों का दीवाना है। 1981 में आई क्रांति फिल्‍म का ‘दुर्गा है मेरी मां’ और 1975 में फिल्‍म जय संतोषी मां के ‘मैं तो आरती उतारूं रे, संतोषी माता की’ मां दुर्गा के सभी भक्‍तों की पहली पसंद बना हुआ है।

खास बात तो यह है कि जिनको पूजा का समय नहीं मिल पाता, वे लोग भी माता की भेटों को बड़े भक्तिभाव से सुनते हैं। मंदिरों से लेकर मोहल्‍ले के चौराहों तक, टैक्‍सी, बसों और कारों तक में ये भक्तिभजन बजते हुए सुनाई देते हैं। आज भी बॉलीवुड के भक्तिभाव वाले गाने जमकर डिमांड में हैं। नवरात्रि के इस मौके पर हम आपके लिए लाए हैं, कुछ चुनिंदा गाने, जिन्‍हें सुनते ही आप खुद ब खुद देवी दुर्गा की भक्ति में खो जाएंगे।

नीचे देखें, कुछ और मां की भक्ति में डूबे बॉलीवुड गाने...

Admin

Admin

Next Story