×

लक्ष्मी से पहले साउथ की ये 5 एक्ट्रेसेस कर चुकी हैं बॉलीवुड में डेब्यू

Newstrack
Published on: 4 May 2016 7:52 AM GMT
लक्ष्मी से पहले साउथ की ये 5 एक्ट्रेसेस कर चुकी हैं बॉलीवुड में डेब्यू
X

मुंबई: साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस लक्ष्मी राय का जन्म 5 मई, 1989 को बेंगलुरु में हुआ। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। इसके साथ ही उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया। 2005 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और तमिल फिल्म कारका कसडारा में काम किया। उन्होंने मुनि 2- कांचा, मनकथा, रॉक एन रोल, अन्नान थम्बी, हरिहर नगर, अन्नान थम्बी, नेकू-नाकू, मिन्चिना ओटा, धाम-धूम, राजधानी राजा सहित कई फिल्मों में काम किया।

लक्ष्मी राय, एक्ट्रेस फाइल फोटो

लक्ष्मी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। वे डायरेक्टर एआर मुरुगाडोस की फिल्म अकीरा में नजर आएंगी। इस फिल्म में लक्ष्मी गेस्ट रोल करेेंगी। फिल्म में एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा लीड रोल में है। अब देखना है कि साउथ की लक्ष्मी का बॉलीवुड में जादू चलता है कि नहीं। इनके अलावा भी बॉलीवुड में साउथ की कई एक्ट्रेस आई जो सफल रहीं। इस कड़ी में सबसे पहले रेखा की बात करते है।

रेखा, एक्ट्रेस (फाइल फोटो)
रेखा, एक्ट्रेस (फाइल फोटो)
रेखा

भानुरेखा गणेशन ऊर्फ रेखा बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस है। इनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 को तमिल परिवार में हुआ था। इनके माता-पिता दोनों का फिल्मों से वास्ता रहा। इन्होंने बहुत छोटी उम्र से फिल्मों में कदम रखा और बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस बनी।खूबसूरत, खून भरी मांग, सावन भादो, सिलसिला और उमरांव जान जैसी बेहतरीन फिल्में इनके खाते में है। रेखा ने जितनी बेहतरीनफिल्मे की उतनी खूबसूरत भी है। उनकी खूबसूरती के आगे आज की एक्ट्रेस भी कम आकी जाती है, लेकिन इनका निजी जीवन विवादास्पद रहा। कई लोगों से अफेयर और शादी के बाद भी रेखा आज अकेली है।

श्रीदेवी, एक्ट्रेस (फाइल फोटो) श्रीदेवी, एक्ट्रेस (फाइल फोटो)

श्रीदेवी

बॉलीवुड की चंचल और खूबसूरत श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। उनकी एक्टिंग और स्टाइल के बहुत दीवाने रहे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सोलहवा सावन से की थी। वे जितना बॉलीवुड में सक्रिय रही उतना ही साउथ की फिल्मों में । उन्होंने फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की है और उनकी दो बेटियां है। उनकी बड़ी बेटी फिल्मों में डेब्यू करने वाली है लेकिन वे आज भी फिल्मों काम कर रही है।

शिल्पा शेट्ठी, एक्ट्रेस (फाइल फोटो) शिल्पा शेट्ठी, एक्ट्रेस (फाइल फोटो)

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी का संबंध भी साउथ से है। उन्होंने बाजीगर से शाहरूख खान के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी। उनके खाते में बॉलीवुड की कुछ सफल फिल्म है। इसके अलावा वो रियलिटी शो बिग ब्रदर की विजेता भी रह चुकी हैं। फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स की मालकिन है। उनका जन्म 8 जून 1975 को मैंगलोर कर्णाटक में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड की इन बेहतरीन फिल्मों अपने, मैं खिलाडी तू अनाडी, बाजीगर, धड़कन, गर्व, इंसाफ, इंडियन, कर्ज, रिश्ते, हथियार, चोर मचाये शोर, शादी करके फंस गया यार, लाइफ इन अ मेट्रो, दोस्ताना में काम किया है। वे अब तक हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में करीब 40 फिल्में कर चुकी हैं।

असिन, एक्ट्रेस (फाइल फोटो) असिन, एक्ट्रेस (फाइल फोटो)

असिन

दक्षिण की फिल्मों की क्वीन रह चुकी असिन ने खुद को बॉलीवुड में स्थापित किया है। बॉलीवुड में उन्हें 100 करोड़ क्लब का प्रमुख मेंबर कहा जाता है। इस एक्ट्रेस ने बी-टाउन में आमिर खान के साथ गजनी फिल्म में डेब्यू किया था इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक कमाई की थी। आज वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल है। वो अक्षय कुमार सलमान-आमिर के साथ काम कर चुकी है। जिनके साथ काम करना नई एक्ट्रेस का सपना होता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story